श्वेता त्रिपाठी 

टीवी और फ़िल्म का जाना-माना चेहरा. मेहनत से कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने वाली वो अभिनेत्री, जो हर किरदार में ऐसे डूबती हैं कि देखने वाले देखते रह जाएं. पिछले कुछ सालों में श्वेता त्रिपाठी ने बहुत ऐसे रोल किये, जिनसे उन्हें एक्टिंग की दुनिया में एक अलग पहचान मिली. दर्शकों का बेइिंतहा प्यार मिला वो अलग. 

आइये अभिनेत्री के कुछ दमदारों किरदारों पर नज़र डालते हैं: 

1. मसान 

नीरज घायवान के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म में संजय मिश्रा, विकी कौशल, ऋचा चड्डा और श्वेता त्रिपाठी मुख्य कलाकार थे. श्वेता त्रिपाठी ने फ़िल्म में 'शालू गुप्ता' का किरदार निभाया था. शालू के इस किरदार को दर्शकों का ख़ूब प्यार और सराहना मिली. 

Shweta
Source: indianexpress

2. मिर्ज़ापुर 

'मिर्ज़ापुर' टीवी की बेहतरीन सीरीज़ में से एक है, जिसके हर किरदार को जनता ने भर-भर प्यार दिया. 'मिर्ज़ापुर' में श्वेता त्रिपाठी ने 'गजगामिनी गुप्ता' (गोलू) और उसके साथ न्याय भी किया. 

Mirzapur
Source: weeklyvoice

3. गॉन केश 

कासिम ख़लो के निर्देशन में बनी ये फ़िल्म एक कॉमेडी-ड्रामा है, जिसमें श्वेता त्रिपाठी ने 'एनाक्षी' का रोल अदा किया था. श्वेता त्रिपाठी के किरदार को क्रिटिक्स और दर्शकों की ख़ूब प्रशंसा मिली. 

Shweta
Source: indiatvnews

4. कार्गो 

ये एक साइंस-फ़िक्शन मूवी है, जो कि हाल ही में Netflix पर रिलीज़ हुई है. इस फ़िल्म में उन्होंने 'युविका शेखर' का रोल निभाया है और उसमें परफ़ेक्ट तरीके से फ़िट भी बैठीं. 

Shweta tripathi
Source: scroll

5. द गॉन गेम 

अगर अब तक आपने Voot की ये सीरीज़ नहीं देखी है, तो बिना देर किये हुए इसे देख लेना चाहिये. क्राइम और थ्रिलर के नाम पर कुछ नया देखने को मिलेगा. श्वेता त्रिपाठी इसमें 'अमारा गुजराल' के रोल में नज़र आईं, उनकी एक्टिंग इतनी नेचुरल थी कि आप एक बेटी और बहन की भावना को अच्छे से महसूस कर पायेंगे. 

the gone game
Source: peepingmoon

6. रात अकेली है 

नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी स्टारर फ़िल्म 'रात अकेली है' में श्वेता त्रिपाठी करुणा सिंह के रोल में दिखाई दीं. बेटी के रोल में श्वेता त्रिपाठी अपने किरदार में पूरी तरह मंझी हुई दिखाई दीं. 

raat akeli hai
Source: peepingmoon

7. TVF ट्रिपलिंग 

इसके दूसरे सीज़न में 'कबूतर जा जा' एपिसोड में श्वेता त्रिपाठी ने बेग़म ज़ैनब का रोल निभाया और दर्शकों की नज़रों में चढ़ने में क़ामयाब रहीं. 

TVF
Source: imdb

8. लाखों में एक 

'लाखों में एक' का पहला सीज़न हिट था और दूसरा सीज़न भी कमाल का निकाला. दूसरे सीज़न में श्वेता त्रिपाठी लीड रोल में थीं और उन्होंने सबकी ख़ूब वाहवाही लूटी. 

Lakho Mein Ek
Source: indianexpress

श्वेता त्रिपाठी उन अदाकराओं में जिन्हें देखना अच्छा लगता है. आप बताइये आपको उनका कौन सा रोल सबसे ज़्यादा पसंद आया. 

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.