कॉमेडियन सुनील ग्रोवर इन दिनों 'ताडंव' में अपने किरदार को लेकर काफ़ी सुर्खियां बटोर रहे हैं. Amazon Prime Video की ये सीरीज़ अली अब्बास ज़फ़र ने डायरेक्ट की है, जिसमें सुनील ग्रोवर ने सैफ़ अली ख़ान के पीए का रोल अदा किया है. ऐसा पहली बार है जब सुनील ग्रोवर को लोगों ने स्क्रीन पर इतने गंभीर और दमदार रोल में देखा है. यही वजह है कि फ़ैंस उनकी तारीफ़ करते नहीं थक रहे हैं.

sunil grover
Source: indianexpress

गुरपाल के किरदार के लिये जिस तरह सुनील ग्रोवर को तारीफ़ें मिल रही हैं, उससे एक बात तो तय है कि ये रोल उनके लिये जैकपॉट साबित हुआ है. इसके साथ ही ये भी तय है कि आगे भी वो हमें इस तरह के रोल करके चौंकाने वाले हैं. क्यों आप सहमत हो न? सहमत होंगे भी कैसे नहीं, आखिरकार वो इतने टैलेंटेड जो ठहरे. चलो इसी बात पर सुनील ग्रोवर के कुछ ऐसे किरदारों पर नज़र डाल लेते हैं, जिन्होंने उनके करियर को नई उड़ान दी.

1. प्यार तो होना ही था

अजय देवगन और काजोल की इस फ़िल्म से सुनील ग्रोवर ने 2000 में बॉलीवुड डेब्यू किया था. फ़िल्म में उन्होंने एक नाई यानि बॉर्बर का रोल अदा किया था. सुनील ग्रोवर का रोल ज़्यादा बड़ा तो नहीं था, पर नोटिस करने वाला था. हांलाकि, इसके बाद लंबे समय तक वो फ़िल्मी दुनिया से दूर रहे.

Sunil Grover
Source: scroll

2. कॉमेडी नाइट विद कपिल

कपिल शर्मा का शो 'कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल' सुनील ग्रोवर के करियर के लिये मील का पत्थर साबित हुआ. 'कॉमेडी नाइट्स विद् कपिल' में सुनील ग्रोवर, गुत्थी के रोल में लोगों को हंसाते दिखाई दिये. इसके बाद वो दिन पर दिन इतने मशहूर हो गये कि लोग सुनील ग्रोवर को भूल डॉक्टर मशहूर गुलाटी ऊर्फ़ गुत्थी को पूछने लगे. ये कहना ग़लत नहीं होगा कि सुनील ग्रोवर को असली कामयाबी गुत्थी ने ही दिलाई है.

gutthi
Source: tellychakkar

क्या आप पांचवी फेल चंपू

2008 में सुनील ग्रोवर स्टार प्लस पर 'क्या आप पांचवी फेल चंपू' नामक गेम शो लेकर हाज़िर हुए थे. गेम में हम सभी ने सुनील ग्रोवर की कॉमेडी और कॉमेडी टाइमिंग का बेहतरीन नज़ारा देखा. शो के होस्ट के रूप में सुनील ग्रोवर अपने काम के साथ न्याय करते दिखे थे.

champu
Source: nettv4u

4. गजनी

क्या आपको आमिर ख़ान की फ़िल्म 'गजनी' में सुनील ग्रोवर का रोल याद है? फ़िल्म में उन्होंने आसिन के दोस्त संपत का रोल अदा किया था, जिसे आमिर ख़ान की नकल करते देखा गया था. रोल छोटा था, पर उसमें वो भी सबको हंसाने में कामयाब रहे थे.

Sunil Grover
Source: jagran

5.  भारत

सुनील ग्रोवर सलमान ख़ान के साथ उनकी फ़िल्म 'भारत' में भी नज़र आ चुके हैं. फ़िल्म में सुनील ग्रोवर ने विलायती ख़ान का रोल अदा किया था, जिसे लोगों की ख़ूब सराहना मिली. इधर फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा कलेक्शन किया और उधर सुनील ग्रोवर की झोली में लोगों की तारीफ़ें आने लगी.

Sunil Grover
Source: indiawest

6. हीरोपंती

टाइगर श्राफ़ और कृति सेनॉन स्टाटर फ़िल्म में सुनील ग्रोवर को ड्राइवर देवपाल का रोल निभाने का मौक़ा मिला. फ़िल्म में उनके ज़्यादा सीन नहीं थे, पर जितनी देर वो स्क्रीन पर नज़र आये लोगों की तारीफ़ें लूटी. 

Sunil Grover
Source: youtube

7. गब्बर इज़ बैक

इस फ़िल्म के लीड हीरो अक्षय कुमार थे, जिसमें सुनील ग्रोवर ने 'कांस्टेबल साधुराम' का किरदार निभाया था. पुलिसवाले का किरदार सुनील ग्रोवर के करियर के लिये टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था, जब उन्हें फ़िल्म के लिये अप्रोच किया गया, तो उन्होंने किरदार के बारे में सुनकर तुरंत हांमी भर दी थी.

Sunil Grover
Source: indianexpress

8. बाग़ी

'बाग़ी' के ज़रिये सुनील ग्रोवर, टाइगर श्राफ़ के साथ भी बड़े पर्दे पर स्क्रीन शेयर चुके हैं. 'बाग़ी' फ़िल्म में सुनील ग्रोवर पी. पी. ख़ुराना नामक हंसमुख शख़्स का रोल निभाते हुए दिखे. ये सुनील ग्रोवर के उन किरदारों में से था, जिसमें उन्होंने अपनी एक्टिंग लोगों को ख़ूब हंसाया. 

Sunil Grover
Source: indianexpress

ये सुनील ग्रोवर के करियर के वो रोल हैं जिनके ज़रिये वो अपनी पहचान स्थापित करने में कामयाब रहे. सुनील ग्रोवर लगभग 20 सालों से एक्टिंग की दुनिया में अपने काम से लोगों का दिल जीतने की कोशिश कर रहे हैं. कई बार वो बेहतरीन तरीक़े से कामयाब हुए, कई बार नहीं. पर संघर्ष के इस दौर में सुनील ग्रोवर ज़िंदगी में एक पल ऐसा नहीं आया, जब वो हार कर घर बैठ गये हों.

Sunil Grover
Source: dnaindia

यही कारण है जो वो आज लोगों का इतना प्यार पा रहे हैं. हमारी तरफ़ से गुत्थी, डॉक्टर गुलाटी और गुरपाल जैसे रोल निभाने वाले सुनील ग्रोवर को Big All The Best!