90 के दशक में बॉम्बे (मुंबई) में दो ही चीज़ें मशहूर थीं. पहला बॉलीवुड और दूसरा अंडरवर्ल्ड. आज से दो दशक पहले बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड के बीच दोस्ती से कहीं ज़्यादा दुश्मनी का रिश्ता था. इस दौरान अंडरवर्ल्ड के लोग बॉलीवुड स्टार्स, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर, फ़िल्म फाइनेंसर हर किसी से पेटी और खोखा (लाखों और करोड़ों) में हफ़्ता वसूली किया करते थे. इस दौरान कई बॉलीवुड स्टार अपनी जान की ख़ातिर अंडरवर्ल्ड के लोगों से दोस्ती भी कर लिया करते थे. कई बॉलीवुड स्टार्स पर अंडरवर्ल्ड से संबंध के आरोप भी लग चुके हैं. इसलिये आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके नाम अंडरवर्ल्ड के साथ-साथ मनी लॉन्ड्रिंग और ड्रग माफ़ियाओं से भी जुड़ चुके हैं.

चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन सी बॉलीवुड एक्ट्रेस के नाम शामिल हैं-

1- जैकलिन फ़र्नांडीस  

इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फ़र्नांडीस मनी लॉन्ड्रिंग के चलते सुर्ख़ियों में हैं. जैकलीन का नाम 200 करोड़ रुपयों की मनी लॉन्ड्रिंग सहित धोखाधड़ी के कई मामलों के आरोपी ठग सुकेश चंद्रशेखर के साथ जोड़ा जा रहा है. सुकेश ने जैकलीन 10 करोड़ के गिफ्ट्स दिए थे. इसी मामले में ईडी ने उन्हें तलब किया था.

bhaskar

ये भी पढ़ें- 700 साल पुराने ‘बरवाड़ा क़िले’ में होगी विकी और कटरीना की शादी, जानिए क्या ख़ास बात है इसकी

2- नोरा फतेही 

बॉलीवुड एक्ट्रेस-आइटम गर्ल नोरा फतेही का नाम भी ठग सुकेश चंद्रशेखर से जोड़ा गया. इसी मामले में ईडी ने उन्हें तलब किया था. ईडी के सामने पेश होने के बाद नोरा के प्रवक्ता ने कहा था कि एक्ट्रेस का इस केस से कोई लेना देना नहीं है और वो जांच एजेंसी का पूरा सहयोग कर रही हैं.

timesofindia

3- मोनिका बेदी 

बॉलीवुड एक्ट्रेस मोनिका बेदी, अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम की गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं. भारत से फ़रार होने के बाद ये दोनों कई सालों तक पुर्तग़ाल में साथ रहे थे. साल 2012 में पुर्तग़ाल सरकार द्वारा भारत को सौंपे जाने के बाद से अबु सलेम जेल में हैं, जबकि मोनिका बेदी फिर से बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रही हैं.

tellychakkar

4- मंदाकनी 

राजकपूर की बहुचर्चित फ़िल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ फ़िल्म से रातों रात स्टार बनी मंदाकनी के 1993 मुंबई बम धमाकों के आरोपी अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ रिश्ते थे. दुबई में दाउद संग एक फ़ोटो मीडिया में लीक होने के बाद उनका बॉलीवुड करियर समाप्त हो गया था.

facebook

5- ममता कुलकर्णी 

ड्रग माफ़िया विक्रम गोस्वामी से संबंध के चलते 90 के दशक की स्टार एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी का करियर भी समाप्त हो गया था. साल 2016 में 2000 करोड़ के ‘इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट’ में नाम आने के बाद ममता पर ड्रग सप्लाई करने के आरोप लगे थे. ममता पर मुंबई में कई केस दर्ज़ हैं. इसलिए वो भारत से फरार हैं.

newstracklive

ये भी पढ़ें- Amazon Prime ने 80 करोड़ रुपये में ख़रीदे विक्की कौशल-कैटरीना कैफ़ की शादी के टेलीकास्ट राइट्स

6- जैस्मिन धुन्ना 

बॉलीवुड की मशहूर हॉरर फ़िल्म ‘वीराना’ से फ़ेमस होने वाली एक्ट्रेस जैस्मिन धुन्ना का नाम भी अंडरवर्ल्ड दाउद इब्राहिम से जुड़ा था. इसके बाद से ही वो अचानक बॉलीवुड गायब हो गईं. जैस्मिन धुन्ना आज कहां है और क्या कर रही हैं? इसकी किसी को भी कोई जानकारी नहीं है.  

1films

7- अनिता अयूब 

पाकिस्तानी एक्ट्रेस अनिता अयूब ने 1993 में फ़िल्म ‘प्यार का तराना’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन अंडरवर्ल्ड दाउद इब्राहिम से नाम जुड़ने की वजह से उनका करियर ख़त्म हो गया. बताया जाता है कि साल 1995 में डायरेक्टर जावेद सिद्दीकी ने जब अनिता आयुब काम नहीं दिया तो दाउद के लोगों उनकी हत्या कर दी थी.

pinterest

8- सोना 

90 के दशक में मधुबाला की डुप्लीकेट के तौर पर मशहूर एक्ट्रेस सोना का संबंध अंडरवर्ल्ड डॉन हाजी मस्तान से था. हाजी मस्तान को मधुबाला बेहद पसंद थी, लेकिन जब उनकी नज़र जब सोना पर पड़ी तो हाजी उनसे शादी कर ली. 

amarujala

अगर आपको भी मालूम है ऐसी किसी एक्ट्रेस का नाम तो कमेंट में लिख भेजिए.