प्यार सबका मुकम्मल हो ये ज़रूरी नहीं. कुछ लोगों का प्यार परवान चढ़ने से पहले ही दम तोड़ देता है. मगर ये सबको एकबार तो ज़रूर होता है. ज़िंदगी में कभी न कभी किसी को देखकर ख़ुद का दिल भी पराया हो जाता है. सिर्फ़ उसी के पीछे भागता है, जो उसे अच्छा लग जाए, लेकिन जब इस दिल को चोट पहुचंती है, तो इसे दर्द भी होता है. अचानक वो रिश्ता अजनबी हो जाता है, जिसके लिए रातों जागते थे. उसकी सुबह में उस प्यार का ज़िक्र भी नहीं होता.

Source: youngisthan

जिन्होंने कभी साथ रहने की क़समें खाई थीं, ऐसे ही कुछ बॉलीवुड कपल्स हैं, जिन्हें देखकर लगता है कि इन्हें अलग नहीं होना चाहिए था:

1. बिपाशा बासू और जॉन अब्राहम

Source: naukrinama

बिपाशा और जॉन बालीवुड की वो जोड़ी जिनके ब्रेकअप ने सबको चौंका दिया था. क्योंकि ख़बरों की मानें, तो दोनों एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते थे, गिफ़्ट्स देते थे. इनका रिश्ता 10 साल तक चला उसके बाद ब्रेकअप हो गया. फ़िलहाल बिपाशा टीवी एक्टर करन सिंह ग्रोवर से शादी कर चुकी हैं और जॉन, प्रिया रुंचल से.

2. अंकिता लोखंडे और सुशांत सिंह राजपूत

Source: firstpost

रिपोर्ट्स की मानें, तो अंकिता की इन्सिक्योंरिटी की वजह से इस 6 साल के रिश्ते का अंत हो गया. क्योंकि अंकिता ने अपने पहले के रिलेशनशिप में जो धोखे खाए, उसका असर इस रिलेशनशिप पर पड़ गया. दरअसल, सुशांत की बढ़ती लोकप्रयिता और बिज़ी रहने के चलते अंकिता डर गई थीं, जबकि सुशांत उन्हें अपने शूट की टाइमिंग और लोकेशन का पूरी-पूरी इंफ़ॉर्मेशन देते थे. इन्हीं सबके चलते 2016 में दोनों ने अपने ब्रेकअप की न्यूज़ सोशल मीडिया के ज़रिए अपने फ़ैस को दी थी.

3. दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर

Source: tosshub

बी-टाउन की सबसे हॉट एंड हैपनिंग जोड़ी थी ये. इनकी रिलेशनशिप शादी तक भी पहुंची, लेकिन शायद भगवान को कुछ और मंजूर था और दोनों का ब्रेकअप हो गया. दीपिका ने रणबीर के नाम का टैटू भी बनवाया था. एक इंटरव्यू में दीपिका ने ये बात बताई थी कि वो ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन में चली गई थीं, लेकिन उनके काम ने और उनकी सफ़लता ने उन्हें संभाल लिया.

4. प्रियंका चोपड़ा और शाहिद कपूर

Source: hindustantimes

फ़िल्म 'कमीने' में दोनों साथ नज़र आए थे. इनकी जोड़ी को फ़ैंस ने भी ख़ूब सराहा था. इसके अलावा ये रियल लाइफ़ में भी अच्छे कपल थे. लेकिन बॉलीवुड की हवा में कुछ तो है प्यार करने वाले ज़्यादा दिन टिक नहीं पाते. इनके रिश्ते का भी कुछ टाइम के बाद अंत हो गया.

5. ऐश्वर्या राय बच्चन और सलमान ख़ान

Source: timesnownews

फ़िल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट पर परवान चढ़ा इनका रिश्ता काफ़ी उतार-चढ़ाव भरा रहा, लेकिन इनके फ़ैंस ने इस जोड़ी को ख़ूब सराहा. मगर इनका ये रिश्ता ज़्यादा देर तक टिक नहीं पाया और सलमान के गुस्से और हक़ जताने की वजह से ख़त्म हो गया. फ़िलहाल ऐश्वर्या अब ऐश्वर्या राय बच्चन बन चुकी हैं और सलमन ख़ान आज भी अनमैरिड हैं.

6. अनुष्का शर्मा और रणवीर सिंह

Source: purefilmy

फ़िल्म 'बैंड बाजा बारात' में साथ नज़र आने वाली इस जोड़ी ने कभी अपने एफ़ेयर की ख़बरों को क़ूबूल नहीं किया, लेकिन जहां आग होती है धुआं वहीं उठता है. इनके फ़ैस ने इनकी जोड़ी को ख़ूब सराहा. मगर कुछ समय के बाद दोनों अलग हो गए. पिछले साल दोनों फ़िल्म 'दिल धड़कने दो' में नज़र आए थे.

7. करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन

Source: arynews

करिश्मा और अभिषेक बच्चन, जिनका रिश्ता शादी तक पहुंचने के बाद टूटा. बताया जाता है कि, अभिषेक, करिश्मा से उनकी फ़िल्म के सेट पर मिले थे, जिसमें अमिताभ बच्चन थे. उसके बाद दोनों अकसर मिलने लगे और बॉलीवुड के शहंशाह के 60वें बर्थ डे पर दोनों की सगाई. एक और इनके फ़ैंस ख़ुशी मना रहे थे, तो दूसरी ओर इनके रिश्ते का अंत हो रहा था. इसके बाद करिश्मा ने बिज़नेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली, हालांकि अब उनका तलाक़ भी हो चुका है. और अभिषेक ने ऐश्वर्या राय से शादी की है.

8. प्रीती ज़िंटा और नेस वाडिया

Source: indiatimes

प्रीती ज़िंटा और नेस वाडिया बॉलीवुड के स्टाइलिश कपल में से एक थे. कहते हैं कि नेस वाडिया की मां मौरीन वाडिया इस रिश्ते से ख़ुश नहीं थीं. फिर भी दोनों ने एक-दूसरे का साथ दिया, लेकिन इनका ये साथ ज़्यादा दिन तक नहीं चल पाया. फ़िलहाल नेस और प्रीती क्रिकेट टीम किंग्स इलेवन पंजाब के ओनर भी हैं और प्रीती ने जीन गुडइनफ़ के साथ शादी के बंधन में बंध चुकी हैं.

कहते हैं, प्यार सबका पूरा नहीं होता, क्योंकि इसका पहला अक्षर ही अधूरा होता है. बॉलीवुड की और भी चटपटी ख़बरों के लिए क्लिक करें.