बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) की एक झलक पाने के लिए फ़ैंस कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. कई फ़ैंस तो इतने क्रेज़ी होते हैं कि वो अपने चहेते स्टार के नाम का मंदिर तक बनवा लेते हैं. आज के दौर में फ़ैंस की बस इतनी सी ख़्वाहिश होती है कि उनका पसंदीदा स्टार उनके साथ एक सेल्फ़ी ले लें, लेकिन बॉलीवुड स्टार्स से मुलाक़ात करना मुश्किल ही नहीं नामुमक़िन सा है. फ़ैंस जितना प्यार इन बॉलीवुड स्टार्स से करते हैं बॉलीवुड स्टार्स भी फ़ैंस से उतना ही प्यार करते हैं, लेकिन हर किसी से मुलाक़ात कर पाना संभव नहीं हो पाता है.   

ये भी पढ़ें- सोनम की शादी के लिए डांस प्रैक्टिस करते इन स्टार्स को देख, अपने दोस्त की शादी वाली फ़ील आ गई

Source: thebridalbox

क्या आपने कभी सुना है कि कोई बॉलीवुड स्टार अपने फ़ैन से सचमुच में प्यार कर बैठा हो और उससे शादी कर ली? नहीं न...चलिए हम बताते हैं कि वो कौन-कौन से बॉलीवुड स्टार्स हैं जिन्होंने अपने फ़ैन से शादी की है.  

1- दिलीप कुमार और सायरा बानो 

इस लिस्ट में पहला नाम बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार और खूबसूरत अभिनेत्री सायरा बानो का आता है. दिलीप साहब जब सुपरस्टार हुआ करते थे तब उनकी करोड़ों फ़ीमेल फ़ैंस हुआ करती थीं, इन्हीं में से एक सायरा बानो भी थीं. सायरा जब केवल 12 साल की थीं वो तब से ही दिलीप कुमार से एकतरफ़ा मोहब्बत करती थीं. सन 1960 में बॉलीवुड में एंट्री करने के बाद जब सायरा की मुलाक़ात दिलीप साहब से हुई तो वो उन्हें देखते ही रह गयीं. दिलीप साहब को भी सायरा की ये मासूमियत इतनी पसंद आई कि उन्होंने शादी के लिए प्रपोज़ कर दिया. जब उनकी शादी हुई तब दिलीप कुमार 44 साल के थे जबकि सायरा महज 22 साल की.  

Source: businessupturn

2- विवेक ओबेरॉय और प्रियंका अल्वा 

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है 21वीं सदी के एक्टर विवेक ओबेरॉय और उनकी प्रियंका अल्वा का. दरअसल, ऐश्वर्या राय से ब्रेकअप के बाद विवेक काफ़ी समय तक सिंगल थे. इस दौरान विवेक के पिता सुरेश ओबेरॉय ने उनकी मुलाक़ात अपने दोस्त और 'जनता दाल यूनाइटेड' के नेता जीवराज अल्वा की बेटी प्रियंका से करवाई. प्रियंका बतौर फ़ैन विवेक को काफ़ी पसंद करती थीं. इस मुलाक़ात के बाद विवेक भी प्रियंका को पसंद करने लगे थे. विवेक के पिता जब रिश्ता लेकर प्रियंका के घर गए तो उनकी ख़ुशी का ठिकाना ही नहीं था. इसके बाद साल 2010 में इन दोनों ने शादी कर ली. 

Source: laughingcolours

3- राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया 

70 और 80 के दशक में राजेश खन्ना बॉलीवुड के सुपरस्टार हुआ करते थे. इस दौरान उनकी फ़ीमेल फ़ैन फ़ॉलोइंग ज़बरदस्त हुआ करती थी. डिंपल कपाड़िया तब बॉलीवुड में नई थीं और राजेश खन्ना की बहुत बड़ी फ़ैन भी थीं. इस दौरान इनकी मुलाकात हुई तो डिंपल ने राजेश को अपने दिल की बात कह दी. बस फिर क्या था राजेश खन्ना ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया. सन 1973 में राजेश खाना और डिंपल कपाड़िया ने अचानक शादी करके सभी को चौंका दिया था. डिंपल उस वक्त सिर्फ़ 16 साल की थीं और राजेश खन्ना 32 साल के थे. 

Source: amarujala

4- शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा 

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने साल 2007 में ब्रिटिश रियलिटी शो Big Brother जीता था. विजेता बनने के बाद वो कुछ समय के लिए लंदन में ही थीं. इस दौरान बिज़नेसमैन राज कुंद्रा पहली बार शिल्पा से फ़ैन के तौर पर मिले थे. इसके बाद राज ने शिल्पा के 'परफ्यूम ब्रांड' के प्रमोशन में भी उनकी काफ़ी मदद की. वो शिल्पा के फ़ैन थे इसलिए वो उनकी मदद करने का कोई मौक़ा नहीं छोड़ते थे. शिल्पा को राज का यही स्वभाव भा गया और उन्हें एहसास हो गया कि राज ख़ास हैं. इस बीच राज ने शिल्पा के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया जिसे वो मना नहीं कर पाईं. इसके बाद साल 2009 में शिल्पा और राज ने शादी कर ली.  

Source: ndtv

5- मुमताज़ और मयूर माधवानी  

मुमताज़ 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड की फ़ेमस एक्ट्रेस हुआ करती थीं. वो जब महज़ 18 साल की थीं, तो शम्मी कपूर से प्यार करती थीं. इस दौरान शम्मी ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज भी किया था. वो चाहते थे कि मुमताज अपना फ़िल्मी करियर छोड़कर उनसे शादी कर ले, लेकिन वो अपना करियर नहीं छोड़ना चाहती थी. इसके बाद उन्होंने शम्मी कपूर के प्रस्ताव को ठुकरा दिया. इस बीच मुमताज़ की मुलाक़ात अपने एक फ़ैन और उस वक्त के मशहूर बिज़नेसमैन माधव माधवानी से हुई. माधव फैन के तौर पर मुमताज़ को पसंद करते थे, लेकिन जब इनके बीच नज़दीकियां बढ़ने लगीं तो माधन ने मुमताज़ के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया. इसके बाद सन 1974 में इन दोनों ने शादी कर ली.  

Source: businessupturn

6- जूही चावला और जय मेहता 

ये बात शायद कम ही लोगों को मालूम होगी, लेकिन 90's की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला ने भी अपने फ़ैन से शादी की है. जी हां जूही के पति जय मेहता किसी ज़माने में जूही के बहुत बड़े वाले फ़ैन हुआ करते थे. जय कई सालों तक फ़ैन के तौर जूही को पसंद किया करते थे. बिज़नेसमैन होने के नाते एक दिन उनकी जूही से मुलाक़ात हुई. इस मुलाक़ात ने जय की लाइफ़ बना दी और इनके बीच बातचीत शुरू होने लगी. धीरे धीरे जूही भी जय को पसंद करने लगीं. इसके बाद साल 1995 में जूही ने गुपचुप तरीक़े से बिज़नेसमैन जय मेहता से शादी कर ली. इस दौरान कई सालों तक लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी थी.  

Source: news24online

7- जीतेंद्र और शोभा कपूर

70 और 80 के दशक में बॉलीवुड के जंपिंग जैक जीतेंद्र अपनी शानदार एक्टिंग के लिए ही नहीं, बल्कि अपनी ज़बरदस्त फ़ीमेल फ़ैन फॉलोइंग के लिए भी काफ़ी मशहूर थे. उस दौर में जीतेंद्र पर लडकियां जान झिड़कती थीं. इस दौरान ब्रिटिश एयरवेज में एयर होस्टेस शोभा भी जीतेंद्र की बहुत बड़ी फ़ैन हुआ करती थीं. हालांकि, जितेंद्र और शोभा कपूर बचपन से ही एक दूसरे से प्यार करते थे, लेकिन फ़िल्मों में काम करने के बाद वो व्यस्त हो गए थे. इसके कई साल बाद जीतेंद्र और शोभा एक यात्रा के दौरान फ़्लाइट में मिले. शोभा के लिए ये मुलाक़ात यादगार बन गयी थी क्योंकि इसके बाद जितेंद्र उनसे फिर से प्यार करने लगे थे. इसके बाद सन 1974 में जितेंद्र और शोभा ने शादी कर ली.  

Source: businessupturn

8- ईशा देओल और भरत तख्तानी  

ईशा देओल ने अपने परिवार के लिए अपना फ़िल्मी करियर छोड़ अपने बचपन के दोस्त भरत तख्तानी से शादी कर ली थी. ईशा की ज़िंदगी में भरत की एंट्री 13 साल के उम्र में हुई थी, उसके बाद दोनों ने डेटिंग शुरू की, लेकिन डेटिंग के कुछ समय बाद किसी वजह से इनका रिश्ता टूट गया. इसके बाद ईशा ने साल 2004 में बॉलीवुड में एंट्री की. बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद भरत फ़ैन के तौर पर भी ईशा को पसंद करने लगे. कई साल बीत जाने के बाद भी वो ईशा को नहीं भूले. इस बीच जब ईशा का करियर ढलान पर आने लगा तो उनकी बातचीत फिर से शुरू होने लगी. आख़िरकार साल 2012 में ईशा ने भरत से शादी कर ली.  

Source: thebridalbox

क्या आपको भी किसी ऐसे स्टार की जानकारी जिसने अपने फ़ैन से शादी की है?