Celebrities Who Died In 2021: पिछले दो साल से कोरोना वायरस ने ऐसी हाहाकार मचा रखी है कि इसके सैलाब में न जाने कितने लोग बह गए. ये दो साल ऐसे गुज़रे की कुछ अपने कोरोना में चले गए तो कुछ और अन्य बीमारियों के चलते, लेकिन इसने मौत का जो खेल खेला वो कई लोगों को हमसे दूर ले गया. इसी चक्र में फंसकर हमसे हमारे कई फ़ेवरेट बॉलीवुड स्टार्स भी छिन गए. इस 2020 और 2021 ने एक के बाद एक बुरी ख़बरों से बॉलीवुड इंडस्ट्री को दहला दिया. आज हम उन्हीं स्टार्स की बात करेंगे, जिन्हें हमने 2021 में खो दिया.

Celebrities Who Died In 2021
Source: pune365

ये भी पढ़ें: 2021: ये हैं भारत के 8 सबसे अमीर YouTuber, लाखों में नहीं करोड़ों में है इनकी नेटवर्थ

Celebrities Who Died In 2021

1. सिद्धार्श शुक्ला (Sidharth Shukla)

जाने-माने टीवी स्टार और बिग बॉस विनर सिद्धार्थ शुक्ला की अचानक मौत ने हम सबको हिला दिया. इन्होंने इसी साल 2 सितंबर को इस दुनिया को अलविदा कह दिया. सिद्धार्थ ने फ़ेमस सीरियल बालिका वधू के अलावा फ़िल्मों में भी काम किया था, जिसमें हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां शामिल है. 

Sidharth Shukla
Source: timesnownews

2. सुरेखा सिकरी (Surekha Sikri)

धारावाहिक बालिका वधू’ की ‘दादी सा’ के किरदार से घर-घर में जगह बनाने वाली दिग्गज अभिनेत्री सुरेखा सिकरी ने 16 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया. इन्होंने 1978 में पॉलिटिकल ड्रामा फ़िल्म ‘क़िस्सा कुर्सी का’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की. इसके बाद ज़ुबैदा, मम्मो, सरदारी बेग़म सहित कई फ़िल्मों में काम किया. इनकी आख़िरी फ़िल्म बधाई हो! थी, जिसमें इनकी भूमिका को काफ़ी सराहा गया था. सुरेखा बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के लिए तीन बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी थीं. 

Surekha Sikri
Source: timesofindia

3. दिलीप कुमार (Dilip Kumar) 

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग यानि दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ़ ख़ान था. दिलीप साहब ने इसी साल 7 जुलाई को लंबी बीमारी के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया.

Dilip Kumar
Source: toiimg

4. राजीव कपूर (Rajiv Kapoor)

रणधीर कपूर और दिवंगत ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर ने 9 फरवरी को हार्ट अटैक पड़ने से निधन हो गया. इन्होंने राम तेरी गंगा मैली में काम करके लोगों का दिल जीता था.


Rajiv Raj Kapoor
Source: toiimg

5. पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar)

46 वर्षीय कन्नड इंडस्ट्री के अप्पा यानि सुपरस्टार पुनीत राजकुमार की 29 अक्टूबर को हार्ट अटैक पड़ने से मृत्यु हो गई. पुनीत ने 29 से ज़्यादा कन्नड़ फ़िल्मों में काम किया. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. पुनीत को बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट का अवॉर्ड भी मिला था.

Puneeth Rajkumar
Source: newindianexpres

6. अनुपम श्याम (Anupam Shyam)

टीवी सीरियल प्रतिज्ञा में ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार से फ़ेमस हुए मशहूर एक्टर अनुपम श्याम का 9 अगस्त को मल्टीपल ऑर्गन सिस्टम फ़ेलियर के कारण निधन हो गया था. इसे मल्टीपल ऑर्गन डिसफ़ंक्शन सिंड्रोम (MODS) भी कहा जाता है. अनुपम श्याम ने टीवी सीरियल के अलावा ‘स्लमडॉग मिलेनियर’, ‘बैंडिट क्वीन’ , ‘दस्तक’, ‘दिल से’, ‘लगान’, ‘गोलमाल’ और ‘मुन्ना माइकल’ जैसी बॉलीवुड फ़िल्मों में भी शानदार अभिनय किया था.

Anupam Shyam Ojha
Source: outlookindia

7.  अमित मिस्त्री (Amit Mistry)

47 वर्ष के अभिनेता अमित मिस्त्री का निधन 23 अप्रैल को हार्ट अटैक के चलते हो गया था. अमित ने फ़िल्म क्या कहना! में प्रीती ज़िंटा के छोटे भाई की भूमिका निभाई थी.

Amit Mistry
Source: timesofindia

8. बिक्रमजीत कंवरपाल (Bikramjeet Kanwarpal)

रिटायर्ड मेजर बिक्रमजीत कंवरपाल मुख्य तौर से हिंदी सिनेमा में सक्रिय थे. इन्होंने पेज 3, पाप, दि ग़ाज़ी अटैक सहित कई बड़ी फ़िल्मों में काम किया था. 2020 में आई फ़िल्म माधा बहुत सराही गई थी. बिक्रमजीत ने 1 मई को COVID-19 के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया.

Major Bikramjeet Kanwarpal
Source: indianexpress

स्टार्स चले जाते हैं, लेकिन उसकी यादें और उसका काम दिल और दिमाग़ से कभी नहीं जाता है.