हिंदुस्तान एक भावना प्रधान देश है. यहां हर किसी के लिये भावनाएं काफ़ी महत्व रखती हैं. कुछ लोगों की भावनाएं रिश्तों से जुड़ी होती हैं, तो कुछ लोगों की धर्म से. कई बार इंसान धर्म पर अपना पूरा जीवन न्योछावर कर देता है. किसी को धर्म के प्रति एहसास जल्दी हो जाता है, तो किसी को थोड़ा लेट होता है. जैसे कि कुछ सेलेब्स ने धर्म के लिये एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री छोड़ दी.

इन सेलेब्स ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी एक पहचान बना ली थी, पर फिर इन्हें धर्म के प्रति इनकी ज़िम्मेदारी का एहसास हुआ. इसके बाद इन सेलेब्स ने अपने बने-बनाये करियर को बॉय-बॉय कह दिया. 

1. सना ख़ान 

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सना ख़ान का आता है. सना एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं. 2020 सितबंर में अचानक उन्हें लगा कि वो दुनिया में इस काम के लिये नहीं हैं और उन्होंने शोबिज़ लाइफ़ को बॉय-बॉय कह दिया. 

2. साक़िब ख़ान

Roadies Revolution के Contestant साकिब ख़ान ने भी धार्मिक कारणों का हवाला देते हुए शोबिज़ को अलविदा कह डाला था. साक़िब का कहना था कि वो अपने रास्ते से भटक गये थे और इसलिये उनके जीवन में शांति की कमी थी.

3. ममता कुलकर्णी

90 के दशक में अपने बोल्ड और ग्लैमरस लुक के लिये मशहूर ममता कुलकर्णी भी धार्मिक वजहों से एंटरटेनमेंट की दुनिया से दूर हो गई. अभिनेत्री को लेकर कहा जाता है कि अब वो एक साधवी वाली लाइफ़ जी रही हैं.  

mamta kulkarni
Source: indusscrolls

4. विनोद खन्ना 

विनोद खन्ना हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय सुपरस्टार थे, लेकिन उन्होंने शांति और सुकून के आध्यात्म का रास्ता चुना. इसके बाद वो शोबिज़ लाइफ़ से बाहर आ गये थे. हालांकि, बाद में उन्होंने फिर से इंडस्ट्री ज्वाइन कर ली थी.

Vinod Khanna
Source: siasat

5. बरखा मदन

मॉडल-एक्ट्रेस बरखा मदन ने 1996 में 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' फ़िल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. वो टीवी का भी लोकप्रिय चेहरा थीं. एंटटेनमेंट इंडस्ट्री में नाम कमाने के बाद वो बौद्ध भिक्षु बन गईं और नाम ग्यालटेन सैमटेन रख लिया.  

Barkha Madan
Source: siasat

6. ज़ायरा वासिम

'दंगल' गर्ल ज़ायरा वासिम ने अभी बॉलीवुड में क़दम रखा ही था कि उन्होंने अपने पैर पीछे कर लिये. 2019 में जब ज़ायरा ने फ़िल्म इंडस्ट्री छोड़ने की बात कही, तो ये हर किसी के लिये शॉकिंग था.

zaira wasim bollywood
Source: imdb

7. सोफ़िया हयात

सोफ़िया हयात 'बिग बॉस 7' में नज़र आईं थीं. सोफ़िया ने भी मज़हब के लिये शोबिज़ लाइफ़ को बॉय-बॉय कह दिया था. सोफ़िया अब Gaia Sofia Mother के रूप में जानी जाती हैं.

bollywood life
Source: koimoi

8. अनु अग्रवाल

'आशिक़ी' फ़ेम अनु अग्रवाल भी उन स्टार्स में से हैं, जिन्होंने शोबिज़ शोबिज लाइफ़ छोड़ धर्म की राह पकड़ी. फिलहाल अनु अग्रवाल Spiritual और योगा लाइफ़ पर ध्यान देती हैं.

Anu Agrwal
Source: timesofindia

ज़िंदगी एक बार मिलती है. इसलिये अगर आपको कभी लगता है कि कोई काम आपके लिये नहीं है, तो उसे मत करिये. इन स्टार्स की तरह वही राह चुनिये जिस पर चल कर आपको सुकून मिले.