ये फ़ूडी लोग भी काफ़ी अजीब होते हैं. इन्हें खाने की ख़ुशबूभर लग जाये.. सारा काम-धाम छोड़ कर वहां पहुंच जायेंगे. यही नहीं, ये खाने-पीने वाली जनता तो फ़िल्म तक नहीं छोड़ती. जैसे बॉलीवुड वालों ने फ़ूड और शेफ़ पर कुछ फ़िल्में क्या बनाई और थिएटर पब्लिक से भर गया. हो सकता है व्यस्तता के कारण कुछ लोगों ने बेहतरीन फ़िल्में मिस कर दी हों. 

अगर ऐसा है न तो हम उन मूवीज़ की फिर से याद दिला देते हैं. आपको जब वक़्त मिले देख डालना: 

1. दावते-ए-इश्क़ 

परिणीति चोपड़ा और ऑदित्य रॉय कपूर स्टारर इस फ़िल्म का निर्माण हबीब फ़ाइसल ने किया था. इस फ़िल्म में मसालेदार लव स्टोरी के साथ-साथ मुंह में पानी ला देने वाले फ़ूड आइटम्स भी दिखाये गये थे. फ़िल्म की कहानी एक कुक पर आधारित थी. वो कुक जो स्वादिष्ट बिरयानी बनाकर किसी का भी दिल जीत लेता था. 

2. द लंच बॉक्स 

इस फ़िल्म में लीड रोल इरफ़ान ख़ान ने किया था. फ़िल्म में इला नामक महिला स्वादिष्ट खाने के ज़रिये अपने पति का दिल जीतना चाहती है. इसलिये वो पति के लिये अच्छा खाना बनाकर उसे लंचबॉक्स भेजती है. पर वो लंचबॉक्स साजन (इरफ़ान ख़ान) को मिल जाता है, जिसके बाद शुरु होती है इला और साजन की प्रेम कहानी. 

3. रामजी लंदनवाले 

रामजी लंदनवाले भी एक कुक की ज़िंदगी पर आधारित फ़िल्म है, जिसका मुख़्य किरदार आर.माधवन ने निभाया था. 

4. शेफ़ 

इस फ़िल्म का लीड रोल सैफ़ अली ख़ान ने निभाया था. फ़िल्म की कहानी एक ऐसे शेफ़ की ज़िंदगी पर आधारित थी, जो Short Tempered पर ज़मीन से जुड़ा इंसान होता है. 

5. चीनी कम 

अमिताभ बच्चन और तब्बू स्टार ये फ़िल्म लोगों को खू़ब पसंद आई थी. फ़िल्म में बिग बी ने 64 वर्षीय शेफ़ का किरदार निभाया था, जो कुकिंग को लेकर काफ़ी Passionate था. 

6. लव शव ते चिकन खुराना 

ये कॉमेडी फ़िल्म थी, जिसका निर्देशन शमीर शर्मा ने किया था. फ़िल्म में हुमा कुरैशी और कुनाल कपूर थे. फ़िल्म में कुनाल कपूर ने एक शेफ़ का रोल अदा किया था. 

7. बावर्ची 

बावर्ची राजेश खन्ना की सुपरहिट फ़िल्मों में से एक थी, जिसमें उन्होंने एक बावर्ची का रोल अदा किया था. 

8. स्टेनली का डिब्बा 

फ़िल्म का निर्देशन अमोल गुप्ते ने किया था. फ़िल्म के ज़रिये अमोल गुप्ता ने एक ऐसे सामाजिक मुद्दे को उठाया है, जिस पर हर किसी को ध्यान देने की ज़रूरत है. 

क्यों फ़िल्म के बारे में सुन कर मुंह में पानी आ गया न? चलो अब जल्दी से देख भी डालो और हां फ़ूडी दोस्त को टैग भी करना. 

Entertainment के और आर्टिकल को पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.