सच कहूं तो एक समय था जब टीवी धारावाहिक देखने में अच्छा लगता था. मनोरंजन का बड़ा साधन थे हमारे बचपन वाले सीरियल. पर समय के साथ टीवी वालों को पता नहीं क्या हो गया है, सीरियल के नाम पर कुछ भी बना देते हैं. वही सास-बहू के ड्रामे देख कर पक गये हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा है, तो समय आ गया है, जब मूड फ़्रेश करने के लिये पाकिस्तानी सीरियल देखे जाएंगे.

humsafar
Source: hum

सीरियल के शौक़ीन लोग इन पाकिस्तानी सीरियल को अपनी प्ले लिस्ट में शामिल करें और फ़ौरन देख डालें.

1. ज़िंदगी गुलज़ार है

शायद ही कोई होगा जिसने ये पाकिस्तानी धारावाहिक न देखा हो. कहानी कशफ़ और ज़रून की होती है. दोनों की खट्टी-मीठी आपको बेइंतिहा पसंद आने वाली है. kya likhna chah rahi ho 

Serial
Source: twitter

2. सदक़े तुम्हारे

'सदक़े तुम्हारे' की कहानी एक गांव की लड़की और शहर के लड़के के रिश्ते को दिखाती है. सीरियल का डायरेक्शन और एक्टिंग बहुत ही नेचुरल है, जिसे देखते हुए बोरियत का एहसास नहीं होगा. 

Pakistani Darama
Source: so. city

3. हमसफ़र

सीरियल की कहानी खिराद और अशर की ज़िंदगी पर आधारित होती है. खिराद और अशर अपने माता-पिता की इच्छा पूरी करने के लिये एक-दूसरे से शादी कर लते हैं. इसके बाद शुरू होता है, उनकी ज़िंदगी का असली संघर्ष.

Serial
Source: somethinghaute

4. दीयर-ए-दिल

सीरियल में आपको एक ऐसी जॉइंट फ़ैमिली की कहानी देखने को मिलेगी, जो सिर्फ़ पितृसत्ता को दिखाती है. इसके बारे में इतना कहेंगे कि नाटक देख कर आप बोर नहीं होंगे. 

Serial
Source: imdb

5. दाम

'दाम' की कहानी आज के धारावाहिकों से काफ़ी अलग है. सीरियल देखते हुए आपको एहसास होगा कि हमारा स्वार्थीपन किस तरह हमारा जीवन प्रभावित कर सकता है. 

drama
Source: apkpure

6. दांस्ता

कहानी में दिखाया गया है क्या होता है जब भारत-पाकिस्तान विभाजन के समय दो प्यार करने वाले बिछड़ जाते हैं. त्रिकोणीय प्रेम कहानी पर आधारित सीरियल आपको बहुत पसंद आने वाला है.

dastaan
Source: wordpress

7. थकान

सीरियल की कहानी सदाफ़ नामक महिला के ईद-गिर्द घूमती है. वो महिला जिसकी आमदनी से पूरा परिवार चलता है, लेकिन फिर भी उसकी क़द्र नहीं होती. ज़िंदगी की कठिनाईयों से लड़ती सदाफ़ की कहानी से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. 

Thankan
Source: amarujala

8. ख़ुदा और मोहब्बत

सीरियल देखने के बाद आपको पाकिस्तान के बारे में बहुत कुछ समझ आने वाला है. यह कहानी पाकिस्तानी समाज में प्रेम और आध्यात्मिकता की संघर्षपूर्ण विचारधाराओं को दर्शाती है.

Khuda Aur Muhabbat
Source: naijagreen

सीरियल देखने के बाद हमें फ़ीडबैक ज़रूर दीजियेगा.