साल 2008 में आयी फ़िल्म Iron Man से Marvel Cinematic Universe की शुरूआत हुई थी. ये Universe दुनिया भर के लोगों को इतना पसंद आया कि अब तक इस Universe में कई फ़िल्में आयीं और आगे भी आनी हैं. हाल ही में MCU की 24वीं फ़िल्म 'Black Widow' भी रिलीज़ हुई जिसमें Black Widow का किरदार Scarlett Johansson ने निभाया है.

इस फ़िल्म की ये 8 ऐसी बातें हैं जिन्हें जानकार आपको यकीन हो जाएगा कि Black Widow देखना आप किसी भी क़ीमत में Miss नहीं कर सकते.


1. कैसा था Black Widow का Past?

इस फ़िल्म की सबसे बेहतरीन बात ये है कि Fans को लम्बे इंतज़ार के बाद ही सही, ये जानने को मिलेगा कि Natasha Romanoff यानि Black Widow का Past क्या था और वो Avenger कैसी बन गयीं.

Source: Youtube/DisneyPlus Hotstar


2. कौन-कौन है नताशा के परिवार में?

नताशा के Past को जानने के साथ-साथ हमें पता चलेगा उनके परिवार में और कौन-कौन है. साथ ही सभी लोगों का आपस में कैसा रिश्ता है.

Source: Youtube/DisneyPlus Hotstar


3. देखने को मिलेगी Natasha और Yelena की ग़ज़ब Chemistry 

फ़िल्म में Natasha और उनकी बहन Yelena की काफ़ी अच्छी Chemistry देखने को मिलेगी. Yelena के किरदार को Florence Pugh निभा रही हैं जिनकी Acting के आप Fan हो जाएंगे.

Source: Youtube/DisneyPlus Hotstar


4. ये Red Room क्या बला है?

Red Room का ज़िक्र MCU की फ़िल्म Avengers: Age of Ultron में था. तब से Fans इंतज़ार कर रहे हैं कि Red Room के बारे में जानने को आख़िर कब मिलेगा. इस फ़िल्म में इस राज़ से भी पर्दा उठाया गया है.

Source: Youtube/DisneyPlus Hotstar


5. Natasha को Black Widow क्यों कहते हैं?

हर Marvel Fan के मन में कभी ना कभी ये सवाल ज़रूर आया होगा कि Natasha को Black Widow क्यों कहते हैं? फ़िल्म देखिये और इसके पीछे का कारण भी जान लीजिये.

Source: Youtube/DisneyPlus Hotstar


6. फ़िल्म में है ख़तरनाक विलेन

इस फ़िल्म में हम मिलने वाले हैं एक बड़े ख़तरनाक विलेन से. फ़िल्म के लगभग 80% हिस्से में ये बात नहीं बताई गयी है कि ये विलेन कौन है. इसलिए हम भी ये Reveal नहीं करेंगे लेकिन इस बात की पूरी गारंटी है कि जब-जब ये विलेन स्क्रीन पर आएगा, आपकी धड़कनें बढ़ जाएंगी.

Source: Youtube/DisneyPlus Hotstar


7. ये फ़िल्म Timeline में कहां आती है?

ये बात तो सबको पता है कि MCU में Black Widow की Death हो चुकी है. फिर क्या वो वापस ज़िंदा हो गई है? नहीं, ये 2016 में आयी फ़िल्म Captain America: Civil War के बाद की कहानी है.

Source: Youtube/DisneyPlus Hotstar


8. Marvel मतलब 'धमाकेदार Action'

आप यहां तक आये हैं इसका मतलब ये है कि आप भी एक Marvel Fan हैं और आपको ये बात तो पता ही होगी कि Marvel की फ़िल्मों जैसा ज़ोरदार Action बहुत ही कम देखने को मिलता है. ऐसा ही धमाकेदार Action आपको Black Widow में भी देखने को मिलेगा.

Source: Youtube/DisneyPlus Hotstar


फ़िल्म में इन 8 चीज़ों के अलावा भी कई सारे Surprise हैं. वैसे आपने अब तक Black Widow का ये Action-Packed ट्रेलर देखा या नहीं? 


विदेशी फ़िल्में देखते समय सबसे ज़्यादा जो बात खलती है वो है फ़िल्म का अपनी भाषा में ना होना. फ़िल्म अपनी भाषा में हो तो उसे देखने का मज़ा दोगुना हो जाता है. अच्छी बात ये है कि Black Widow अंग्रेज़ी के साथ-साथ हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम में भी उपलब्ध है.

फ़िल्म 3 सितम्बर को Disney+ Hotstar पर रिलीज़ हो चुकी है. तो यहां क्लिक करिये और Black Widow की धमाकेदार कहानी देख लीजिये.