एक ज़माना था जब लोगों को शॉर्ट फ़िल्मों के बारे में कम जानकारी होती थी. पर अब लोग फ़िल्म के साथ-साथ शॉर्ट फ़िल्म भी काफ़ी आनंद लेकर देखते हैं. शॉर्ट फ़िल्म को लेकर लोगों के बीच बढ़ती पॉपुलैरिटी का श्रेय यूट्यूब को जाता है. यूट्यूब के ज़रिये ही हमें तरह-तरह की शॉर्ट फ़िल्म देखने का मौक़ा मिलता है. वो भी फ़्री में. 

youtube
Source: youtube

अगर बहुत दिनों से कोई शॉर्ट फ़िल्म नहीं देखी है, तो आज आपको बेहतरीन क्लाइमेक्स वाली शॉर्ट फ़िल्म्स की लिस्ट दे रहे हैं. इन्हें आप यूट्यूब पर फ़्री में देख सकते हैं. कंटेंट को लेकर कोई शिकायत या अफ़सोस नहीं होगा. 

1. देवी 

देवी उन महिलाओं की कहानी है जो अलग-अलग पृष्ठभूमि से अलग-अलग मानसिकता के साथ एक जगह रह रही हैं. इन महिलाओं को परिस्थितियों के कारण एक साथ रहना पड़ता है. फ़िल्म देखने से पहले टिशू हाथ में ले लेना, रोना आ सकता है. 

Short Film
Source: mashable

2. चटनी  

नाम की तरह फ़िल्म भी काफ़ी मसालेदार है. फ़िल्म एक महिला के ईद-गिर्द घूमती है, जो उसके पति से फ़्लर्ट करने वाली महिला को अजीबोग़रीब कहानी सुनाती है. देखते समय हाथ में स्नेक्स ले लेना, क्योंकि ख़त्म होने तक उठने का मन नहीं करेगा.  

Short Film
Source: filmcompanion

3. कृति 

मनोज बाजपेयी, राधिका आप्टे और नेहा शर्मा स्टारर ये फ़िल्म एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर है, जिसे देखने के बाद भूलना नामुमकिन है. हां, टीवी की आवाज़ थोड़ी कम रखना, कहीं डर न जाओ. 

Short Film
Source: indianexpress

4. अहिल्या 

इस शॉर्ट फ़िल्म की लीड एक्ट्रेस राधिका आप्टे हैं और उन्होंने अपनी अदाकारी से कहानी के साथ न्याय किया है. अगर आपको रामायण की अहिल्या याद है, तो फिर कहानी में आप उसका मॉर्डन वर्ज़न देख पायेंगे. 

ahalya
Source: funbuzztime

5. जूस 

हम अगर रोज़ कई ग़लतफ़हमियों का शिकार होते हैं और ये शॉर्ट फ़िल्म रोज़मर्रा की उन्हीं कहानियों को अच्छे से बयां कर रही है. 

short film
Source: news18

6. अनुकूल  

ये शॉर्ट स्टोरी सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित है और इसके लेखक सत्यजीत रे हैं. अनुूकूल की कहानी Sci-fi पर आधारित है. देख कर अच्छा लगेगा. 

Anukul
Source: scroll.in

7. छुरी 

ये एक ऐसी महिला की कहानी है, जो धोखा देने पर अपने पति को सबक सिखाने का निर्णय लेती है. कहानी के बारे में पढ़ कर ये नहीं सोचना कि ऐसी शॉर्ट फ़िल्म बहुत हैं. टिस्का चोपड़ा की एक्टिंग ज़बरदस्त है और कहानी वैसी नहीं जाती, जैसा आप इसे देखते हुए कल्पना करते हैं. 

Short Film
Source: mensxp

8. रोगन जोश  

कहानी नसीरुद्दीन शाह के जन्मदिन से शुरू होती है और ख़त्म एक दिलचस्प मोड़ पर होती है. नसीरुद्दीन शाह ने शॉर्ट फ़िल्म में ताज होटल के शेफ़ का रोल अदा किया है. 

Short Film
Source: scroll.in

इन फ़िल्म के लिये शुक्रिया यूट्यूब!