'2020' एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए सबसे ख़राब साल रहा. कोरोना वायरस के चलते इस साल कई फ़िल्में रिलीज़ भी नहीं हो पाई. हालांकि, OTT प्लेटफ़ॉर्म पर कई फ़िल्में व वेब सीरीज़ रिलीज़ हुईं. इस दौरान कई यंग एक्टर्स अपनी शानदार एक्टिंग से फ़ैंस का दिल जीतने में कामयाब भी रहे.

Source: indiatoday

चलिए आज हम आपको ऐसे ही 8 नए कलाकारों से मिलाने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी फ़िल्मों और वेब सीरीज़ से फ़ैंस का दिल जीता.

1- संजना सांघी 

सशांत सिंह राजपूत की आख़िरी फ़िल्म 'दिल बेचारा' में संजना सांघी ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इससे पहले वो 'रॉकस्टार', 'हिंदी मीडियम' और 'फुकरे रिटर्न्स' जैसी फ़िल्मों में छोटी मोटी भूमिकाओं में नज़र आई थीं. इस फ़िल्म से संजना को काफ़ी फायदा हुआ और वो जल्द ही आदित्य रॉय कपूर साथ 'ओम' फ़िल्म में नज़र आएंगी.

Source: indiatoday

2- ऋत्विक भौमिक 

ऋत्विक ने इस साल सबसे बेहतरीन वेब सीरीज़ में से एक 'Bandish Bandits' अपना डिज़िटल डेब्यू किया है. अमेज़न प्राइम का ये म्यूज़िकल शो काफ़ी हिट रहा. ऊपर से ऋत्विक ने अपनी शानदार एक्टिंग इस पर चार चांद लगा दिए. 

Source: dnaindia

3- डॉली सिंह 

डॉली सिंह सोशल मीडिया और यूट्यूब अपने शॉर्ट कॉमेडी वीडियो के लिए बेहद पॉपुलर हैं. स्वरा भास्कर स्टारर वेब सीरीज़ 'Bhaag Beanie Bhaag' से डॉली ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है. Netflix की इस सीरीज़ में डॉली ने स्वरा की दोस्त कापी का दमदार किरदार निभाया है.

4- आदित्य रावल 

बॉलीवुड के दिग्गज़ एक्टर परेश रावल के बेटे आदित्य रावल ने ZEE5 की फ़िल्म 'Bamfaad' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया है. इलाहाबाद की पृष्ठभूमि पर बनी इस फ़िल्म में आदित्य ने 'नाटे' का किरदार निभाया था, जिसे काफ़ी सराहा गया. पिता की तरह ही आदित्य भी एक्टिंग में ज़बरदस्त हैं.

Source: indiatoday

5- शरवरी वॉ 

नेताजी सुभाषचंद्र बोस के जीवन पर बनी कबीर ख़ान की वेब सीरीज़ 'The Forgotten Army' में नज़र आई थीं. इस सीरीज़ में शरवरी ने माया श्रीनिवासन की अहम भूमिका निभाई थी. शरवरी जल्द ही सिद्धांत चतुर्वेदी, सैफ़ अली खान और रानी मुखर्जी स्टारर 'बंटी और बबली 2' से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं.

Source: indiatoday

6- स्पर्श श्रीवास्तव 

स्पर्श श्रीवास्तव ने नेटफ़्लिक्स की बहुचर्चित वेब सीरीज़ 'Jamtara' से डिज़िटल डेब्यू कर अपनी शानदार एक्टिंग से हर किसी का दिल जीत लिया है. साल 2010 में कलर्स टीवी के रियलिटी शो 'Chak Dhoom Dhoom' के विजेता रहे स्पर्श 'बालिका वधू' सीरियल में भी काम कर चुके हैं.

Source: indiatoday

7- चंदन रॉय 

TVF के 'पंचायत' शो तो आप सभी ने देखा ही होगा. इस शो में जितेंद्र कुमार उर्फ़ जीतू के बाद अगर कोई किरदार यादगार बना तो वो था 'विकास'. चंदन रॉय ने विकास के किरदार को अपनी चुलबुली एक्टिंग से शानदार बना दिया था. फ़ैंस अब 'पंचायत 2' का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं.

Source: imdb

8- नीरज माधव 

मनोज बाजपेयी स्टारर 'The Family Man' में नीरज माधव ने मूसा रहमान नाम का रहमान का किरदार निभाया था. अमेज़न प्राइम की इस वेब सीरीज़ से पहले नीरज कई मलयालम फ़िल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं, लेकिन असल पहचान इस शो से ही मिली.

Source: indiatoday