बॉलीवुड में कई एक्टर्स ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम शुरू किया है. ये बड़े होकर भी असफल कलाकार बने. वहीं, कुछ ने अपनी मासूम शक़्ल से लोगों का दिल तो जीता मगर बड़े होते-होते वो इस मायानगरी में या तो खो गए या उन्होंने दूसरा पेशा पकड़ लिया. कुछ की शक़्लें हमें याद है तो कुछ धुंधली हो गई हैं. आज आपकी सभी पुरानी यादों को ताज़ा करते हैं और देखते हैं 80's और 90's के समय के ये चाइल्ड आर्टिस्ट्स आज कहां हैं और कैसे दिखते हैं.     

ये भी पढ़ें: जानिए फ़िल्म 'हम आपके हैं कौन' में रीता का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस आजकल क्या कर रही हैं  

1. आराधना श्रीवास्तव 

1983 की फ़िल्म 'मासूम' की मिमी ध्यान है, वो अब ऐसी दिखती हैं. ख़बरों के अनुसार वो आज भी गाना गाती हैं.

2. जुगल हंसराज

फ़िल्म मासूम में राहुल को तो शायद ही कोई भूल सकता है. जुगल ने उसके बाद कई फ़िल्मों में काम किया है. आख़री बार उनको फ़िल्म 'कहानी 2' में देखा गया था. वो आजकल क़िताबें भी लिखते हैं. 

jugal hansraj

3. इमरान ख़ान

फ़िल्म 'जो जीता वही सिकंदर' और 'क़यामत से क़यामत तक' में नन्हे आमिर का क़िरदार निभाने वाले इमरान को तो देखिए. हालांकि, अब इमरान फ़िल्मों में नज़र नहीं आते हैं मगर हम उन्हें पर्दे पर ज़रूर मिस करते हैं,.   

Imran Khan

4. उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला भी फ़िल्म 'मासूम' का हिस्सा थीं. आज वो एक सफल अभिनेत्री भी हैं और हाल ही में उन्होंने राजनीति में भी अपना हाथ आज़माया था. 

5. कुणाल खेमू

कुणाल ने 1993 में महेश भट्ट की 'सर' से फ़िल्मी करियर शुरू किया था. आजकल वो वेब सीरीज़ में दमदार एक्टिंग कर प्यार बटोर रहे हैं.  

6. हंसिका मोटवानी

'कोई मिल गया', 'शका लका बूम बूम' जैसे बड़े सीरियल और फ़िल्मों में नज़र आने वाली हंसिका साउथ इंडस्ट्री में आज एक बड़ा नाम है.  

ये भी पढ़ें: टीवी के 15 एक्टर्स की 'बसपन' की तस्वीरें, जिन्हें भूल नहीं पाएंगे आप 

7. परजान दस्तूर

"तुस्सी जा रहे हो? तुस्सी ना जाओ" कुछ कुछ होता है के प्यारे छोटे बच्चे को कौन भूल सकता है? "तुस्सी जा रहे हो? तुस्सी ना जाओ" कुछ कुछ होता है के प्यारे छोटे बच्चे को कौन भूल सकता है? परज़ान आख़िर बार 2010 में आई फ़िल्म 'ब्रेक के बाद' में दिखे थे.

Parzan Dastur

8. आदित्य नारायण

रंगीला फ़िल्म में सबने पहली बार नन्हे आदित्य को देखा था. बाद में आदित्य एक सिंगर बने, होस्ट बने. 

ADITYA NARAYAN

9. ह्रितिक रोशन

बॉलीवुड के ग्रीक गॉड, ह्रितिक रोशन ने फ़िल्म 1980 में आई फ़िल्म 'आशा' से ही बॉलीवुड में एंट्री मार ली थी. आज ह्रितिक इंडस्ट्री के बड़े एक्टर्स में से एक हैं.

hrithik roshan

10. शाहिंदा बेग

80 के दशक में फ़िल्मी दुनिया में सबसे अधिक पॉप्युलर रही चाइल्ड आर्टिस्ट बेबी गुड्डू उर्फ़ शाहिंदा बेग आज दुबई में रहती हैं. उन्होंने सालों पहले एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से विदा ले लिया था. बेबी गुड्डू अपने टूथपेस्ट वाले ऐड से घर-घर में पहचानी जाने लगी थीं.  

11. मास्टर मंजूनाथ

 बचपन के पसंदीदा शो में से एक Malgudi tales में स्वामी नाम के लड़के का किरदार निभाकर सबका दिल जीता था वो बेंगलुरु में PR सलाहकार है.  

12. तब्बू

तब्बू ने 'हम नौजवान' में देव आनंद की बेटी की भूमिका निभाई थी. तब और आज में तब्बू को पहचान पाना थोड़ा मुश्किल है. मगर इसमें कोई शक़ नहीं की तब्बू इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं.