कोरोना वायरस और Work From Home के चलते ज़्यादातर लोग घरों में ही हैं. ऐसे ही ऑनलाइन एंटरटेनमेंट ही हमारे साथी बना हुआ है. वैसे तो इस वक़्त OTT प्लेटफॉर्म की भरमार है जैसे अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ़्लिक्स, डिज़्नी+ हॉटस्टार, वूट, ज़ी5 मगर इन सब में फ़िल्में देखने के लिए पैसा ख़र्च करना पड़ता है.

अगर आपने किसी भी OTT प्लेटफॉर्म का Subscription नहीं ले रखा है या ख़र्च में कमी लाने के लिए आपने Subscription हटा दिया है और बोर हो रहे हैं तो YouTube पर ये बेहतरीन 9 शोज़ देख डालिये जो आपको उतना ही मज़ा देंगें जितना कोई और शो और साथ ही इसके लिए आपको अपनी जेब भी ढीली नहीं करनी पड़ेगी.

1. Kota Factory

द वायरल फ़ीवर की इस ब्लैक एंड व्हाइट वेब सीरीज़ में कोटा में पढ़ने वाले छात्रों की कहानी है. इस वेब सीरीज़ में कोटा शहर में छात्रों के जीवन, और उनके आईआईटी में जाने के सपनों को बहुत अच्छी तरह से दिखता है.

एपिसोड 1 यहां देखें:

2. What the Folks:

डाइस मीडिया की ये कॉमेडी वेब सीरीज़ रोज़मर्रा में घटने वाली छोटी-छोटी घटनाओं को बहुत अच्छी तरह से दिखाती है. इस शो के तीन सीज़न हैं.

एपिसोड 1 यहां देखें:

3. Better Life Foundation:

2016 की ये वेब सीरीज़ NGO के पांच कर्मचारियों की कहानी है. इसमें सुमुखि सुरेश, नवीन रिचर्ड, कनन गिल जैसे कॉमेडियंस देखने को मिलेंगे.

एपिसोड 1 यहां देखें:

4. Star Boyz:

Star Boyz कहानी है 3 साउथ इंडियन लड़कों की जो स्पेस में जाते हैं. इसमें आपको देखने को मिलेंगे कॉमेडियन सुमुखि सुरेश, नवीन रिचर्ड और केनी सेबस्टियन. हंसने का मन है तो ये मिनी सीरीज़ देख डालिये

एपिसोड 1 यहां देखें:

5. Adulting:

ये वेब सीरीज़ दो लड़कियों की कहानी है जो बड़े होने पर जिम्मेदारी संभालने की कोशिश कर रही हैं. ये सीरीज़ लड़कियों के जीवन की छोटी-छोटी परेशानियों पर नज़र डालती है. इस कॉमेडी शो के दो सीज़न हैं.

एपिसोड 1 यहां देखें:

6. Girl in the City:

यह शो एक लड़की के बारे में है जो अपने सपनों को जीने और अपने सपने को पूरा करने के लिए मुंबई जाती है. यह शो बड़े शहर में उसी लड़की के सफ़र की कहानी है. इस शो के तीन सीज़न हैं.

एपिसोड 1 यहां देखें:

7. Little Things:

इस सीरीज़ में मिथिला पालकर और ध्रुव सहगल मुख़्य भूमिका में हैं. इसका पहला सीज़न बहुत पॉपुलर हुआ था. इसकी पॉपुलैरिटी देख कर नेटफ़्लिक्स ने अगले 2 सीज़न बनाये. इसका पहला सीज़न आपको YouTube पर देखने को मिल जाएगा.

एपिसोड 1 यहां देखें:

8. The Trip:

ये वेब सीरीज़ 4 लड़कियों की कहानी है. जो थाईलैंड में एक रोड-ट्रिप पर जाती हैं. इनकी पूरी जर्नी इमोशनल मोड़ दे लेती है. इस सीरीज़ में आपको श्वेता त्रिपाठी, सपना पब्बी, मल्लिका दुआ और लिसा हेडन दिखाई देंगी.

एपिसोड 1 यहां देखें:

9. Minus One:

इस सीरीज़ में एक जोड़े को दिखाया गया है जो दिल्ली में साथ में रहते हैं मगर उनका ब्रेकअप हो जाता है. ब्रेकअप के बाद दोनों Flatmates की तरह रहते हैं.

एपिसोड 1 यहां देखें: