बॉलीवुड स्टार्स (Bollywood Stars) की ज़िंदगी में जितनी चकाचौंध होती है उतनी ही ख़ामोशी भी होती है. ये स्टार्स कब कामयाबी से गुमनामी की ज़िंदगी में खो जाते हैं पता ही नहीं चलता. बॉलीवुड में टिक पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. इसके लिए दिमाग़ी तौर पर मज़बूत होना बेहद ज़रूरी है. मुश्किलों का सामना करके कुछ सितारे ज़िंदगी की जंग जीत जाते हैं तो कुछ हार जाते हैं. बॉलीवुड केकई स्टार्स की मौत संदिग्ध परिस्तिथियों में हो गई थी. इनमें से कुछ स्टार्स तो ऐसे भी हैं जिनकी मौत की गुत्थी आज तक सुलझ नहीं पाई है.

Bollywood Stars
Source: indiatvnews

चलिए जानते हैं वो कौन कौन से बॉलीवुड स्टार्स हैं जिनकी मौत की गुत्थी आज तक सुलझ नहीं पाई है-  

1- सुशांत सिंह राजपूत  

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का 14 जून, 2020 को देहांत हो गया था. सुशांत का शव मुंबई में उनके फ़्लैट पर संदिग्ध परिस्तिथियों में मिला था. उन्होंने आत्महत्या की थी या फिर उन्हें किसी ने मारा था, ये किसी को नहीं मालूम. सुशांत के मौत का मामला सीबीआई को सौंपा गया था, लेकिन ये मर्डर मिस्ट्री भी अब तक सॉल्व नहीं हो पाई है.

Sushant Singh Rajpoot Murder Case
Source: huffpost

2- श्रीदेवी  

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी का 24 फ़रवरी, 2018 को दुबई के एक होटल में देहांत हो गया था. श्रीदेवी की बाथ टब में डूबने से मौत हो गयी थी. इस दौरान उनकी मौत को लेकर कई सवाल भी उठे थे. श्रीदेवी की मौत की गुत्थी आज तक सलझ नहीं सकी है.  

Sridevi Murder Case
Source: dnaindia

3- जिया ख़ान  

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया ख़ान ने 3 जून, 2013 को मुंबई के जुहू स्थित अपने घर पर पंखे पर लटककर सुसाइड कर लिया था. जिया उस समय केवल 25 साल की थीं. ज़िया ख़ान ने सुसाइड किया था या फिर उनकी हत्या हुई थी इसका ख़ुलासा अब तक नहीं हो पाया है.

Jiah Khan Murder Case
Source: indiatvnews

4- दिव्या भारती  

दिव्या भारती 90 के दशक में बेहद कम समय में बॉलीवुड की सुपरहिट एक्ट्रेस बन गई थीं. 5 अप्रैल 1993 को मात्र 19 साल की उम्र में दिव्या की संदिग्ध परिस्तिथियों में छत से गिरकर मौत हो गई थी. दिव्या की मौत कैसे हुई ये आज भी एक पहली है.

Divya Bharati Murder Case
Source: catchnews

5- परवीन बॉबी  

80 के दशक में बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्री कहे जाने वाली परवीन बॉबी ने 20 जनवरी 2005 को मुंबई में अपने घर पर पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली थी. परवीन बॉबी का शव दो दिन बाद मिला था. उनकी मौत कैसी और किस वजह से हुई ये गुत्थी भी अब तक सुलझ नहीं सकी है.  

Praveen Babi Murder Case
Source: indianewengland

6- कुणाल सिंह  

बॉलीवुड अभिनेता कुणाल सिंह को आपने फ़िल्म 'दिल ही दिल में' में सोनाली बेंद्रे के साथ देखा होगा. इस फ़िल्म का 'Ae Nazneen Suno Na' सॉन्ग काफ़ी हिट हुआ था. कुणाल ने 7 फ़रवरी 2008 को मुंबई स्थित अपने फ़्लैट पर पंखे से लटक कर सुसाइड कर लिया था. उनकी मौत को लेकर भी उनके परिवार ने सवाल उठाये थे.

Kunal Singh Murder Case
Source: quirkybyte

7- आसिफ़ बसरा

कई बॉलीवुड फ़िल्मों में नज़र आ चुके आसिफ़ बसरा ने 12 नवंबर, 2020 को हिमाचल प्रदेश के मैक्लोडगंज स्थित अपने अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस दौरान पुलिस को उनके गले में कुत्ते की बेल्ट मिली थी. आसिफ़ ने आत्महत्या की थी या फिर उन्हें किसी ने मारा था ये अब भी सस्पेंस का विषय है.

Aasif Basra Murder Case
Source: gulfnews

8- कुलजीत रंधावा 

मॉडल और एक्ट्रेस कुलजीत रंधावा 8 फ़रवरी 2006 को मुंबई के जुहू स्थित अपने घर पर मृत पाई गई थीं. इस दौरान उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें लिखा गया था कि ज़िंदगी की परेशानियों से तंग आकर वो अपना जीवन समाप्त कर रही हैं. लेकिन उनकी मौत का असल कारण क्या था, ये अब तक पता नहीं चल सका है.

 Kuljeet Randhawa Murder Case
Source: news18

9- नफ़ीसा जोसेफ़ 

नफ़ीसा जोसेफ़ वीजे, मॉडल व अभिनेत्री थीं. नफ़ीसा ने 29 जुलाई, 2004 को अपनी शादी से कुछ दिन पहले आत्महत्या कर कर ली थी. इस दौरान नफ़ीसा की मौत को लेकर उनके परिवार पर भी सवाल उठे थे. लेकिन परिवार ने कहा था कि वो डिप्रेशन से पीड़ित थीं. नफ़ीसा की मौत की गुत्थी भी सलझ नहीं सकी.

NafisaJoseph Murder Case
Source: hindirush

इसके अलावा भी बॉलीवुड की और मर्डर मिस्ट्री हैं तो हमारे साथ शेयर करें?