90 के दशक में कितने ही ऐसे हीरो थे, जो हम में से कई लोगों का क्रश रहे होंगे. इनमें गोविंदा, शाहरुख ख़ान, अनिल कपूर सहित कई अभिनेता शामिल हैं. आज भी ये सब सबके पसंदीदा बने हुए हैं. मगर कुछ हीरो ऐसे हैं, जिनके लिए 90 के दशक में लड़कियां दीवानी थीं, लेकिन वक़्त के साथ इनके प्रति दीवानगी कम हो गई है और ये सभी कहीं खो गए हैं. 

1. जुगल हंसराज

90s actors who quit bollywood and where are they now.
Source: patrika

जुगल हंसराज ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया. इस चॉकलेटी हीरो की क्यूटनेस की कई लड़कियां चहेती थीं. मोहब्बतें के बाद भले ही उन्हें फ़िल्में नहीं मिली, लेकिन इनकी क्यूटनेस की ख़ूब चर्चा हुई. इसके कुछ सालों बाद ही इन्होंने निर्देशन में भी हाथ आज़माया, जो कामयाब नहीं हुआ. फ़िलहाल वो जैस्मीन ढिल्लन से शादी करके एक बच्चे के पिता बन चुके हैं.

2. चंद्रचूड़ सिंह

90s actors who quit bollywood and where are they now.
Source: freepressjournal

'तेरे मेरे सपने' से करियर की शुरुआत करने वाले चंद्रचूड़ सिंह ने माचिस, दाग़: द फ़ायर, क्या कहना और जोश जैसी फ़िल्मों में काम किया. शुरूआती दिनों में इनकी चॉकलेटी बॉय की इमेज लड़कियों को पसंद भी आई, लेकिन वो अपनी इस फ़ैन फ़ॉलोविंग को बरकरार नहीं रख पाए. और कुछ फ़ैमिली प्रॉब्लम की वजह से फ़िल्मों को अलविदा कहना पड़ गया. हाल ही में उन्हें सुष्मिता सेन के साथ हॉटस्टार की वेब सीरीज़ 'आर्या' में देखा गया था.

3. अक्षय खन्ना

90s actors who quit bollywood and where are they now.

40 से ज़्यादा फ़िल्मों में अभिनय कर चुके अक्षय खन्ना को वो स्टारडम नहीं मिला, जिसके वो हक़दार थे. मगर उनकी फ़ीमेल फ़ैस की संख्या बहुत ज़्यादा थी. इन्हें 90 के दशक में बॉर्डर और ताल जैसी फ़िल्मों के लिए अवॉर्ड भी मिला था. मगर फ़िल्मों से एक लंबे ब्रेक के बाद उनका करियर डगमगा गया और आज वो कभी-कभी फ़िल्मों में सपोर्टिंग रोल करते दिख जाते हैं.

4. राकेश बापट

90s actors who quit bollywood and where are they now.
Source: iwmbuzz

2000 के दशक के आई फ़िल्म 'तुम बिन' का क्यूट सा अमर तो याद होगा. इन्होंने अपने डिम्पल और क्यूटनेस से सभी के दिलों में अपनी छाप छोड़ी. मगर उस फ़िल्म के बाद इनका जादू फ़ीका पड़ गया और इनकी क्यूटनेस भी कहीं खो गई. इसके बाद इन्होंने टेलीविज़न पर 'क़ुबूल है' और 'बहू हमारी रजनी कांत' जैसे सीरियल्स से दोबारा शुरुआत की और उन्हें टेलीविज़न पर वो पहचान मिली, जो बड़े पर्दे पर खो गई थी.

5. राहुल रॉय

90s actors who quit bollywood and where are they now.
Source: cinestaan

राहुल ने 'आशिक़ी' से सबके दिलों पर कब्ज़ा किया. इसके ठीक बाद फ़्लॉप फ़िल्मों का सिलसिला चलने से इनका स्टारडम रातों-रात कहीं खो गया. इसके बाद टीवी रियलिटी शो, बिग बॉस 2007 में हिस्सा लिया और उसे जीता भी. हालांकि, वो कभी-कभी फ़िल्मी पार्टीज़ में नज़र आ जाते हैं. हाल ही में राहुल आशिक़ी के 20 साल पूरे होने पर कपिल शर्मा के शो में नज़र आए थे.

6. वत्सल सेठ

90s actors who quit bollywood and where are they now.
Source: radioandmusic

वत्सल सेठ ने अपने करियर की शुरुआत टीवी के शो 'जस्ट मोहब्बत' से की थी और फ़िल्मी करियर की शुरुआत 'टार्ज़न: द वंडर कार' से की थी. इनके भोले-भाले चेहरे को काफ़ी पसंद भी किया गया था. इसके बाद वत्सल नन्हें जैसलमेर, हीरोज़, पेइंग गेस्ट जैसी फ़िल्मों में नज़र आए. इन्होंने हासिल, गहराइयां और बेपनाह जैसे सीरियल से दोबारा छोटे पर्दे पर दस्तक दी. हाल ही में वत्सल स्टार प्लस के शो 'ये रिश्ते हैं प्यार के' में नज़र आए थे. फ़िलहाल वो इशिता दत्ता से शादी करके अपनी लाइफ़ को इन्जॉय कर रहे हैं.