एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हर एक्टर का वक़्त बदलता है. कभी किसी एक्टर की सोई क़िस्मत जाग जाती है, तो कभी किसी की जागी क़िस्मत सो जाती है. इस बारे में इतना ही कहेंगे कि बस साहिब समय का खेल है. 90 के दशक के बहुत से टीवी स्टार हैं जो अपने समय में काफ़ी पॉपुलर थे, पर आज उतने लोकप्रिय नहीं है. इनमें से कुछ स्टार्स आज भी टीवी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और कुछ टेलीविज़न से दूरी बना चुके हैं.

चलिये 90s के इन पॉपुलर स्टार्स से मिलते हैं:

ये भी पढ़ें: 80 और 90 के दशक में आने वाले दूरदर्शन के ये 10 पॉपुलर शोज़ अब आप ऑनलाइन भी देख सकते हैं 

1. सीज़ेन ख़ान (कसौटी ज़िंदगी के)

सीज़ेन ख़ान 90s लोकप्रिय एक्टर में से एक हैं. सीज़ेन को लोगों ने 'कसौटी ज़िंदगी के' में 'अनुराग' के रोल में काफ़ी प्यार दिया. सालों बाद उन्होंने कलर्स के सीरियल 'शक्ति' से वापसी की है, लेकिन पहले सा जादू नहीं चला पाये.

सीज़ेन ख़ान (कसौटी ज़िंदगी के)
Source: hindustantimes

2. नौशीन अली सरदार - कुसुम

'कुसुम' 2001 का पॉलुपर शो है, जिसने नौशीन अली सरदार को ढेर सारी पॉपुलैरिटी दी थी. आलम ये है कि लोग आज भी नौशीन को 'कुसुम' के नाम से जानते हैं.

नौशीन अली सरदार - कुसुम
Source: peepingmoon

3. श्वेता कवात्रा (कहानी घर घर की) 

श्वेता कवात्रा ने 'कहानी घर घर' की में 'पल्लवी' की भूमिका निभाई थी. इस रोल ने श्वेता को घर-घर मशहूर कर दिया था. हाल ही में वो ज़ीटीवी की सीरीज़ 'करले तू भी मोहब्बत' में भी नज़र आई थीं.

श्वेता कवात्रा
Source: amazon

4. कविता कपूर (जस्ट मोहब्बत)

'जस्ट मोहब्बत' 90 के दशक के बेस्ट शोज़ में से एक था. सीरियल में कविता ने 'माया' का रोल अदा किया था, जिससे उन्हें घर-घर एक नई पहचान मिली.

Source: blogspot

5. किटू गिडवानी (शक्तिमान)

किटू गिडवानी ने 'शक्तिमान' के कुछ एपिसोड्स में अहम भूमिका निभाई थी. शो में अपनी एक्टिंग से दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ी, जिसे लोग आज तक याद करते हैं.

किटू गिडवानी (शक्तिमान)
Source: ytimg

6. श्रद्धा निगम (कृष्णा अर्जुन) 

श्रद्धा निगम ने 'कृष्णा अर्जुन' सीरियल में एक जासूस का किरदार निभाया था. रोल ने दर्शकों के दिलों श्रद्धा की एक ख़ास जगह बना दी थी. 

श्रद्धा निगम (कृष्णा अर्जुन)
Source: tellychakkar

7. अक्षिता कपूर (कसम से)

अक्षिता कपूर ने टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक 'कसम से' में 'कृष्णा वालिया' का किरदार निभाया था, जिससे वो दर्शकों के लिये जाना-पहचाना चेहरा बन गईं.

अक्षिता कपूर
Source: mysnap

8. पूनम नरूला (शरारत) 

पूनम नरूला ने टीवी पर 'कुसुम', 'कसौटी ज़िन्दगी के', 'कहीं किसी रोज़' और 'शरारत' जैसे कई सीरियल्स किये हैं. इन सीरियल्स के ज़रिये वो घर-घर एक चर्चित नाम बन गईं थीं.

पूनम नरूला (शरारत)
Source: merisaheli

ये भी पढ़ें: इन 28 तस्वीरों के साथ 80s-90s के फ़ेवरेट शोज़ का सफ़र तय कर चलो बचपन फिर से जीते हैं 

आज भले ही स्टार्स टीवी की दुनिया में पहली तरह एक्टिव नहीं हैं, लेकिन इनके किरदार हमारे दिलों में इनकी लोकप्रियता कभी कम नहीं होने देंगे.