90 के दशक ने हमें सिर्फ़ ख़ूबसूरत और यादगार पल ही नहीं दिये, बल्कि बेहतरीन थ्रिलर मूवीज़ भी दी हैं. पहले भले ही बॉलीवुड वालों के पास फ़िल्म बनाने के तमाम साधन नहीं थे, लेकिन आज की तुलना में बेहतरीन कहानियां ज़रूर थी. इसलिये अगर आज की थ्रिलर मूवीज़ की तुलना 90s की हॉरर मूवीज़ से करें, तो पायेंगे कि 90s की फ़िल्में ज़्यादा डरावनी और दिलचस्प होती थीं.

अगर सच में आप थ्रिलर मूवीज़ के शौक़ीन हैं, तो बेहतर है कि नई फ़िल्म देखने के बजाये आप 90s की ये फ़िल्में देख डालें.  

1. कौन?

फ़िल्म एक सीरियल किलर के इर्द-गिर्द घूमती है. फ़िल्म के दौरान हर किसी के शक़ की सुईयां मनोज बाजपेयी पर आकर रुक जाती हैं, लेकिन इसका अंत असल में उम्मीदों से परे होता है. फ़िल्म देखते हुए आप कई भविष्यवाणियां करेंगे, लेकिन अंत में वो सारी भविष्यवाणियां ग़लत साबित हो जाती हैं.  

कौन?

2. मोहरा 

अगर आप 90 के दशक की पैदाइश हैं, तो आपने ये फ़िल्म ज़रूर देखी होगी. फ़िल्म के लीड एक्टर्स अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, रवीना टंडन और नसीरुद्दीन शाह थे. 'मोहरा' उन थ्रिलर मूवीज़ में से है, जिसे देखते हुए आपको एक पल भी बोरियत महसूस नहीं होगी.  

मोहरा
Source: dailyhunt

3. गुप्त 

'गुप्त' काजोल और बॉबी देओल के करियर की बेहतरीन फ़िल्मों में से एक है. फ़िल्म की कहानी Love Triangle और मर्डर पर आधारित है. फ़िल्म में कई सीन ऐसे हैं, जब आप अपने दांतों से नाख़ून चबाने पर मजबूर हो जायेंगे. 

गुप्त
Source: bollywoodhungama

4. खिलाड़ी 

कहानी की शुरुआत चार दोस्तों और उनकी शरारत से होती है. कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब मस्ती-मज़ाक में चार दोस्तों में से एक की हत्या हो जाती है. पूरी कहानी बता कर आपका मूड ख़राब नहीं करेंगे. इसलिये आप ख़ुद देखियेगा. 

खिलाड़ी
Source: mensxp

5. डर 

इस फ़िल्म में शाहरुख़ ख़ान ने निगेटिव रोल करके सबको चौंका दिया था. फ़िल्म देखते हुए कई मूमेंट ऐसे आते हैं, जब सच में शाहरुख़ ख़ान की एक्टिंग आपको डरा देगी. 

डर
Source: indiatvnews

6. सरफ़रोश  

जॉन मैथ्यू माथन के निर्देशन में बनी ये फ़िल्म एक्शन-थ्रिलर आधारित है, जिसकी कहानी और गानों दोनों ने ही लोगों का दिल जीता.  

सरफ़रोश
Source: newindianexpress

7. संघर्ष 

प्रीति ज़िंटा, आशुतोष राणा और अक्षय कुमार ये फ़िल्म में थ्रिलर और सस्पेंस से भरपूर है. 

संघर्ष
Source: indiatvnews

8. बाज़ीगर  

अगर आप 90s Kid हैं, तो आप ये फ़िल्म मिस कर ही नहीं सकते. बाज़ीगर शाहरुख़ और काजोल की बेस्ट फ़िल्मों से एक है, जो आप कभी भी देखें बोर नहीं होंगे.  

बाज़ीगर
Source: pinimg

अब 90s Kid बतायेंगे कि उन्होंने इनमें से कोई मूवी मिस की है या नहीं?