बिग बॉस ने 13 सीज़न अब तक हो चुके हैं और हम 14 वें सीज़न के लिए तैयार हैं. इस सीज़न में किनके बीच लड़ाईयां होंगी और किन लोगों के बीच प्यार ये तो आने वाला वक़्त बताएगा, लेकिन सवाल ये है कि वो कपल्स आज क्या कर रहे हैं, जिन्होंने पिछले सीज़न में एक दूसरे से इश्क़ फ़रमाया था. 

क्या उनकी मोहब्बत मुक़ाम पर पहुंची? क्या वो अभी भी साथ हैं? आज आपको इन सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा.

1.किश्वर मर्चेंट और सुयश राय

इन दोनों ने हिट टीवी शो ‘प्यार की ये एक कहानी’ के सेट पर अपनी प्रेम कहानी शुरू की. ये दोनों बिग बॉस 9 में एक साथ आए और यहां भी इनका इश्क़ कम नहीं हुआ. आख़िरकार इस लवली कपल ने 2016 में एक-दूसरे से शादी कर ली. आज भी ये दोनों एक दूसरे के साथ हैं.

Source: news18

2. रोशेल राव और कीथ सिकेरा

कुछ महीनों तक डेटिंग करने के बाद इन दोनों ने बिग बॉस 9 के घर में एक साथ एंट्री ली और घर में तमाम विवादों के बाद भी दोनों एक साथ रहे. इस कपल ने ने 2018 में एक निजी समारोह में शादी कर ली और अभी भी दोनों साथ हैं.

Source: instagram

3. पायल रोहतगी और राहुल महाजन

इन दोनों ने बिग बॉस 2 के घर में ख़ूब धूम मचाई और कैमरे पर काफ़ी कोज़ी नज़र आए. हालांकि, शो खत्म होने के बाद वे अपने रिश्ते को नकारते रहे. जब तक राहुल की पूर्व पत्नी डिंपी गांगुली ने उन पर घरेलू हिंसा का आरोप नहीं लगाया, उसके बाद पायल ने तब बयान दिया कि दोनों के साथ रहने के दौरान राहुल ने उन्हें शारीरिक शोषण किया था. बिग बॉस 2 के दौरान चर्चा में रहने वाला ये कपल अब साथ नहीं है.

Source: deccanchronicle

4. सारा ख़ान और अली मर्चेंट

ये टेलीविजन कपल बिग बॉस के घर में शादी के बंधन में बंधने से पहले कुछ समय से डेटिंग कर रहा था. साथ ही नेशलनल टीवी पर शादी करने वाला ये पहला कपल बन गया. हालांकि, चौथे सीज़न के समाप्त होने के ठीक दो महीने बाद ये दोनों अलग हो गए. 

Source: financialexpress

5. गौहर खान और कुशाल टंडन

बिग बॉस के 9 वें सीज़न के दौरान दोनों का इश्क़ परवान चढ़ा. हालांकि, उनका रिश्ता बिग बॉस के घर के बाहर कुछ समय तक चला, लेकिन वे 10 महीने बाद अलग हो गए. सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने धार्मिक मतभेदों के कारण एक-दूसरे से अलग होने का फ़ैसला किया और अभी भी अच्छे दोस्त हैं.

Source: indiatoday

6. अश्मित पटेल और वीना मलिक

बिग बॉस सीज़न 4 की टीआरपी इन दोनों के चलते खूब बढ़ी और शो से बाहर निकलने के बाद इस कपल ने एक फ़िल्म सुपरमॉडल भी की. हालांकि, अश्मित के अनुसार, वीना उनके साथ प्यार में थी और उन्होंने भी कभी इससे इन्कार नहीं किया. पर सवाल ये है कि क्या वो अब साथ में हैं. जानकारों की मानें तो ये कभी साथ में थे ही नहीं और न अब हैं.

Source: bollybytes

7. तनीषा मुखर्जी और अरमान कोहली

इस रिश्ते ने बिग बॉस 7 में काफ़ी हलचल मचाई ख़ासकर अरमान के हर रोज़ घर में झगड़े ने तो शो की टीआरपी में चार चांद लगा दिए. हालांकि, शो खत्म होने के तुरंत बाद ये दोनों अलग हो गए. अब ये साथ नही हैं.

Source: filmibeat

8. उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना

बिग बॉस के घर के अंदर मिलने के बाद 2014 में दोनों ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया. दोनों का रिश्ता किसी से छिपा नहीं था और नच बलिए पर उपेन ने करिश्मा को प्रपोज़ भी किया. फिर दोनों MTV’s Love School को जज करने भी गए, लेकिन ये रिश्ता लंबा नहीं चल सकता और आख़िरकार 2016 में दोनों अलग हो गए.

Source: indiatoday

9. गौतम गुलाटी और डायंड्रा सॉरेस

इस कपल के कोज़ी मुमेंट्स ने बिग बॉस 8 में अपने साथी प्रतियोगियों को बेहद असहज कर दिया था. यहां तक कि डायंड्रा गौतम को एक बार वॉशरूम में लेकर चली गईं थीं. हालांकि, शो खत्म होने के बाद गौतम ने कहा कि उन्होंने डायंड्रा को इस तरह नहीं देखा और वॉशरूम में उनके साथ अंदर जाने पर अफ़सोस जताया. जिस पर डायंड्रा ने गौतम को स्पाइलेस बोलकर रिएक्शन दिया था. ज़ाहिर तौर पर अब दोनों साथ नहीं है.

Source: ibtimes

10. युविका चौधरी और प्रिंस नरूला

कई रियलिटी टीवी शोज़ जीतने के बाद प्रिंस बिग बॉस 9 के सेट पर युविका से मिले थे. उनकी केमिस्ट्री पहले दिन से ही धूम मचा रही थी. हालांकि युविका के घर से बाहर होने के बाद दर्शकों ने नोरा फतेही के साथ प्रिंस के रिश्ते पर सवाल उठाना शुरू कर दिया. हालांकि, शो जीतने के बाद प्रिंस बाहर आकर वापस से युविका से मिले और 2018 में दोनों ने शादी कर ली.

Source: instagram

11. बंदगी कालरा और पुनीश शर्मा

Source: indiatoday

बिग बॉस सीज़न 11 में इस कपल को बात करते हुए पकड़ा गया था कि कैसे उनका रिश्ता घर के अंदर सरवाइव करने के लिए है. हालांकि, शो के बाद आज भी ये एक अच्छा रिलेशनशिप शेयर कर रहे हैं. 

12. जसलीन मथारू और अनूप जलोटा

बिग बॉस 12 में घर के अंदर दोनों के रिश्ते को लेकर काफ़ी आलोचना हुई थी. हालांकि, उनके निष्कासन के बाद जसलीन ने स्पष्ट किया कि ये केवल एक शरारत थी, लेकिन उन्हें इससे कभी बाहर आने का मौका नहीं मिल पाया. ऐसे में न तो ये कभी साथ थे और न हैं.

Source: ibtimes

13. आर्यन वेद और अनुपमा चोपड़ा

बिग बॉस के पहले सीज़न के दौरान इस कपल पर सभी की निगाहें थीं. लोग उन्हें घर के अंदर एकसाथ देखना पसंद करते थे, लेकिन शो खत्म होने के बाद उनका रिश्ता नहीं चला. अब वे साथ नही हैं.

Source: news18

14. पूजा बेदी और आकाशदीप सहगल

इन दोनों को बिग बॉस 5 के दौरान प्यार हो गया और इस कदर हुआ कि आकाशदीप ने पूजा के नाम का टैटू करवा लिया था. हालांकि, दो साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों अलग हो गए.

Source: indiatoday

15. सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज़ गिल

बिग बॉस के इतिहास में सिद्धार्थ और शहनाज़ सबसे ज़्यादा चर्चा में रहे कपल थे. शो के दौरान दोनों काफी करीब थे और उसके बाद भी साथ ही रहे. हालांकि, दोनों में से किसी ने भी रिश्ते की पुष्टि नहीं की है और हाल ही में उन्होंने अपना 'दोस्ती' का एक साल पूरा कर लिया है. अभी भी दोनों साथ हैं या नहीं, इस पर ठीक-ठीक कुछ कहा नहीं जा सकता. 

Source: tribuneindia

16. हिमांशी खुराना और आसिम रियाज़

बिग बॉस 13 के दौरान आसिम और हिमांशी को एकदूसरे से प्यार हो गया. हालांकि, उस वक़्त हिमांशी 9 साल से एक रिलेशनशिप में थीं और उन्होंने आसिम के प्यार में उन्होंने अपने बॉयफ़्रेंड के साथ ब्रेकअप कर लिया था. जिसके बाद दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी और अभी भी दोनों साथ में हैं.

Source: indianexpress

इन सभी में से आपका फ़ेवरेट कपल कौन है?