बॉलीवुड एक्टर सलमान ख़ान हॉर्स लवर के रूप में जाने जाते हैं. महाराष्ट्र के पनवेल स्थित उनके फ़ार्म हाउस में कई घोड़े भी हैं. सलमान अक्सर अपने इन घोड़ों के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. अब तो आलम ये है कि फ़ैंस भी उनके घोड़ों को पहचानने लगे हैं.

Source: amarujala

इस बीच सलमान ख़ान के घोड़े को ख़रीदने के चक्कर में राजस्थान की एक महिला जालसाज़ी का शिकार हो गई हैं. महिला का दावा है कि तीन जालसाज़ों ने उसे 12 लाख रुपये का चूना लगाया, जिन्होंने उसे एक्टर सलमान के स्वामित्व वाले एक घोड़े को बेचने की पेशकश की थी.

Source: jantaserishta

पुलिस में दी शिकायत के मुताबिक़, महिला से 11 लाख रुपये नकद और बाकी रकम चेक के माध्यम से ली गई थी, लेकिन पैसा मिलने के बाद घोड़ा नहीं दिया गया. इसके बाद महिला ने निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए अदालत का दरवाज़ा खटखटाया. बीते गुरुवार को राजस्थान हाई कोर्ट ने महिला की याचिका का निपटारा करते हुए, महिला को संबंधित पुलिस उपायुक्त के पास जाने की सलाह दी और पुलिस को इस मामले में उचित कार्यवाही के निर्देश भी दिए हैं.

Source: aajtak

पीड़ित महिला संतोष भाटी का आरोप है कि निर्भय सिंह, राजप्रीत और उनके एक अन्य साथी ने उन्हें अपने फ़ार्म हाउस पर घोड़े के साथ अभिनेता सलमान ख़ान की तस्वीर दिखाई और उसे बताया कि ये घोड़ा बिक्री के लिए उपलब्ध है. संदिग्धों ने संतोष भाटी को आश्वस्त किया कि वे अभिनेता को जानते हैं और पहले भी वो अपने कुछ घोड़े बेच चुके हैं.

Source: lokmatnews

इस दौरान जब संतोष भाटी घोड़ा ख़रीदने के लिए राजी हो गईं तो उन्हें घोड़े की क़ीमत 12 लाख रुपये बताई गई. इसके बाद संतोष ने 11 लाख रुपये नकद और बाकी रकम चेक के माध्यम से अदा की, लेकिन पैसे देने के बावजूद उन्हें डिलीवरी नहीं मिली, तो उन्होंने पिछले साल अगस्त में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.

Source: starsofbollywood

बता दें कि पहले भी ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जब किसी स्टार के नाम पर ठगी हुई हो. एक साल पहले एक्ट्रेस काजल अग्रवाल से मिलाने के बहाने जालसाज़ ने काजल के एक फ़ैन से लाखों रुपये ठग लिए थे.