15 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाने वाले आमिर ख़ान और किरण राव अब अलग चुके हैं. बॉलीवुड परफे़क्शनिस्ट आमिर और किरण राव का तलाक़ हो गया है. पहले ये ख़बर अफ़वाह लग रही थी, लेकिन कपल ने जॉइंट स्टेटमेंट शेयर इसे सच बताया है.  

aamir khan and kiran rao
Source: toiimg

लंबे समय तक साथ रहने के बाद क्यों हुए अलग?

जॉइंट स्टेटमेंट के मुताबिक़, 15 सालों के सफ़र में कपल ने ज़िंदगी के कई अनुभव साझा किये. ख़ुशी-हंसी भरा ये रिश्ता प्यार और सम्मान के भरोसे आगे बढ़ता रहा. दोनों अब ज़िंदगी का नया चैप्टर शुरू करने की तैयारी में हैं. आमिर ख़ान और किरण राव अब पति-पत्नी के तौर पर नहीं, बल्कि पैरेंट्स के रूप में साथ रहेंगे. स्टेटमेंट के अनुसार, दोनों लंबे समय से अलग होने का प्लान कर रहे थे, जो कि अब संभव हो पाया.   

आमिर ख़ान और किरण राव का कहना है कि तलाक़ के बाद दोनों का फ़ोकस उनके बेटे आज़ाद पर होगा. इसके साथ ही वो फ़िल्म्स, फ़ाउंडेशन, और बाक़ी प्रोजेक्ट्स में भी साथ दिखेंगे. तलाक का ऐलान करते हुए कपल ने फ़ैमिली और दोस्तों को उनका साथ देने के लिये शुक्रिया भी कहा है. आमिर ख़ान और किरण राव का कहना है कि फ़ैंस तलाक़ को अंत नहीं, बल्कि एक नये सफ़र की शुरूआत की तरह लें.

aamir and kiran
Source: thequint

रीना दत्ता से तलाक लेकर की थी किरण राव से शादी 

शादी के बंधन में बंधने से पहले आमिर ख़ान और किरण राव दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे. दोस्ती थोड़े समय बाद प्यार में बदल गई. इसके बाद आमिर ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता से 2002 में तलाक ले लिया. आमिर और रीना के दो बच्चे जुनैद-आइरा ख़ान हैं. तलाक के तीन साल बाद उन्होंने अपनी दोस्त किरण राव से शादी रचा ली.

रीना दत्ता
Source: tosshub

आमिर की दूसरी शादी भी ज़्यादा तक नहीं चली और दोनों अलग हो गये. हालांकि, ये उनका निजी फ़ैसला है. इसलिये बिना कुछ जाने हमें उनके रिश्ते को लेकर कोई राय नहीं बनानी चाहिये.