कभी-कभी कुछ बातें जानने के बाद बस यही कहने का मन करता है, 'ओह... भाई मारो... मुझे मारो'! टेंशन न लो ऐसा ही कुछ अभी आपके साथ भी होने वाला. जब आपको पता चलेगा कि बॉलीवुड परफे़क्शनिस्ट आमिर ख़ान (Aamir Khan) के बॉडीगार्ड की सैलरी कितनी है, तो आपके साथ वही होगा जो हमारे साथ हुआ. दुख, पीड़ा और क्या? बुरा तो लगेगा ही हम पढ़ाई में लाखों रुपये ख़र्च करने के बाद भी उतना नहीं कमा पाते, जितना आमिर ख़ान के बॉडीगार्ड (Bodyguard) एक महीने में कमा लेते हैं.

aamir khan
Source: dnaindia

ये भी पढ़ें: अक्षय के बॉडीगार्ड को मिलती है करोड़ों की सैलरी, अब खिलाड़ी को गार्ड करना बच्चों का खेल नहीं है 

कंपनी के CEO से ज़्यादा सैलेरी आमिर के बॉडीगार्ड की है

आमिर ख़ान के बॉडीगार्ड का नाम युवराज घोरपड़े (Yuvraj Ghorpade) है. युवराज 24 घंटे आमिर की सुरक्षा में लगे रहते हैं. जानकारी के मुताबिक, आमिर के सुरक्षागार्ड की सालाना सैलरी 2 करोड़ रुपये है. अगर आपको लग रहा है कि आपने ग़लत रकम पढ़ ली है, तो जी आपसे पढ़ने में कोई ग़लती नहीं हुई है. युवराज घोरपड़े, आमिर ख़ान की सुरक्षा करने के लिये 2 करोड़ रुपये ही चार्ज करते हैं.  

aamir khan bodyguard yuvraj
Source: timesnowhindi

बताओ ज़रा इतनी सैलरी तो कंपनी के CEO को भी नहीं मिलती होगी, जितनी मिस्टर परफे़क्शनिस्ट अपने सुरक्षागार्ड को दे रहे हैं.  

बॉडी बिल्डिंग में बनाना था करियर बन गये बॉडीगार्ड

एक इंटरव्यू के दौरान युवराज घोरपड़े ने बताया था कि ज़िंदगी में एक मोड़ आया जब उन्हें ज़बरन स्कूल छोड़ना पड़ गया था. इसके बाद वो 'बॉडी बिल्डिंग' में करियर बनाने का सपना देखते थे, जो कि संभव न हो सका. अधूरे सपने के साथ उन्होंने 9 साल पहले Ace Security जॉइन की और आज वो आमिर की सुरक्षा में लगे हुए हैं.  

युवराज घोरपड़े
Source: journalindia

युवराज की जॉब नहीं है आसान  

दुनियाभर में आमिर के करोड़ों चाहने वाले हैं. आमिर की लोकप्रियता को देखते हुए उन्हें कई लोगों से ख़तरा भी बना रहता है. इसलिये युवराज हर वक़्त आमिर के रक्षाकवच बन उनके साथ रहते हैं.

Aamir Khan bodyguard's salry
Source: mensxp

जलते हैं दोस्त  

युवराज कहते हैं कि उनके कई दोस्तों को इस बात से जलन होती है कि वो इतनी बड़ी हस्ती के साथ रहते हैं. इस जॉब में युवराज के पास जितना पैसा है, उतना ही संघर्ष भी. युवराज के पास फ़ैमिली के लिये समय नहीं होता, लेकिन नौकरी के लिये उन्हें घरवालों से दूर रहना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: अगर अपनी सैलरी पर ज़्यादा ही गु़रूर है, तो तैमूर की नैनी की सैलरी जान लो ज़रा 

वैसे आमिर ख़ान जैसे स्टार्स के साथ रहना और इतनी कमाई करना, जलन तो होगी न. आपको भी हुई क्या जलन?