अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की सुसाइड ने पब्लिक से लेकर बॉलीवुड तक में हलचल पैदा कर दी है. सुशांत की मौत के बाद कई स्टार्स ने बॉलीवुड में होने वाले भेदभाव पर खुलकर बात की है. इसी क्रम में फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना चुकी अनु अग्रवाल का नाम भी शामिल हो गया है. फ़िल्म आशिक़ी ने अनु अग्रवाल को रातों-रात स्टार बना दिया था.

Anu Aggarwal
Source: koimoi

फ़िल्म से मिली शोहरत के बाद हर किसी को यही लगा कि वो फ़िल्मी दुनिया में एक लंबा सफ़र तय करेंगी. हांलाकि, ऐसा नहीं हुआ फ़िल्मी चमक-धमक के बीच एक्ट्रेस कहीं गुम सी हो गई. आख़िर ऐसा क्या हुआ जो अनु अग्रवाल ने अचानक फ़िल्मी दुनिया से दूरी बना ली. वो भी तब जब उनका स्टारडम चरम पर था.

anu aggarwal
Source: femina

हादसे ने बदली अनु अग्रवाल की ज़िंदगी!

महेश भट्ट की फ़िल्म 'आशिक़ी' से अनु अग्रवाल ने धमाकेदार फ़िल्म डेब्यू किया था. शायद वो लंबी पारी भी खेलतीं, पर 1999 में उनकी ज़िंदगी में हुए एक्सीडेंट के ज़रिए भयानक तूफ़ान आया. ये हादसा इतना भयानक था कि 29 दिनों तक वो कोमा में थी. वहीं जब वो होश में आई, तो उनकी याददाश्त जा चुकी थी. साथ ही वो चलने-फिरने में असमर्थ थीं.

Anu
Source: tellychakkar

हादसे से उभरने में अनु अग्रवाल को क़रीब 3 साल का समय लगा. एक समय में तो डॉक्टर्स ने यहां तक कह दिया था कि वो अब ज़िंदा नहीं बचेंगी. पर धीरे-धीरे एक्ट्रेस की याददाश्त आई, उनकी कंडीशन ठीक होने लगी. ऐसा भी कहा गया है कि ठीक होने के बाद उन्होंने अपनी संपत्ति दान करके, सन्यास की ओर रुख़ कर लिया.

2015 में फिर से बटोरी सुर्ख़ियां!

साल 2015 में अनु अग्रवाल ने अपनी आत्‍मकथा 'अनयूज़वल: मेमोइर ऑफ़ ए गर्ल हू केम बैक फ़्रॉम डेड' से एक बार फिर सुर्खियां बटोरीं. इस दौरान उनके साथ महेश भट्ट और राहुल रॉय भी मौजूद थे.

aashiqui
Source: wordpress

बॉलीवुड पर लगाया भेदभाव का आरोप!

हाल ही में अनु अग्रवाल ने पिंकविला को दिये इंटरव्यू में बताया कि 'आशिक़ी' की सफ़लता के बाद इंडस्ट्री के लोगों में उनके प्रति जलन भावना देखी गई. इतना ही नहीं, उनके साथ हमेशा आउट साइडर जैसा रवैया अपनाया गया. उन्होंने ये तक कहा कि एक अवॉर्ड समारोह में उन्हें लीड एक्टर से हटाकर सपोर्टिंग एक्टर में इसलिये डाला गया, क्योंकि ज्यूरी उन्हें नहीं जानती थीं.

anu aggarwal
Source: thehindu

अब क्या कर रही हैं?

अनु अग्रवाल सिंगल हैं और बेंगलूरु में रहकर लोगों को योगा सिखाती हैं. वो योगा के ज़रिये लोगों को फ़िट रहने के लिये प्रेरित कर रही हैं.

Entertainment के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.