'आसिफ़ शेख़' यानि हम सबके फ़ेवरेट विभूति नारायण उर्फ़ नल्ला. धारावाहिक 'भाभी जी घर पर हैं' देखने वाले हर इंसान को शो का ये किरदार पसंद होगा. &TV पर प्रसारित होने के कुछ समय बाद ही ये सीरियल और इसके कैरेक्टर लोगों की जुंबा पर चढ़ गये. इन्हीं में से एक हमारे नल्ले विभूति जी भी हैं, जिन्हें इस शो के ज़रिये एक नई पहचान और काफ़ी लोकप्रियता मिली.

Asif sheikh
Source: highlightsindia

आसिफ़ शेख़ ने कब की थी अपने करियर की शुरूआत?

आसिफ़ शेख़ ने दूरदर्शन पर आने वाले धारावाहिक 'हम लोग' से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद उन्होंने 'मुकद्दर का बादशाह' में सहायक भूमिका निभा कर फ़िल्मों की दुनिया में क़दम रखा. इसके बाद उन्होंने फ़िल्मों और टीवी दोनों में अभिनय जारी रखा. हाल ही में वो सलमान ख़ान की फ़िल्म 'भारत' में भी नज़र आये थे. 12 साल बाद आसिफ़ और सलमान बड़े पर्दे पर एक साथ नज़र आये थे.

Saumya With asif
Source: deccanchronicle

इससे पहले दोनों ने 'जब प्यार किया तो डरना क्या', 'दिल ने जिसे अपना कहा' और 'शादी करके फंस गया यार' में साथ काम किया था. ऑसिफ़ अभिनय की दुनिया के काफ़ी पुराने और मंझे हुए कलाकार हैं. वो बात और है कि उन्हें असल पहचान छोटे पर्दे के धारावाहिक 'भाभी जी घर पर हैं' से ही मिली.

Asif with akshay
Source: celebcenter

शो में भले ही उन्हें नल्ला दिखाया गया हो, पर असल में वो नल्ला बिलकुल नहीं हैं. वो भी वही करते हैं, जो घर पर रह कर अंगूरी भाभी करती हैं. दोनों ही अच्छे से घर संभाल अपना काम करते हैं.

salman
Source: youtube

इस सीरियल से उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी ऐसी छाप छोड़ी कि अब असल में भी लोग उन्हें विभूति नारायण ही बुलाते हैं. अपने हुनर से आसिफ़ शेख़ अपनी एक ख़ास फ़ैन फ़ॉलोइंग बना चुके हैं और लोग भी उन्हें भर-भर के प्यार देते हैं.

Bhabh Ji Ghar Par Hain
Source: indiatoday

हांलाकि, आसिफ़ के लिये ये सफ़लता और लोगों का प्यार पाना आसान नहीं था. काम के प्रति लगन और ज़ज़्बे ने उन्हें इस मुकाम तक पहुंचाया. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि जब उन्होंने अपने पिता से कलाकार बनने की बात कही, तो उनके पिता ने उन्हें ख़ुद से अलग कर दिया था. वो नहीं चाहते थे कि आसिफ़ एक्टिंग में हाथ में आजमायें. पर आसिफ़ बिना कुछ सोचे मंज़िल की ओर बढ़ चले.

Vibhuti Narayan
Source: allcelebritiescontactnumberaddress

मुंबई आने पर ऑसिफ़ के रहने का कोई ठिकाना नहीं था, उनके गले में सिर्फ़ एक सोने की चेन थी, जिसके सहारे कुछ दिनों तक वो अपना ख़र्चा चलाते रहे. यही नहीं, पैसों की कमी के कारण कई दिन उन्होंने सिर्फ़ नूडल्स के सहारे भी गुज़ारे. ज़िंदगी के इस मोड़ पर आकर वो लाइफ़ की हकीक़त जान चुके थे. पर इतना सब कुछ झेलने के बाद भी वो मुंबई में डटे रहे और आखिरकार उन्हें उनकी मंजिल मिल ही गई.

Bharat Movie
Source: alchetron

आसिफ़ की को-स्टार सौम्या ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वो मेहनती, Verstile और Work Alcoholic अभिनेता हैं, जो पर्दे पर दिखता भी है.

आसिफ़ शेख़ उर्फ़ टीवी के विभूति नारायण आपको कैसे लगते हैं कमेंट में बताइयेगा ज़रूर.

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.