Amazon Prime Video की नई सीरीज़ 'तांडव' को लेकर मचा 'तांडव' शांत होने का नाम नहीं ले रहा. सीरीज़ के मेकर्स पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप है. धार्मिक चीज़ों को लेकर इस तरह की बातें न हों, इसके लिये अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (ABAP) ने एक मांग रखी है. ABAP का कहना है कि मुस्लिम अभिनेताओं और निर्देशकों से लिखित हलफ़नामे पर साइन करा लेना है, जिसमें लिखा होगा कि वे हिंदू धर्म के देवी-देवताओं का अपमान नहीं करेंगे.

tandav
Source: reportwire

'तांडव' को लेकर मचे बवाल के बीच ABAP के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने एक वीडियो ज़रिये मेकर्स को सरेआम एक मैसेज भेजा है. महंत का कहना कि जब तक सीरीज़ के निर्माता-अभिनेता हलफ़नामा नहीं देते, तब तक वो उन्हें माफ़ नहीं करेंगे. इसके आगे उन्होंने ये भी साफ़ किया है कि यूपी पुलिस मुंबई पहुंच कर जांच कर रही है. अगर निर्माताओं और अभिनेताओं को ज़रा सा पश्चताप भी है, तो उन्हें शपथपत्र देना चाहिये कि आगे वो सनातन और हिंदू धर्म का अपमान नहीं करेंगे.

आपको बता दें कि तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफ़र शो के विवादित सीन के लिये माफ़ी मांग चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने ये भी साफ़ किया है कि सीरीज़ के जिन दृश्यों पर समस्या है, उनमें बदलाव लाया जायेगा.

समझ नहीं आ रहा है कि अगर शो के निर्माता विवादित सीन के लिये माफ़ी मांग रहे हैं और बदलाव की बात कर रहे हैं, तो फिर परेशानी क्या है. परेशानी है भी तो एक हलफ़नामे से सारी समस्या ख़त्म हो जायेगी.