'Bigg Boss' इंडियन टेलीविज़न का सबसे विवादित शो माना जाता है. इसके अबतक 14 सीज़न पूरे हो चुके हैं और 15वां चालू है. वहीं, ये शो अपने एक से बढ़कर एक कांडी कंटेस्टेंट के लिए जाना जाता है. डॉली बिंद्रा, स्वामी ओम, ज़ुबैर ख़ान, एजाज़ खान, राखी सावंत, व पूजा मिश्रा ये कुछ ऐसे नाम हैं जिन्होंने इस शो को ख़ूब मसाला देने का काम किया है. इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है और वो है अभिजीत बिचुकले

ये महाशय आजकल अपनी उल्टी-सीधी बातों के लिए काफी चर्चाओं में हैं. इन्हें सलमान ख़ान भी फ़टकार लगा चुके हैं, बावजूद शो में इन्होंने बवाल मचाकर रखा हुआ है. आइये, इस लेख में जानते हैं कि आख़िर कौन हैं Abhijit Bichukale और क्या है इनका इतिहास. 

आइये, अब विस्तार से जानते हैं कि आख़िर कौन हैं Abhijit Bichukale. 

कौन हैं अभिजीत बिचुकले?  

Abhijit Bichukale
Source: hindustantimes

अभिजीत बिचुकले (Abhijit Bichukale) Bigg Boss Season 15 के कंटेस्टेंट हैं जो वाइल्ड कार्ड्स के ज़रिए शो में दाख़िल हुए हैं. जब से शो में आएं है, तब से चर्चाओं में हैं. जानकारी के अनुसार, ये महाराष्ट्र के सतारा ज़िले के बिचुकले गांव से संबंध रखते हैं. इनका पूरा नाम अभिजीत जयसिंगराव आवाडे बिचुकले बताया जाता है. इनका जन्म 28 दिसंबर 1976 को बिचुकले गांव में ही हुआ था और इन्होंने यहीं से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की थी. 

वहीं, माना जाता है ये आगे की पढ़ाई के लिए कोल्हापूर आ गए थे और यहां की Shivaji University से इन्होंने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था. वहीं, इन्होंने Lal Bahadur Shastri College से भी पढ़ाई की थी.   

बिग बॉस मराठी से आए चर्चा में  

abhijit bichukale in bigg boss marathi
Source: indiatvnews

अभिजीत बिचुकले (Abhijit Bichukale) Bigg Boss Marathi Season 2 का हिस्सा रह चुके हैं. इसी शो के बाद ये चर्चा में आए थे. हालांकि, कुछ विवादों के चलते इन्हें शो से बाहर कर दिया गया था. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इन्हें चेक बाउंस मामले में इन्हें 2015 को बिग बॉस मराठी के सेट से ही गिरफ़्तार कर लिया गया था. कहते हैं कि इस मामले में उन्हें कई बार समन जारी किया गया था और जब वो उपस्थित नहीं हुए थे उन्हें अरेस्ट वॉरेंट जारी कर गिरफ़्तार कर लिया गया था.

लड़ चुके हैं चुनाव 

abhijit bichukale
Source: wikibio

Abhijit Bichukale के बारे में कहा जाता है कि वो चुनाव भी लड़ चुके हैं. दरअसल, ऐसा कहा जाता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इन्होंने Satara constituency से निर्दलीय रूप से चुनाव लड़ा था. ये नगर-निगम के चुनाव में भी हिस्सा ले चुके हैं. वहीं, ये ख़ुद को कवि, गायक व कंपोज़र होने का दावा करते हैं.  

बनना चाहते हैं प्रधानमंत्री

Abhijeet Bichukale
Source: timesofindia

जैसा कि हमने ऊपर बताया कि वो अपनी उल्टी सीधी बातों के लिए चर्चा में रहते हैं. वहीं, उनमें से एक ये कि वो देश के प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति बनना चाहते हैं. वहीं, अभद्र बातों के चलते, सलमान ख़ान ने इनपर भड़कर कह दिया था कि 'ये बनेगा प्राइम मिनिस्टर'. 

रहते हैं विवादों में  

abhijit bichukale
Source: youtube

Bigg Boss Season 15 में जब से उनकी एंट्री हुई है वो विवादों में बने हुए हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने 'टिकट टू फ़िनाले' टास्क के दौरान कंटेस्टेंट देवोलिना की मदद की और बदले में उनसे ‘किस’ की मांग कर दी. बाद में इसके लेकर काफी बवाल मचा. वहीं, इस विवाद में राखी सांवत भी कुद पड़ी थी और उन्होंने अभिजीत बिचुकले की तुलना मिका सिंह से कर दी थी.   

किसिंग सीन से जुड़ा खुलासा 

abhijit bichukale
Source: indiatoday

इस सीज़न में पत्रकारों के एक ग्रुप को बुलाया गया था. प्रत्रकारों ने सभी कंटेस्टेंट को एक टास्क दिया जिसमें एक-दूसरे के बारे में कुछ खुलासा करके ख़बर बनानी थी. इस दौरान शो के कंटेस्टेंट तेजस्वी प्रकाश ने Abhijit Bichukale से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया कि अभिजीत ने एक म्यूज़िक वीडियो में 6 घंटे का किसिंग सीन किया था. ये बात सुनकर सभी हंसने लग गए थे. 

वहीं, तेजेस्वी की बात सुनकर पत्रकारों ने कहा कि आपने कॉमेडी करने की कोशिश की पर सबको रोना आ रहा है. वहीं, बाकी कंटेस्टेंट ने भी एक-दूसरे के कई फ़नी खुलासे किए.