बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह की मौत के बाद इंडस्ट्री में नेपोटिज़्म पर एक बार फिर से बहस छिड़ गई है. कई कलाकारों ने इस मुद्दे पर अपनी बात सामने रखी है. अब डायरेक्टर अभिनव कश्यप ने भी एक फ़ेसबुक पोस्ट के ज़रिये सलमान ख़ान की फ़ैमिली पर गंभीर आरोप लगाए हैं.  

अभिनव सिंह कश्यप ने ही साल 2010 में दबंग फ़िल्म डायरेक्ट की थी. उन्होंने फ़ेसबुक पोस्ट के ज़रिये सलमान ख़ान की फ़ैमिली पर उनका करियर बर्बाद करने की पुरजोर कोशिश करने के आरोप लगाए हैं. यही नहीं उन्होंने सलमान के परिवार पर मेंटली टॉर्चर करने का भी आरोप लगाया है. 

abhinav singh kashyap
Source: indianexpress

अभिनव कश्यप ने लिखा- 'मेरा अनुभव भी इन सब चीज़ों से अलग नहीं रहा और मैंने भी शोषण को झेला है. 10 साल पहले 'दबंग 2' की मेकिंग से मेरे अलग होने की वजह अरबाज़ ख़ान और सोहेल ख़ान थे. वो अपने परिवार के साथ मिलकर मेरे करियर पर कंट्रोल करना चाहते थे और मुझे काफ़ी डराया-धमकाया भी गया. अरबाज़ ने मेरा दूसरा प्रोजेक्ट भी बिगाड़ दिया जो कि श्री अष्टविनायक फ़िल्म्स(Shree Ashtavinayak Films) का था.'

abhinav singh kashyap
Source: indianexpress

उन्होंने आगे लिखा- 'यही नहीं उन्होने कंपनी के हेड मिस्टर राज मेहता को मेरे साथ काम करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी. फिर उन्होंने Viacom पिक्चर्स के साथ भी ऐसा ही किया. इस बार सोहेल ख़ान ने दांव खेला था. उन्होंने वहां के सीईओ विक्रम मल्होत्रा को धमकी दी और मेरा प्रोजेक्ट बंद करवा दिया. मैंने साइनिंग फ़ीस 7 करोड़ रुपये 90 लाख रुपये के ब्याज के साथ लौटाए. इसके बाद मुझे बचाने के लिए Reliance Entertainment सामने आया हमने साझेदारी में फ़िल्म 'बेशरम' पर काम किया.' 

abhinav singh kashyap
Source: bollywoodhungama

उन्होंने बताया कि इस फ़िल्म को रोकने के लिए भी सलमान ख़ान की फ़ैमिली ने काफ़ी जोर लगाया था. इस सब के चलते वो टेंशन में रहने लगे और उनके परिवार में कलह बढ़ गई. इससे उनका परिवार बिखर गया और उनका तलाक़ हो गया.

अभिनव कश्यप ने ये बताया कि कैसे कास्टिंग कंपनियां नए टैलेंट को अपने जाल में फंसाती हैं. उनका कहना है सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे भी किसी का हाथ ज़रूर है. उन्होंने सुशांत की आत्महत्या के केस की छानबीन करने की अपील भी की है.

abhinav singh kashyap

अभिनव कश्यप की ये पोस्ट आप यहां पर पढ़ सकते हैं. 

Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.