‘काई पो छे’, ‘सुल्तान’, ‘गोल्ड’, ‘शकुंतला देवी’ जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके अमित साध इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर्स में से एक हैं. उनकी एक्टिंग की तारीफ़ क्रिटिक्स भी कर चुके हैं. उन्होंने अपनी लाइफ़ से जुड़ा एक बहुत बड़ा ख़ुलासा किया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वो टीनएज में एक नहीं चार-चार बार आत्महत्या करने का प्रयास कर चुके हैं. 

amit sadh
Source: dnaindia

अमित साध ने एक इंटरव्यू में बताया कि वो 16-18 साल की उम्र के बीच उन्होंने 4 बार ख़ुदख़ुशी करने की कोशिश की थी. अमित कहते हैं- "16-18 साल की उम्र के बीच मैंने चार बार आत्महत्या करने की कोशिश की. मेरे अंदर सुसाइडल थॉट नहीं थे. बस मैं सुसाइड करना चाहता था. कोई प्लानिंग नहीं थी. एक दिन उठा और बार-बार ख़ुद की जाने लेने की कोशिश करने लगा. ईश्वर की कृपा से चौथी बार सुसाइड अटेंप्ट के बाद मुझे समझ आया कि ये रास्ता नहीं है, ये अंत नहीं है. फिर चीजे़ें बदल गईं. मेरा नज़रिया बदल गया. तब से मेरे अंदर कभी हार न मानने का विवेक जाग उठा."

amit sadh
Source: dnaindia

अमित साध को इससे लड़ने में लगभग 20 साल लग गए. लेकिन अब वो पूरी तरह अपनी लाइफ़ को इन्ज़ॉय कर रहे हैं. उन्होंने ये भी बताया कि उस दौर में बड़े एक्टर ने उन्हें पागल तक कह दिया था. लेकिन बाद में जब उन्हें ख़ुद पर भरोसा हो गया कि वो कभी आत्महत्या नहीं करेंगे, तो उन्होंने उस एक्टर को कहा था कि वो पागल नहीं हैं. उनका दिमाग़ पूरी तरह ठीक है. बस वो जल्दी इमोशनल हो जाते हैं.

अमित साध फ़िल्मों के अलावा कई टीवी सीरियल्स और वेब सीरीज़ में भी काम कर चुके हैं. इनमें 'ब्रीद', 'ब्रीद इन टू शैडो', 'अवरोध', 'क्यों होता है प्यार', 'मिस इंडिया' आदि के नाम शामिल हैं. उम्मीद है वो आगे भी हमें अपने एक्टिंग से एंटरटेन करते रहंगे.