समय-समय पर बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद (Nepotism) का मामला उठता रहता है. ख़ास कर तब किसी आउडसाइडर एक्टर को लेकर कोई ख़बर सामने आती है. इस बार ये ख़बर कार्तिक आर्यन को लेकर आई है. ख़बर के अनुसार, कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) करन जौहर की फ़िल्म 'दोस्ताना-2' से बाहर हो गये हैं. इस ख़बर ने कार्तिक आर्यन के फ़ैंस का दिल तोड़ दिया है.

कार्तिक आर्यन 'दोस्ताना-2' से क्यों बाहर हुए हैं. इसकी कई वजहें सामने आ रही हैं. ऐसा माना जा रहा है कि करन जौहर से झगड़े के कारण एक्टर को फ़िल्म से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. वहीं दूसरी ख़बर ये है कि कार्तिक आर्यन फ़िल्म की शूटिंग के लिये समय नहीं निकाल पा रहे थे. इस वजह से फ़िल्ममेकर्स ने फ़िल्म के लिये नई कास्ट फ़ाइनल करने का निर्णय लिया.

'दोस्ताना-2' से कार्तिक आर्यन के हटने की तीसरी वजह जहान्वी कपूर बताई जा रही हैं. कहा जा रहा है कि ब्रेकअप के बाद कार्तिक आर्यन, जहान्वी कपूर के साथ फ़िल्म नहीं करना चाह रहे थे. इसलिये उन्होंने फ़िल्म से बाहर आने का निर्णय लिया. 'दोस्ताना-2' को लेकर धर्मा प्रोडक्शन का आधिकारिक बयान भी सामने आ गया है.  

धर्मा प्रोडक्शन के बयान के मुताबिक, प्रोफ़ेशनल हालातों के कारण Collin D'Cunha के निर्देशन में बन रही फ़िल्म 'दोस्ताना-2' की री-कास्टिंग की जायेगी. फ़िल्म की नई कास्ट के नाम को लेकर जल्द ही आधिकारिक घोषणा की जायेगी.  

kartik aaryan and karan johar
Source: indiatoday

बताया जा रहा है कि कार्तिक ने 20 दिन तक फ़िल्म की शूटिंग की थी. इसके बाद किसी स्टार को रिप्लेस करना कई सवाल खड़े कर रहा है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब करन जौहर की किसी फ़िल्म से किसी आउटसाइडर को बाहर का रास्ता दिखाया गया है. इससे पहले सुशांत सिंह राजपूत और कंगना रनौत के साथ भी ऐसा हुआ है. हांलाकि, इसकी असली वजह क्या है ये किसी को पता नहीं है. कार्तिक आर्यन भी अब तक इस पर चुप्पी साधे हुए हैं.

kartik aaryan and janhvi
Source: masala

वो फ़िल्म से क्यों और किस लिये बाहर हुए हैं ये उन्हें ही पता है. तब तक हम सबको मनगढ़त बातें न बना कर उनके बयान का इंतज़ार करना चाहिये.