टमाटर की बढ़ती क़ीमतें (Tomato Price) न आम घरों की रसोई को बहुत प्रभावित किया है. लोग टमाटर की जगह सब्ज़ी में खट्टेपन के लिए नींबू का इस्तेमाल कर रहे हैं. 155 रुपये किलो टमाटर लोग इसलिए भी नहीं ले रहे क्योंकि अकेले टमाटर के दाम में वो एक दिन की पूरी सब्ज़ी ले आते थे, जिससे इनके बजट पर भी काफ़ी असर पड़ा रहा है. ये असर आम घरों तक सीमित नहीं बल्कि करोड़पति सुपरस्टार सुनील शेट्टी के घर और रेस्टोरेंट पर भी इसका असर पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: 10 बॉलीवुड स्टार्स जिन्होंने अपनी ज़बरदस्त फ़िटनेस से Old Men की परिभाषा ही बदल दी

सुनील ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, क्योंकि वो एक रेस्तरां मालिक भी हैं, बढ़ती क़ीमतों के कारण उन्हें टमाटर के स्वाद और गुणवत्ता से समझौता करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. उन्होंने कहा कि, लोग हमारे बारे में राय जो बनाते हैं उससे विपरीत वो हमेशा मोल-भाव करके ही उचित दामों पर उपज ख़रीदते हैं.

Aaj Tak से बात करते हुए सुनील ने अपने खंडाला फ़ार्महाउस में उगाए जाने वाले विभिन्न फलों और सब्ज़ियों के बारे में भी बात की और कहा, अन्य अभिनेताओं से अलग वो एक सिपंल ज़िंदगी जीने में विश्वास करते हैं.

सुनील ने आगे कहा,

मेरी पत्नी माना केवल एक या दो दिन के लिए सब्ज़ियां खरीदती है क्योंकि हम ताज़ा फल और सब्ज़ियां खाने में विश्वास करते हैं. आजकल टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं और इसका असर हमारी रसोई पर भी पड़ा है. इसलिए मैं अभी टमाटर कम खाता हूं. लोग सोच सकते हैं कि चूंकि मैं सुपरस्टार हूं, इसलिए ये चीज़ें मुझ पर असर नहीं करेंगी, लेकिन यह सच नहीं है, हमें ऐसे मुद्दों से भी निपटना होगा.

उन्होंने बताया कि,

वो एक App के ज़रिए सब्ज़ियां ऑर्डर करते हैं. अगर आप इन Apps पर क़ीमतों को देखेंगे तो आप चौंक जाएंगे. वे सभी दुकानों और बाज़ारों से सस्ते हैं. मैं App से सब्ज़ियां ऑर्डर करता हूं इसलिए नहीं कि यहां सस्ता मिलता है बल्कि इसलिए क्योंकि ये सभी सब्ज़ियां फ़्रेश होती हैं. वे आपको यह भी बताते हैं कि सब्ज़ियां कहां उगाई जाती हैं और किसानों को सीधा लाभ मिलता है.

उन्होंने कहा कि

लोग मान सकते हैं कि एक्टर्स को इन घरेलू मामलों के बारे में जानकारी नहीं होती है, लेकिन कभी-कभी, वे आम लोगों से भी अधिक जागरूक होते हैं. मैं एक रेस्तरां मालिक भी हूं और मैंने हमेशा उचित क़ीमतों के लिए मोलभाव किया है, लेकिन टमाटर की बढ़ती क़ीमतों के कारण लोगों को स्वाद और गुणवत्ता से समझौता करना पड़ रहा है मैंने भी ये समझौता किया है.

ये भी पढ़ें: 100 करोड़ नेटवर्थ, महंगी गाड़ियों और आलीशान घर के मालिक सुनील शेट्टी जीते हैं लक्ज़री लाइफ़स्टाइल

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, उत्पादक क्षेत्र में बारिश की वजह आपूर्ति कम होने से देश के प्रमुख शहरों में टमाटर की खुदरा क़ीमतें 155 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं.