बॉलीवुड के हर बड़े स्टार की जर्नी काफ़ी अलग रही है. कुछ को शुरुआत में ही बड़े रोल मिले, तो कुछ सपोर्टिंग रोल करके लीड रोल तक पहुंच गये. इन सबके बीच बॉलीवुड का एक सितारा ऐसा भी है, जिसने अपने करियर की शुरुआत सहायक कलाकार के रूप में की और आज भी सपोर्टिंग रोल ही कर रहे हैं. बस फ़र्क इतना ही कि इनकी पॉपुलैरिटी किसी लीडिंग स्टार जैसी ही है.

नाम है 'वरुण शर्मा', वहीं अपने फ़ुकरे वाले स्टार, जिन्हें दर्शक बेइंतिहा और बेहिसाब प्यार देते हैं. आइये देखते हैं कि वरुण ने किन-किन फ़िल्मों में सहायक कलाकार का किरदार निभा कर दर्शकों का दिल जीता है.

1. फुकरे

इस फ़िल्म से वरुण ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसमें उन्होंने दिलीप सिंह उर्फ़ 'चूचा' का किरदार निभाया था. 'चूचा' एक ऐसा शख़्स जो थोड़ा बुद्धू है, प्यारा है, मज़ाकिया है और यारों का यार है. इस रोल में उन्होंने क्या कमाल का अभिनय किया था, उनका ये किरदार आज भी लोगों को याद है. इस फ़िल्म का बाद में सीक्वल भी बना था फुकरे रिटर्नस. इसमें भी उनकी एक्टिंग की सराहना हुई थी.

2. किस किस को प्यार करूं

कॉमेडियन कपिल शर्मा की इस मूवी में वरुण ने उनके दोस्त करण का रोल किया था. ऐसा दोस्त जो है तो वक़ील पर अपने दोस्त को उसकी बीवियों से बचाने की कोशिश में जुटा रहता है. ये फ़िल्म भी हिट हुई थी और वरुण की एक्टिंग भी लोगों को ख़ूब पसंद आई थी.

3. दिलवाले

रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित इस फ़िल्म में काजोल, शाहरुख़ ख़ान, वरुण धवन और कृति सैनन जैसे कलाकार थे, लेकिन इन सब के बीच भी वरुण उर्फ़ सिद्धू को नज़रअंदाज़ कर पाना नामुमकिन था. उनका रोल भले ही छोटा था, फिर भी वो दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे.

4. छिछोरे

नितेश तिवारी निर्देशित इस मूवी में वरुण ने गुरमीत ढिल्लों उर्फ़ सेक्सा का रोल प्ले किया था. इसमें उन्होंने एक ऐसे कॉलेज बॉय का रोल निभाया था जो Hyper sexual होता है और बाद में एक सफ़ल बिज़नेस मैन बन जाता है. यहां भी वो अपनी कमाल की कॉमिक टाइमिंग से लोगों को दिल जीतने में कामयाब रहे थे.

5. अर्जुन पटियाला

इस मूवी में वरुण शर्मा ने हेड कॉन्स्टेबल ओनिडा सिंह का रोल निभाया था. इसमें जितना इंटरेस्टिंग इनका नाम था उतना ही मज़ेदार इनका किरदार. इनकी ही मदद से फ़िल्म का लीड हीरो दिलजीत दोसांझ अपने एरिया में क्राइम को जड़ से मिटाने में कामयाब होता है.

इनमें से कौन सा किरदार आपका फ़ेवरेट है, कमेंट कर हमसे ज़रूर शेयर करें.


Entertainmentके और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.