पिछले कुछ वर्षों में हिंदी सिनेमा में बहुत कुछ बदल गया है. फिर चाहे वो स्टोरी हो, किरदार हो या उन किरदारों को प्ले करने वाले एक्टर्स. आज कल के स्टार्स नये ज़माने को दर्शाते हैं, जो किसी भी तरह के रोल निभाने में हिचकते नहीं. बॉलीवुड के कुछ स्टार्स ने न सिर्फ़ अपने किरदारों के साथ Risk लिया, बल्कि बड़े पर्दे पर ख़ुद को साबित भी किया. 

आज के ये स्टार्स अपनी दमदार अदाकारी से बॉलीवुड की भीड़ और दर्शकों के बीच ख़ास पहचान बना चुके हैं: 

1. आयुष्मान ख़ुराना  

आयुष्मान ख़ुराना किसी रोल को निभाते नहीं, बल्कि उसे ख़ुद के अंदर बसा लेते हैं. बस उनकी यही अदा उन्हें बाकि स्टार्स से अलग बनाती है. हाल ही में रिलीज़ हुई ‘आर्टिकल 15’ हो या आने वाली फ़िल्म ‘गुलाबो सिताबो’, आयुष्मान के रोल क़ाबिले-ए-तारीफ़ हैं.  

2. तापसी पन्नू 

तापसी पन्नू वो अभिनेत्री हैं, जो तरह-तरह के किददार निभा कर दर्शकों का दिल जीत चुकी हैं. तापसी की फ़िल्म ‘मनमर्ज़ियां’ हो या फिर ‘बदला’ में उनका निगेटिव किरदार सभी में उन्होंने दिल जीतने वाली एक्टिगं की है. 

3. भूमि पेडनेकर 

भूमि पेडनेकर वो अभिनेत्री हैं, जो अपने किरदार को निभाने के लिये किसी भी हद तक जा सकती हैं. भूमि ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत में ही बता दिया था कि वो कुछ अलग करने आई हैं. अगर अब तक भूमि की ‘सोनचिरिया’ और ‘सांड की आंख’ नहीं देखी, तो अब देख लो. 

4. सान्या मल्होत्रा 

फ़िल्म ‘बधाई हो’ में भले ही सान्या का रोल छोटा था, पर नोटिस करने वाला था. इसके बाद सान्या ने ‘फ़ोटोग्राफ़’ में बेहतरीन किरदार निभाया. एक्ट्रेस की सादगी लोगों को ख़ूब पसंद आती है.  

5. अमृता सिंह 

अमृता सिंह अपने दौर की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं और अब तक बॉलीवुड में अच्छे-अच्छे रोल कर रही हैं. अमृता सिंह ने ‘बदला’ में जो एक्टिंग की है, वो सबकी उम्मीद से काफ़ी ऊपर थी.  

6. आलिया भट्ट 

आलिया भट्ट की एक्टिंग की जितनी तारीफ़ करो कम हैं. ‘गली बॉय’ में आलिया ने मीडिल क्लास और अपने बॉयफ़्रेंड के लिये Possessive लड़की का रोल अदा कर बता दिया कि उनके लिये नामुमकिन कुछ नहीं.  

7. श्वेता त्रिपाठी 

बड़ा पर्दा हो या छोटा श्वेता त्रिपाठी वो अभिनेत्री हैं, जो लोगों के बीच अपनी मौजूदगी दर्ज कराना जानती हैं. वहीं ‘Gone Kesh’ में उनकी एक्टिंग देखने वाले दांतों तले उंगलियां चबा लेंगे. 

8. कुमुद मिश्रा 

कुमुद मिश्रा जिस भी फ़िल्म में होते हैं अपने रोल से जान डाल देते हैं. अगर बात की जाये ‘आर्टिकल 15’ की, तो उसमें उन्होंने एक पुलिस वाले का रोल किया जो कभी ग़लत काम को सपोर्ट नहीं करता.  

9. कंगना रनौत 

कंगना बॉलीवुड में अब तक बहुत सारे Challenging रोल कर चुकी हैं और उनकी आने वाली फ़िल्म ‘Judgmental Hai Kya’ भी काफ़ी यूनिक Concept पर है.  

East और West इन स्टार्स की फ़िल्में देखना है Must.  

बॉलीवुड के और आर्टिकल पढ़ने के लिये क्लिक करें.