एंटरटेनमेंट की दुनिया में वेब सीरीज़ हमारे लिए किसी वरदान से कम नहीं है. टीवी के सास-बहू और बॉलीवुड की वही घिसी-पिटी चलन से हटकर वेब सीरीज़ की दुनिया में आपको अनगिनत ऑप्शंस मिल जाते हैं. यहां का कॉन्टेंट नया और अधिकतर रेलटेबल होता है. इन वेब सीरीज़ ने कई टैलेंटेड एक्टर्स को भी अपनी बेहतरीन अदाकारी दिखाने का मौका दिया है. वेब सीरीज़ के ज़रिए इन्होने इतना प्यार बटोरा है की आज ये एक जाना-माना नाम बन चुके हैं. तो चलिए एक नज़र वेब सीरीज़ से निकले कुछ उमदा एक्टर्स पर डाल लेते हैं.

1. सुमित व्यास  

'परमानेंट रूममेट्स' किसने नहीं देखा है. सीरीज़ में सुमित एक परफ़ेक्ट बॉयफ़्रेंड रूप में आए और हमारा दिल जीत ले गए. उसके बाद 'ट्रिप्पलिंग' हो या 'वकालत फ़्रॉम होम' सुमित ने अपने हर रोल के साथ न्याय किया है.  

2. मिथिला पालकर 

घुंघराले बाल और चेहरे पर मुस्कान यूट्यूब पर आए 'गर्ल इन द सिटी' वेब सीरीज़ में हम सबने अपने अंदर एक मिथिला को पाया. उसके बाद 'लिटिल थिंग्स' में काव्या का किरदार निभाने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. आज मिथिला वेब सीरीज़ से लेकर फ़िल्मों तक सब जगह छाई हुई हैं.   

3. श्वेता त्रिपाठी  

'मसान' फ़िल्म में शालू के किरदार से सब को अपनी बेहतरीन एक्टिंग का परिचय देने वाली श्वेता आज सब की पहली पसंद बन चुकी हैं. अधिकतर लोग इन्हें 'द ट्रिप' से जानते हैं. अभी हाल ही में श्वेता नेटफ़्लिक्स पर आई फ़िल्म, 'कार्गो' में नज़र आई थीं.  

4. जितेंद्र कुमार  

वेब सीरीज़ से निकले नामों में अगर जीतू भईया का नाम न हो तो बात कैसे बनेगी भाई! चाहें 'पिचर्स' में जीतू का रोल हो या अरविन्द केजरीवाल का, जीतू भईया हमेशा अपना जादू चला ही देते हैं.  

5. अली फज़ल  

गुड्डू भईया का भौकाल तो अलग ही है. वेब सीरीज़ 'बैंड बाजा बारात' में पवन के रोल से अली फज़ल पहल ने बार वेब सीरीज़ की दुनिया में क़दम रखा और मिर्ज़ापुर तक का सफर कर लिया. अली काफ़ी सारी बॉलीवुड फ़िल्मों का हिस्सा रह चुके हैं.  

6. गोपाल दत्त  

गोपाल दत्त की एक्टिंग और परफ़ेक्ट कॉमेडी टाइमिंग ने सबको उनका फ़ैन बना दिया है. TVF पिचर्स, बैचलर्स और बहुत सारी वेब सीरीज़ में उन्हें देखा गया है. उन्होंने AIB के साथ भी एक कॉमेडी स्केच किया है.  

7. बिसवापती सरकार 

बिसवापती यूट्यूब पर अपने कॉमेडी शो 'Speaking with Arnub' पर पत्रकार, अर्नब गोस्वामी की बहुत अच्छी कॉमेडी करते हैं. उनकी इन वीडिओज़ पर 7 मिलियन से ज़्यादा व्यूज़ आ चुके हैं. वो TVF समूह में एक अभिनेता और और रचनात्मक निर्देशक हैं.  

8. निधी बिष्ट  

निधी पहली बार TVF के 'पिचर्स' और 'परमानेंट रूममेट्स' में दिखी थी. इसके बाद निधी कई सारी वेब सीरीज़ का हिस्सा रह चुकी हैं. वो फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. निधी TVF की बेहतरीन लेखकों में से एक है.  

9. अमोल पराशर  

अनमोल 'ट्रिपलिंग' सीरीज़ में आने के बाद से ही काफ़ी फ़ेमस हो गए हैं. वो कई सारे विज्ञापनों में आ चुके हैं.  

10. मानवी गगरू 

मानवी भले ही आजकल फ़िल्मों का चेहरा बन गई हों. मगर हम उन्हें 'ट्रिपलिंग' के समय से जानते हैं.  

11. नवीन कस्तूरिया 

आज TVF 'पिचर्स' सबसे अधिक रेटिंग वाली भारतीय वेब सीरीज़ है उसकी एक बड़ी वजह उस सीरीज़ के एक्टर्स भी हैं. अगर नवीन नहीं होते तो शायद ये सीरीज़ कुछ अधूरी रहती. उन्होंने फ़िल्म, 'जश्न' में एक सहायक निर्देशक के रूप में काम किया है और फिर 'शंघाई' में दिबाकर बनर्जी के साथ भी किया है.  

12. निधी सिंह  

आप सब तन्नू को तो जानते ही होंगे. अगर निधी, तन्नू न होती तो आज 'परमानेंट रूममेट्स' इतना फ़ेमस न होता. निधी और सुमित ने हाल ही में दोबारा से 'वकालत फ़्रॉम होम' में काम किया है.