बॉलीवुड के कुछ स्टार्स बड़े पर्दे पर सिर्फ़ किरदार निभाते नहीं, बल्कि उसे जीते भी हैं. इतना ही नहीं, सिनेमा हॉल में दर्शक उन्हें देख कर निराश न हों, इसके लिये कभी-कभी वो अपनी जान तक जोख़िम में डाल देते हैं. हम बात कर रहे हैं, उन स्टार्स की जिन्होंने फ़िल्मों में स्टंट सीन के लिये बॉडीडबल का इस्तेमाल नहीं किया, बल्कि इन स्टार्स ने वो सीन ख़ुद फ़िल्माए.

बॉलीवुड सितारों ने ये स्टंट करते हुए एक बार भी नहीं सोचा कि ऐसा करते हुए उनकी जान भी जा सकती है. जानना नहीं चाहोगे कि ये स्टार्स कौन हैं?

 Bollywood Action
Source: geek

इनसे अब आप ख़ुद ही मिल लीजिये:

1. अमिताभ बच्चन

'कुली' फ़िल्म में पुनीत इस्सर के साथ एक सीन फ़िल्माते समय बिग बी बुरी तरह घायल हो गये. इसके बाद वो महीनों तक अस्पताल में भर्ती भी रहे. डॉक्टर की मेहनत और लोगों की दुआओं से उन्हें दूसरी ज़िंदगी मिली और आज वो स्वस्थ हैं.

2. आमिर ख़ान

'गुलाम' फ़िल्म का एक सीन देखने के बाद किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाये. इस सीन में आमिर ख़ान को फुल स्पीड में आती ट्रेन के सामने ट्रैक पर दौड़ना था. ट्रेन जैसे ही उनके नज़दीक आती है, वो तुरंत ट्रैक से हट कर अपना चैलेंज पूरा करते हैं. स्टंट काफ़ी रिस्की था, जिसके लिये उन्हें बॉडी डबल भी ऑफ़र किया गया था, पर उन्होंने इसे ख़ुद ही करने का फ़ैलसा लिया.

3. अजय देवगन

अजय देवगन को बॉलीवुड का स्टंटमैन भी कहा जाता है, क्योंकि वो ज़्यादातर फ़िल्मों में स्टंट ख़ुद ही करते हैं. फ़िल्म में दो बाइक के बीच बैलेंस बना कर चलना हो या 'शिवाय' के लिये पहाड़ों पर शूट करना हो, अजय कभी भी रिस्की स्टंट करने से नहीं डरते.

4. अक्षय कुमार

अजय देवगन की तरह अक्षय कुमार भी अपनी फ़िल्मों के स्टंट ख़ुद ही करना पसंद करते हैं. इतने ख़तरनाक स्टंट, जिन्हें देख कर किसी के भी पसीने छूट जायें. जल्द ही वो 'सूर्यवंशी' के Sequence में ज़बरदस्त एक्शन करते हुए दिखाई देंगे.

5. ऋतिक रौशन

'कृष' फ़िल्म की शूटिंग के दौरान ऋतिक रौशन एक सीन करते हुए गिरते-गिरते बच गये थे. इस स्टंट में उन्हें गंभीर चोट आ सकती थी, पर वो बच गये. हांलाकि, इस हादसे बाद भी उन्होंने स्टंट करना बंद नहीं किया.

टाइगर श्रॉफ़

टाइगर श्रॉफ़ ने बागी-2 में ख़तरनाक स्टंट किये थे, जिसे देख कर कोई भी सहम जाये.

देखा न अभिनेता होना छोटी-मोटी बात नहीं है. इनमें से आपका फ़ेवरेट कौन है?

Enetertianment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.