बॉलीवुड स्टार जॉन अब्राहम की फ़िल्म आ रही है 'सत्यमेव जयते 2'. इस फ़िल्म में वो ट्रिपल रोल करते दिखाई देंगे. एक एक्टर के लिए किसी फ़िल्म में मल्टिपल रोल करना काफ़ी चैलेंजिंग रहता है. इस बार ये चैलेंज जॉन अब्राहम ने लिया है. मगर उनसे पहले भी कई बॉलीवुड स्टार्स पर्दे पर ट्रिपल रोल कर चुके हैं.


चलिए आज जान लेते हैं उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने पर्दे पर ट्रिपल रोल निभाकर दर्शकों का दिल जीता.   

satyameva jayate 2
Source: indiatvnews

ये भी पढ़ें:  मोहब्बतें से लेकर अग्निपथ तक बॉलीवुड की ये 15 फ़िल्में, हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों की कॉपी थीं

1. रजनीकांत  

सुपरस्टार रजनीकांत(Rajnikant) ने फ़िल्म 'कोचडीयान' में ट्रिपल रोल निभाया था. 2014 में आई इस एनिमेटेड फ़िल्म में रजनीकांत अपना और अपने जुड़वां बेटों का रोल भी खु़द ही निभाया था.

Kochadaiyaan
Source: firstpost

2. परेश रावल 

फ़िल्म 'ओए लकी लकी ओए' में एक्टर परेश रावल(Paresh Rawal) ट्रिपल रोल में नज़र आए थे. इसमें उन्होंने लकी के पिता, गोगी और डॉक्टर हांडा का रोल निभाया था. 

Oye Lucky! Lucky Oye paresh rawal
Source: celebsecrets

3. अमिताभ बच्चन 

महानायक अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने फ़िल्म 'महान' में ट्रिपल रोल प्ले किया था. इसमें उन्होंने वक़ील अमित और उनके दो जुड़वां बेटों का किरदार निभाया था. इस फ़िल्म में उनकी एक्टिंग दर्शकों को पसंद आई थी.

mahaan 1983 mahaan movie
Source: amazon

4. मिथुन चक्रवर्ती 

मिथुन दा(Mithun Chakraborty) भी पर्दे पर ट्रिपल रोल कर चुके हैं. फ़िल्म 'रंगबाज' में इन्होंने तीन रोल किए थे कुन्दन, किशन और बनारसी का. कांति शाह की ये फ़िल्म दर्शकों को ज़्यादा मनोरंजन नहीं कर पाई थी. 

rangbaaz movie
Source: bollywoodmdb

5. शाहरुख़ ख़ान  

फिल्म 'इंग्लिश बाबू देसी मेम' में बॉलीवुड के किंग ख़ान शाहरुख़ ख़ान(Shahrukh Khan) ने ट्रिपल रोल किया था. इसमें वो एक बिज़नेसमैन गोपाल और उनके जुड़वां बेटे के किरदार को निभाते दिखाई दिए थे. 

english babu desi mem
Source: Netflix

6. सैफ़ अली ख़ान-राम कपूर-रितेश देशमुख 

फ़िल्म 'हमशकल्स' में ये तीनों स्टार ट्रिपल रोल करते दिखाई दिए थे. साजिद ख़ान द्वारा निर्देशित ये फ़िल्म अपना बजट भी नहीं निकाल पाई थी.

Humshakals
Source: amazon

7. प्रियंका चोपड़ा 

बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाली एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने What's Your Rashee में एक नहीं 12 किरदार निभाए थे. इसके बाद इन्होंने '7 ख़ून माफ़' में भी 7 अलग-अलग किरदार निभाए थे. 

What's Your Raashee
Source: wordpress

8. कमल हासन 

एक्टर कमल हासन ने फ़िल्म 'दशावतारम' में एक नहीं 10 रोल निभाए थे. 2010 में रिलीज़ हुई इस फ़िल्म की स्टोरी और स्क्रीनप्ले ख़ुद कमल हासन ने लिखे थे.

dasavatharam movie
Source: thehansindia

9. हद कर दी आपने

इस फ़िल्म में गोविंदा और रानी मुखर्जी की जोड़ी ने धमाल किया था. गोविंदा ने इसमें 6 रोल निभाए थे. इस फ़िल्म को मनोज अग्रवाल ने डायरेक्ट किया था.  

hadh kar di aapne
Source: amazon

इनमें से कौन-से एक्टर ने अपने किरदारों के साथ पूरा न्याय किया था कमेंट बॉक्स में बताना.