स्टोरी और डायरेक्शन के साथ फ़िल्म (Film) के कैरेक्टर्स (Bollywood Characters) भी उसकी सफलता में एक महत्वपूर्ण रोल अदा करते हैं और ऐसी कई फ़िल्मों के उदाहरण आज हमारे बीच हैं. ऐसी कई फ़िल्में हैं, जिनके कैरेक्टर्स ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया और अपनी एडोरेबल परफ़ॉरमेंस से लोगों का दिल जीत लिया था. लेकिन फिर भी लोग उन्हें या तो उनके द्वारा निभाए गए किरदारों के नाम से पहचानते हैं.  

आज हम आपको उन बॉलीवुड एक्टर्स के बारे में बताते हैं, जिन्हें आज भी लोग उनके चेहरों से जानते हैं.

1. शरद सक्सेना 

शरद सक्सेना ने अपने फ़िल्मी करियर में कई सुपरहिट फ़िल्मों में काम किया है. इसमें ‘मिस्टर इंडिया’, ‘जोश’, ‘कर्मा‘ और ‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ शामिल हैं, लेकिन वो अपने नाम से ज़्यादा लोकप्रियता हासिल नहीं कर पाए. 

shoutingstars

2. महावीर शाह 

इस लिस्ट में दूसरा नाम एक्टर महावीर शाह का है, जो कई बॉलीवुड फ़िल्मों में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. लेकिन आज भी काफ़ी कम लोग उन्हें उनके असली नाम से जानते हैं. वो अपनी ज़्यादातर फ़िल्मों में पुलिस इंस्पेक्टर या विलेन के रोल में नज़र आए हैं. 

ये भी पढ़ें: वो 8 बॉलीवुड स्टार्स जो निभा चुके हैं देश के इन मशहूर राजनेताओं के किरदार

3. सुप्रिया कर्णिक

सुप्रिया कर्णिक ने कई फ़िल्मों में बहुत ही सराहनीय तरीक़े से अपनी भूमिका निभाई हैं. उन्हें अभी तक फ़िल्म ‘मुझसे शादी करोगी‘ में अमरीश पुरी की वाइफ़ के तौर पर जाना जाता है. उन्होंने फ़िल्मों के अलावा कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. 

hindustannewshub

4. दिन्यार कॉन्‍ट्रैक्‍टर

एक्टर दिन्यार, जो कई बॉलीवुड हिट्स और सुपरहिट फ़िल्मों में नज़र आए हैं, उन्हें अपनी कई फ़िल्मों में प्रिंसिपल या जज का रोल निभाते देखा गया है. इन फ़िल्मों में ‘बादशाह’, ‘ख़िलाड़ी’, ‘क्रांति’, ‘मुझसे शादी करोगी’ आदि मूवीज़ शामिल हैं. 

deshgujarat

5. जीतू वर्मा

एक्टर जीतू वर्मा साल 1998 में आई आइकॉनिक फ़िल्म ‘सोल्जियर‘ में ‘जोजो‘ का क़िरदार निभाते नज़र आए थे. उनके इस कैरेक्टर को ऑडियंस ने ख़ूब प्यार दिया था. लेकिन आज भी लोग उन्हें उनके सिर्फ़ चेहरे से पहचानते हैं.  

ये भी पढ़ें: कभी बुलंदी पर थे ये 10 Bollywood Celebs, फिर कंगाल होकर किसी ने मांगी भीख तो किसी ने की चोरी

6.  कुरुष देबू

कुरुष देबू, संजय दत्त की सुपरहिट फ़िल्म ‘मुन्नाभाई MBBS‘ में ‘रुस्तम‘ का क़िरदार निभाते नज़र आए थे. वो फ़िल्म में बार-बार संजय दत्त के एग्ज़ाम लिखते नज़र आए थे. उनके इस कैरेक्टर की ख़ूब तारीफ़ हुई थी. 

Bollywood Characters
wikipedia

अब आप इन एक्टर्स के नाम कभी नहीं भूलेंगे.