सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद बॉलीवुड में नेपोटिज़्म को लेकर चर्चा तेज़ हो गई है. फ़िल्म इंडस्ट्री के कई बड़े बैनर्स पर आउटसाइडर्स को स्वीकार न करने गंभीर आरोप लग रहे हैं.

इस बीच बॉलीवुड की दिवंगत एक्‍ट्रेस जिया ख़ान सुसाइड मामले में एक नया मोड़ आ गया है. जिया की मां राबिया अमीन ने सलमान ख़ान पर सूरज पंचोली के ख़िलाफ़ जांच को प्रभावित करने के लिए अपने रसूख़ का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है.

Source: abplive

बता दें कि जिया ख़ान ने साल 2013 में आत्महत्या कर ली थी. ऐसा पुलिस का कहना था. हालांकि, पुलिस ने इस मामले में जिया के बॉयफ़्रेंड एक्टर सूरज पंचोली को हिरासत में लिया था.

Source: indianexpress

राबिया ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि, मेरी संवदेनाएं सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के साथ हैं. सही माइने में ये दिल दहला देने वाला मामला है. ये कोई मज़ाक नहीं चल रहा रहा. अब बॉलीवुड को बदलना होगा, बॉलीवुड को जागना होगा. बॉलीवुड को अपनी ये दादागीरी ख़त्म करनी होगी. मैं ये कहना चाहूंगी कि दादागीरी भी एक तरह से किसी को मारने की तरह ही है.

राबिया कहती हैं, बॉलीवुड में आज जो कुछ भी हो रहा है वो मुझे साल 2015 की याद दिलाता है. मुझे एक सीबीआई अफ़सर ने लंदन से बुलाया था. मैं उससे मिलने गई तो उसने मुझसे कहा था, 'आप आ जाओ हमें एक अहम सबूत मिला है'. जब मैं वहां पहुंची तो उसने मुझसे कहा कि, सलमान ख़ान मुझे रोज़ाना कॉल करते हैं और कहते हैं कि वो बहुत पैसा ख़र्च कर चुके हैं. प्लीज लड़के (सूरज पंचोली) को प्रताड़ित मत करना और इंटेरोगेट भी मत करना. उसे छूना भी मत. तो हम क्या कर सकते हैं मैडम. वो बहुत हताश नजर आ रहा था.

Source: odishatv

मैं इस मामले को दिल्ली में बैठे सीबीआई के कई बड़े अफ़सरों तक लेकर गई और शिकायत भी की. अगर आप इस तरह पैसे और अपनी ताक़त का इस्तेमाल मौत और जांच को प्रभावित करने के लिए करेंगे तो मुझे समझ नहीं आता कि बतौर सिटिजन हम कहां जाएंगे. किसके पास जाएंगे? मैं सिर्फ़ इतना ही कहना चाहूंगी कि खड़े होइए, लड़िए, प्रदर्शन करिए और बॉलीवुड के इस ज़हरीले बर्ताव को हमेशा के लिए ख़त्म करिए.

Source: thetimes

बता दें कि दो दिन पहले ही 'दबंग' फ़िल्म के डायरेक्टर अभिनव कश्यप ने भी सलमान ख़ान फ़ैमिली पर उनका करियर बर्बाद करने का आरोप लगाया था. अब अरबाज़ ख़ान ने अभिनव कश्यप के ख़िलाफ़ क़ानूनी कार्रवाई करने की बात कही है.