Actress Pooja Batra : भले ही पूजा बत्रा आजकल बॉलीवुड फ़िल्मों में नज़र नहीं आती हैं, लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. पूजा बत्रा बॉलीवुड की कई फ़िल्में कर चुकी हैं, लेकिन 1997 में आई फ़िल्म 'विरासत' से उन्हें एक अच्छी पहचान मिली थी. इस फ़िल्म में वो एक्टर अनिल कपूर के साथ मुख्य किरदार में नज़र आई थीं और उन्होंने एक शहरी लड़की की भूमिका अदा की थी, जो शादी के बाद गांव में आकर बसती है. 

वहीं, 46 उम्र के बावजूद पूजा बत्रा ने ख़ुद को काफ़ी फ़िट बनाकर रखा हुआ है और पहले से ज़्यादा स्टाइलिश और ग्लैमरस हो गई हैं. वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी आकर्षक तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. आइये, जातने हैं कुछ पूजा बत्रा के बारे में और देखते हैं उनकी कुछ लेटेस्ट तस्वीरें.  

आइये, जानते हैं Actress Pooja Batra के बारे में और देखते हैं उनकी कुछ लेटेस्ट तस्वीरें. 

आर्मी परिवार में हुआ था जन्म  

pooja batra
Source: bollywoodfever

Actress Pooja Batra का जन्म 27 अक्टूबर 1976 को उत्तर प्रदेश के फ़ैजाबाद शहर में एक आर्मी ऑफ़िसर (रवि बत्रा) घर हुआ था. पूजा बत्रा स्कूल के दिनों में पढ़ाई लिखाई के साथ खेल-कूद में भी काफी एक्टिव थीं. उन्होंने पुणे के Fergusson College से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया था और साथ ही बाद में पुणे की Symbiosis University से मार्केटिंग में एमबीए किया था.  

शुरू की मॉडलिंग  

pooja batra
Source: bhojpurifilmiduniya

जानकारी के अनुसार, Actress Pooja Batra काफी कम उम्र से मॉडलिंग शुरू कर दी थी. हालांकि, उन्होंने इसे एक पार्ट टाइम जॉब की तरह ही रखा था. वहीं, लिरिल साबुन के एक विज्ञापन के ज़रिए भी काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी. उन्होंने लगभग 250 से ज़्यादा मॉडलिंग इवेंट्स में एड कैंपेन में हिस्सा लिया था. 

 अपने मॉडलिंग के दौर में उन्होंने Miss India International में हिस्सा लिया और 1993 की वो Miss India International बनीं. इस दौरान वो इंडिया की टॉप मॉडल में शामिल हो चुकी थीं.  

कर चुकी हैं कई फ़िल्में 

pooja batra
Source: dnaindia

मॉडलिंग के साथ-साथ उन्होंने फ़िल्मों में भी हाथ आज़माया. उनकी पहली फ़िल्म थी ‘विरासत’, जो 1997 में आई थी. विरासत के अलावा, उन्होंने ‘हसीना मान जाएगी’, ‘दिल ने फिर याद किया’, व ‘कहीं प्यार न हो जाए’ फ़िल्म में काम किया. बॉलीवुड की और भी कई फ़िल्में हैं जिनमें पूजा बत्रा ने काम किया. उनकी 2004 में आई फ़िल्म Taj Mahal: An Eternal Love Story को 2004 के कांस फ़िल्म फ़ेस्टिवल में दिखाया गया था. 

2019 में की दूसरी शादी 

pooja batra
Source: indiatvnews

Actress Pooja Batra की निजी ज़िंदगी पर नज़र डाले, तो पता चलता है कि उन्होंने 2002 में सर्जन सोनू अहलूवालिया से शादी की थी. लेकिन, ये शादी ज़्यादा वर्षों तक टीक नहीं पाई और 2011 में दोनों का तलाक हो गया था. वहीं, इसके बाद पूजा बत्रा ने 2019 में एक्टर नवाब शाह के साथ शादी की थी. 

आइये, अब नीचे देखते हैं उनकी कुछ लेटेस्ट तस्वीरें, जिन्हें देख आप भी कहेंगे कि पहले से काफी ज्यादा स्टाइलिश हो गईं हैं पूजा बत्रा.  

कहां हैं आजकल 

हिन्दी फ़िल्मों के अलावा, पूजा बत्रा ने कई मलयालम और तमिल फ़िल्में भी की हैं. हालांंकि, वो काफी समय तक फ़िल्म इंडस्ट्री से गायब रहीं हैं. वहीं, पिछले साल यानी 2021 में Squad नाम की हिन्दी एक्शन थ्रिलर फ़िल्म में पूजा नज़र आई थीं. ये फ़िल्म OTT प्लैटफ़ॉर्म zee5 पर रिलीज़ हुई थी. अपनी व्यस्तता के बारे में करते हुए उन्होंने मीडिया को बताया था कि वो कई अमेरिकन शोज़ व फ़िल्मों को लेकर व्यस्त थीं. 

आइये, अब नीचे देखते हैं Actress Pooja Batra कुछ लेटेस्ट इंस्टाग्राम तस्वीरें व वीडियो, जिन्हें देख आप भी कहेंगे कि पहले से काफी ज्यादा स्टाइलिश हो गईं हैं पूजा बत्रा.