(Actresses Who Said No For Bhool Bhulaiya And Its Sequel)- 2007 में रिलीज़ हुई हॉरर/कॉमेडी फ़िल्म "भूल भुलैया" 1993 मलयालम फ़िल्म "मणिचित्रताज़हु" की रीमेक थी. 'भूल भुलैया' 2007 की 6th सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फ़िल्म थी. ऐसा अक्सर होता है कि, कुछ फ़िल्में जितनी बार भी देखो मन नहीं भरता, फ़िल्म "भूल भुलैया" उन्हीं फ़िल्मों में से एक थी. इस फ़िल्म के निर्देशक प्रियदर्शन थे. फ़िल्म में अक्षय कुमार, विद्या बालन, अमीषा पटेल, परेश रावल जैसे कई स्टार्स ने अहम भूमिका निभाई थी. 


17 सालों के इंतज़ार के बाद, 2022 में "भूल भुलैया" का सीक्वल रिलीज़ हो चुका है. जिसमे कार्तिक आर्यन, कियारा आलिया अडवाणी, तबु लीड रोल निभा रही हैं. बता दें कि, इस फ़िल्म के निर्देशक अनीस बज़्मी हैं. जिन्होंने "वेलकम", "पागलपंती", "रेडी" और "मुबारकां" जैसी कई सुपरहिट फ़िल्मों का निर्देशन किया है.

इस फ़िल्म में फ़ीमेल रोल 'मंजुलिका' का है. इस रोल को विद्या बालन ने किया था. अब कियारा अडवाणी सीक्वल में फीमले रोल को निभा रही हैं. लेकिन बता दें कि, मेकर्स की पहली पसंद कियारा नहीं थी. इसी क्रम में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से फ़िल्म "भूल भुलैया" और उसके सीक्वल की एक्ट्रेस के बारे में बताएंगे, जो मेकर्स की पहली पसंद थी. लेकिन, किसी कारणवश उन्होंने इन रोल के लिया मन कर दिया. 

ये भी पढ़ें: कार्तिक आर्यन से लेकर राजपाल यादव तक, जानिए 'भूल भुलैया 2' की पूरी स्टारकास्ट की फ़ीस कितनी है

चलिए देखते हैं कौन-कौनसी एक्ट्रेस हैं इस लिस्ट में शामिल (Actresses Who Said No For Bhool Bhulaiya And Its Sequel)-   

- ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)

aishwarya
Source: wikipedia

फ़िल्म "भूल भुलैया" में अवनि (विद्या बालन) के रोल की ख़ूब जमकर सरहाना हुई थी. फ़िल्म में उन्होंने "मंजुलिका" का क़िरदार निभाया था. लेकिन आपको बता दें कि, सबसे पहले ये रोल ऐश्वर्या को दिया गया था. पर उन्होंने फ़िल्म में भूत का क़िरदार निभाने से मन कर दिया. क्योंकि, वो उस रोल को लेकर थोड़ी असमंजस में थी. इसीलिए उन्होंने मन कर दिया. 

- रानी मुखर्जी (Rani Mukherji)

rani
Source: zeenews

सिर्फ़ ऐश्वर्या ही नहीं, बल्कि रानी मुखर्जी भी अवनि के रोल के लिए पहली पसंद थी, लेकिन उन्होंने भी किसी कारणवश रोल निभाने से मन कर दिया. (Actresses Who Said No For Bhool Bhulaiya And Its Sequel)

- कटरीना कैफ़ (Katrina Kaif)

katrinkaif
Source: koimoi

फ़िल्म "भूल भुलैया" में राधा का क़िरदार काफ़ी अहम था. उस फ़िल्म अक्षय और अमीषा पटेल की नोक-झोंक को दर्शकों ने ख़ूब पसंद भी किया था. शायद हमे फ़िल्म "नमस्ते लंदन" की तरह अक्षय और कटरीना की जोड़ी देखने को मिलती. जी हां, फ़िल्म में राधा के क़िरदार के लिए मेकर्स की पहली पसंद कटरीना कैफ़ ही थी. लेकिन वो क़िरदार निभाने के लिए मना कर दिया.  

ये भी पढ़ें: 'भूल भुलैया 2' ही नहीं, ये 6 ग़ज़ब की कॉमेडी फ़िल्में भी डायरेक्ट कर चुके हैं अनीस बज़मी

- सारा अली खान (Sara Ali Khan) 

saraalikhan
Source: imdb

सारा ने मीडिया में कई बार ये बात कही है कि, कार्तिक आर्यन उनके क्रश हैं. साथ ही साथ वो उनके साथ फ़िल्में करना चाहती थी. फ़िल्म "भूल भुलैया" के लिए मेकर्स की लिस्ट में सारा का नाम भी शामिल था. लेकिन, उनका शूट किसी और फ़िल्म के लिए चल रहा था. इसीलिए उन्होंने इस फ़िल्म के लिए मना कर दिया. बता दें कि, कार्तिक और सारा फ़िल्म "लव आज कल" के सीक्वल में भी दिखाई दिए थे. हालांकि उनकी इस फ़िल्म कुछ ख़ास हिट नहीं हुई थी. (Actresses Who Said No For Bhool Bhulaiya And Its Sequel)

- श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor)

shraddha
Source: bollywoodhungama

बता दें कि, मेकर्स आख़िरी नाम श्रद्धा कपूर का भी शामिल था. फ़िल्म "भूल भुलैया" के मेकर्स चाहते थे कि, श्रद्धा इस फ़िल्म की लीड एक्ट्रेस बने. लेकिन श्रद्धा और भी फ़िल्मों पर काम कर रही थी. इसीलिए उन्होंने यह फ़िल्म करने से मना कर दिया. बता दें कि, श्रद्धा ने फ़िल्म "स्त्री" में भी भूत का क़िरदार निभाया था. (Actresses Who Said No For Bhool Bhulaiya And Its Sequel)