Manoj Munatshir Apology : फ़िल्म आदिपुरुष (Adipurush) जब से रिलीज़ हुई है, तब से ही लोग मूवी के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) को खरी-खोटी सुना रहे हैं. बेकार VFX से ज़्यादा, ज़्यादातर लोगों को फ़िल्म के डायलॉग्स फूटी आंख नहीं सुहाए. कई बार इस बारे में सोशल मीडिया पर स्पष्टीकरण और मीडिया इंटरव्यूज़ के बाद, मनोज मुंतशिर ने आज यानि 8 जुलाई को ऑडियंस की भावनाओं को आहत करने के लिए तहे दिल से माफ़ी मांगी है. आइए आपको इस बारे में बताते हैं.

jagran english

ये भी पढ़ें: जानिए, मनोज मुंतशिर एक गाना लिखने की कितनी फ़ीस लेते हैं, और कैसी है इनकी लाइफ़स्टाइल

मनोज मुंतशिर का लेटेस्ट ट्वीट

आदिपुरुष के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को मूवी के डायलॉग पर काफ़ी धमकियों और नफ़रत का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का एक वर्ग मूवी के डायलॉग्स के सख्त ख़िलाफ़ था और ये बात इतनी बढ़ गई कि इस मूवी के कुछ डायलॉग्स को बाद में मूवी मेकर्स को बदलना पड़ा. कुछ घंटे पहले, मनोज ने लोगों की भावनाओं को आहत करने के लिए सोशल मीडिया पर एक माफ़ी भरा नोट पोस्ट किया है. (Manoj Munatshir Apology)

nbt

उन्होंने लिखा, “मैं स्वीकार करता हूं कि फ़िल्म आदिपुरुष से लोगों की जनभावनाएं आहत हुई हैं. अपने सभी भाई-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु संतों और श्री राम के भक्तों से मैं हाथ जोड़ कर बिना शर्त क्षमा मांगता हूं. भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें. #Adipurush.”

ये भी पढ़ें: आदिपुरुष के डायलॉग राइटर मनोज शुक्ला के नाम में कैसे जुड़ा ‘मुंतशिर’ और क्या है इसका मतलब, जानिए

लोगों के आ रहे तमाम रिएक्शन

मनोज मुंतशिर के इस पोस्ट पर लोगों के तमाम रिएक्शन आ रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा, ‘ये काम आपको अगले दिन ही करना चाहिए था.’ वहीं, दूसरे यूज़र ने लिखा, ‘कभी कभी ऐसा होता है कि अच्छे लोग भी भटक जाते हैं.’ यहां देखें रिएक्शन.

जब मनोज मुंतशिर ने दिया था विवादस्पद बयान

इससे पहले मनोज मुंतशिर ने आज तक को दिए इंटरव्यू में ‘आदिपुरुष’ के डायलॉग का बचाव करने की कोशिश की थी. इसमें उन्होंने दावा किया था कि बजरंगबली या भगवान हनुमान ‘भगवान’ नहीं हैं, लेकिन उन्हें माना जाता है क्योंकि भगवान राम के प्रति उनकी भक्ति में शक्ति थी. उन्होंने कहा था, “बजरंगबली भगवान नहीं हैं, भक्त हैं. हमने उनको भगवान बनाया है, क्योंकि उनकी भक्ति में वो पॉवर था.” इस बयान ने भी लोगों को मायूस कर दिया था.

youtube