देश में शादियों की ऐसी लहर चली कि बड़े-बड़े टीवी सेलेब्स भी ख़ुद को नहीं बचा पाए. कोरोना वायरस के चलते जहां कुछ सेलेब्स ने शादी थोड़ी आगे बढ़ा दी, तो कुछ ऐसी भी थे जिन्होंने लॉकडाउन ख़त्म होने का भी इंतज़ार नहीं किया. 

नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह की शादी से लेकर आदित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल तक की शादियों ने सोशल मीडिया पर ख़ूब सुर्ख़ियां बटोरीं. आइए फिर जान लेते हैं कि इस साल कौन-कौन से टीवी सेलेब्स सिंगल से डबल हो गए हैं.

1. नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह

Source: abplive

इस साल सबसे ज़्यादा चर्चा सिंगर नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह की शादी की रही है. 'नेहू दा व्याह' के सेट पर शुरु हुई दोनों की मोहब्बत 24 अक्टूबर को अपने अंजाम पर पहुंच गईं. दोनों दिल्ली में एक पारंपरिक आनंद कारज समारोह के जरिए शादी के बंधन में बंध गए. नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत सिंह की शादी के फ़ोटो और वीडियोज़ सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हुए. 

बाद में मेहमान के तौर पर बिग बॉस 14 में पहुंची नेहा कक्कड़ ने ख़ुलासा किया था कि, उन्हें रोहनप्रीत सिंह से 'नेहू दा व्याह' के सेट पर पहली मुलाक़ात में ही प्यार हो गया था, तब ही उन्होंने शादी करने का फ़ैसला कर लिया था. 

सलमान ख़ान ने भी मज़े के लिए नेहा से पूछा कि क्या उन्होंने गाने की वजह से शादी की है या पहले गाना गया था फिर शादी करने का फ़ैसला किया. इस पर उन्होंने कहा कि उनके दिमाग़ में पहले शादी जैसा कुछ नहीं चल रहा था. ‘मैंने लाइफ़ में पहली बार गाना बनाया और मुझे पता नहीं था मैं वास्तव में अपना भविष्य लिख डालूंगी.’

2. शाहीर शेख़ और रुचिका कपूर

Source: indianexpress

शाहीर शेख़ और रुचिका कपूर ने नवंबर में एक-दूसरे से शादी कर ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना महामारी के कारण दोनों ने कोर्ट में शादी कर ली. हालांकि, अगले साल जून में दोनों पारंपरिक तरीक़े से शादी करेंगे. बताया ये भी गया कि शाहीर के जम्मू वाले घर में एक छोटा सा समारोह हुआ था. वहीं, मुंबई में रुचिका के निवास पर भी एक अनौपचारिक समारोह हुआ था. 

शाहीर ने कहा कि रुचिका उनकी सबसे अच्छी दोस्त हैं और ये बात उनके रिलेशनशिप में सबसे अच्छी है. ‘एक अभिनेता होने के नाते मुझे हर समय कैमरे के सामने ढोंग करना पड़ता है, लेकिन मुझे एक ऐसा साथी मिला है, जिसके साथ मैं जैसा हूं वैसा रह सकता हूं.’ वहीं, रुचिका ने कहा कि शाहीर की सादगी और ईमानदारी ने काफ़ी पसंद है. 

3. आदित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल 

Source: odishatv

सिंगर आदित्य नारायण 1 दिसंबर को शादी के पवित्र बंधन में बंध गए हैं. उन्होंने मुंबई के जुहू स्थित इस्कॉन मंदिर में लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड श्वेता अग्रवाल के साथ सात फेरे लिए. कोरोना महामारी के कारण क़रीबी दोस्त और परिवार वाले ही शादी में शामिल हुए. दोनों की शादी के फ़ोटो और वीडियोज़ सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुए थे. 

शादी के रिसेप्शन में गोविंदा और उनके परिवार के लोग समेत भारती सिंह और हर्ष लिम्बाचिया जैसे अन्य लोगों ने भाग लिया. बता दें, आदित्य नारायण और श्वेता अग्रवाल पहली बार अपनी पहली फ़िल्म ‘शापित’ के सेट पर मिले थे. वो पिछले 10 साल से रिलेशनशिप में थे.

4. पूजा बनर्जी और कुणाल वर्मा

Source: indianexpress

एक्ट्रेस पूजा बनर्जी और एक्टर कुणाल वर्मा ने मार्च में कोर्ट मैरिज कर ली. पहले वो 15 अप्रैल को रीति रिवाज से शादी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से दोनों को ये शादी कैंसिल करनी पड़ी थी. 

पूजा ने पिछले साल अप्रैल की एक फ़ोटो शेयर करते हुए लिखा था, 'ये पिछले साल दुर्गा पूजा सिंदूर खेला की फ़ोटो है. आज हमारी शादी होनी थी, लेकिन स्थिति ऐसी है कि हमें कैंसल करना पड़ा. हालांकि, हमने एक महीने पहले कोर्ट मैरिज कर ली है. अब हम ऑफ़िशियली मैरिड कपल हैं. अपने माता-पिता और ग्रैंड पेरेंट्स के आशीर्वाद से हम अपना नया जीवन शुरू कर रहे हैं.’

बता दें, 9 अक्टूबर को पूजा ने एक प्यारे बच्चे को भी जन्म दिया है. पूजा ने कहा था कि उनके बच्चे के जन्म के बाद वो और कुणाल पारंपरिक तरीक़े से शादी करेंगे. ‘जब मैं बच्ची थी, तब हमेशा अपने माता-पिता से शिकायत करती था कि उन्होंने मुझे अपनी शादी में नहीं बुलाया. मुझे खुशी है कि हमारे बच्चे को ये शिकायत नहीं होगी.’

ग़ौरतलब है कि पूजा बनर्जी और कुणाल वर्मा ने 16 अगस्त, 2017 को मुंबई में सगाई की थी. पूजा और कुणाल स्टार प्लस के शो ‘तुझ संग प्रीत लगाई सजना’ के सेट पर मिले थे और क़रीब 12 साल तक रिलेशनशिप में रहे.

5. नीति टेलर और परीक्षित बावा

Source: indiatoday

टीवी धारावाहिक इश्क़बाज़ फेम एक्ट्रेस नीति टेलर ने 13 अगस्त को परीक्षित बावा के साथ एक पारिवारिक समारोह में शादी कर ली. नीति और परीक्षित स्कूल के दोस्त हैं और उन्होंने पिछले साल सगाई की थी. 

शादी का एक वीडियो शेयर करते हुए नीती ने लिखा, मिस से मिसेज होने की मेरी यात्रा पूरी हुई. ‘अपने सभी शुभचिंतकों को मैं बताना चाहती हूं कि मैंने परीक्षित के साथ 13 अगस्त को शादी कर ली. एक छोटे, शांत और निजी समारोह में हमारी कोविड वेडिंग हुई, जिसमें हमारे माता-पिता शामिल हुए.’

बता दें, परीक्षित बावा एक आर्मी ऑफ़िसर हैं. नीती और परीक्षित स्कूल के दोस्त थे, लेकिन उन्होंने 2019 में इंस्टाग्राम पर फिर से जुड़ गए.

6. मनीष रायसिंघन और संगीता चौहान

Source: dnaindia

'ससुराल सिमर का' फेम ऐक्टर मनीष रायसिंघन ने अपनी को-स्टार और गर्लफ्रेंड संगीता चौहान से 30 जून को शादी कर ली. टीवी कपल ने अंधेरी (मुंबई) स्थित एक गुरुद्वारा में विवाह किया. शादी में मनीष और संगीता को मिलाकर महज़ पांच लोग ही थे. कोरोना वायरस के कारण उनके माता-पिता घर पर ही रहे. 

संगीता ने इंस्टा पर वेडिंग इनवाइट और मनीष के साथ एक थ्रोबैक तस्वीर भी शेयर की थी. बता दें, मनीष और संगीता दो सालों से डेट कर रहे थे. दोनों की मुलाक़ात एक ‘श्रृंगार- स्वाभिमान’ के सेट पर हुई थी. वहीं से दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ीं और प्यार हो गया.

7. सना ख़ान और मुफ़्ती अनस

Source: indiatoday

सना ख़ान ने पिछले दिनों काफ़ी चौंकाया था. पहले शोबिज़नेस छोड़ने का फ़ैसला करके फिर मुफ़्ती अनस से शादी का एलान करने के बाद. सना ने अनस से 20 नवंबर को शादी की और फिर अपना नाम बदलकर सैयद सना ख़ान कर लिया. पहले तो लोगों को यक़ीन नहीं हुआ, लेकिन जल्द ही सोशल मीडिया पर दोनों की शादी के वीडियो सर्कुलेट होने लगे. 

सना ने दो दिन बाद इंस्टा पर अपनी शादी की तस्वीरें शेयर कीं. बता दें, मुफ़्ती अनस गुजरात के एक मुस्लिम धर्मगुरु और एक व्यापारी भी हैं. कथित तौर पर, सना और अनस बिग बॉस 7 के प्रतियोगी अजाज़ ख़ान के ज़रिए पहली बार मिले थे. 

8. प्राची तेहलान और रोहित सरोहा

Source: koimoi

स्टार प्लस के लोकप्रिय सीरियल ‘दीया और बाती हम’ एक्ट्रेस प्राची तेहलान ने 7 अगस्त को दिल्ली के बिज़नेस मैन और वाइल्ड लाइफ सरंक्षणवादी रोहित सरोहा के साथ शादी कर ली.  

शादी से पहले उन्होंने बताया था, 'पैंडमिक के चलते हमने डेस्टिनेशन वेडिंग नहीं रखी है. शादी में करीब 50 लोग ही शामिल होंगे. सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा जाएगा और जितना भी प्रीकॉशन्स हम ले सकते हैं वो हम लेंगे.’

प्राची ने अपने वेडिंग की कई तस्वीरें भी शेयर की थीं. बता दें, प्राची और रोहित आठ साल पहले एक शादी में मिले थे. तीन चार महीने बात हुई, लेकिन चीज़ें आगे नहीं बढ़ीं क्योंकि उस समय हम दोनों ही कर‍ियर पर ध्यान दे रहे थे.

हालांकि, बाद में फिर बात आगे बढ़ी. उसके बाद तो सब कुछ जल्दी जल्दी होता गया. पहले उन्होंना 25 नवंबर को शादी करने का सोचा था, लेकिन बाद में 7 अगस्त को ही शादी कर ली.

9. आशुतोष कौशिक और अर्पिता

Source: indiatoday

'बिग बॉस 2' और 'एमटीवी रोडीज 5' विजेता आशुतोष कौशिक ने 26 अप्रैल को अर्पिता से शादी कर ली. लॉकडाउन के कारण दोनों ने नोएडा के सेक्टर 100 स्थित अपने घर की छत पर ही साथ फेरे लिए.

आशुतोष ने फ़ेसबुक पर शादी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘लॉकडाउन में फ़ाइनली लॉकडाउन हुआ.’

शादी में बहुत कम ही लोग शामिल हुए थे. बाद में आशुतोष ने बताया कि अर्पिता और उन्होंने शादी के बचाए पैसों को दान करने का फ़ैसला किया है. उन्होंने कहा कि, शादी पर्सनल मामला होता है. इस पर इनता पैसा खर्च करने के बजाय हमें ज़रूरतमंदों को दान कर देना चाहिए.

10. अंकित शाह और आशिमा नायर

Source: zoomtventertainment

'दिल तो हैप्पी है जी’ के एक्टर अंकित शाह ने भी लॉकडाउन में अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड आशिमा नायर से 30 जून को शादी रचाई. कपल ग्रांड वेडिंग करना चाहता था लेकिन महामारी की वजह से पूरी प्लानिंग बदलनी पड़ी.

अंकित शाह और आशिमा नायर ने आर्य समाज मंदिर में शादी की और शादी में चुनिंदा मेहमान शामिल हुए थे. 10 से कम उम्र और 55 से ज्यादा के लोगों को आने की अनुमति नहीं थी. इतना ही नहीं अंकित शाह और आशिमा नायर ने डिजीटल इन्वीटेशन भेजकर मास्क, ग्लव्स पहन कर आने की रिस्वेक्ट की थी.

11. गौहर ख़ान और ज़ैद दरबार

Source: newindianexpress

बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान इन दिनों अपनी शादी की खबरों को लेकर सुर्खियों में हैं. एक्ट्रेस 25 दिसंबर को अपने बॉयफ्रेंड ज़ैद दरबार के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं. गौहर ने अपने प्री-वेडिंग का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वो और ज़ैद बेहद रोमांटिक अंदाज़ में नज़र आए.  

गौहर ने इंस्टाग्राम पर ज़ैद के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए इसकी घोषणा की थी. तस्वीर में दोनों ने हाथ में गुब्बारे ले रखे थे, जिन पर लिखा था, ‘उसने (गौहर ने) हां कह दिया है’. तस्वीर साझा करते हुए गौहर ने अंगूठी की एक ‘इमोजी’ भी साझा की थी.