कुछ चीज़ें होती हैं जिनके बारे में हमें बाद में पता चलता है कि वो कितनी बेशकीमती हैं. फ़िल्मों की बात की जाए तो मनोज बाजपेयी की साल 2007 में आई फ़िल्म 1971 उन्हीं में से एक है. जिस साल ये रिलीज़ हुई थी तब इसने बॉक्स ऑफ़िस पर कुछ ख़ास कमाल नहीं किया था. हालाकिं, इसने बेस्ट हिंदी फ़ीचर फ़िल्म और बेस्ट ऑडियोग्राफ़ी के नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए थे.

लॉकडाउन में फ़िल्म के डायरेक्टर अमृत सागर ने इसे यूट्यूब पर फिर से रिलीज़ किया था. अब ये फ़िल्म दर्शकों का दिल जीत रही है.

Source: aambar

फ़िल्म 1971 में भारत-पाक के बीच हुए युद्ध के कैदियों की कहानी दिखाई गई, जो पाकिस्तान में कैदी बना लिए जाते हैं. इस मूवी में मनोज बाजपेयी, पीयूष मिश्रा, रवि किशन, कुमद मिश्रा, चित्त रंजन गिरि, मानव कौल और दीपक डोबरियाल जैसे कलाकार थे.

इस फ़िल्म का यूट्यूब लिंक एक्टर मनोज बाजपेयी ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था. इस मूवी के रिलीज़ होने के 13 साल बाद लोगों को ये फ़िल्म बहुत पसंद आ रही है. यूट्यूब पर अभी तक इस मूवी को 17 मिलियन से भी अधिक लोग देख चुके हैं.

इसे देखने के बाद वो इसकी तारीफ़ करते भी नहीं थक रहे हैं. आप भी देखिए:

इस मूवी से जुड़ा एक दिलचस्प क़िस्सा कुछ समय पहले मनोज बाजपेयी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था. तब उन्होंने बताया था कि इसकी शूटिंग करते समय दो बार उनकी जान जाते-जाते बची थी.
Entertainment के और आर्टिकल पढ़ने के लिये ScoopWhoop Hindi पर क्लिक करें.