हार के जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं और इस कहावत का सबसे बड़ा उदाहरण नेहा कक्कड़ हैं. 'माता के जागरण' में गाना गाने वाली नेहा कक्कड़ ने बचपन काफ़ी ग़रीबी में गुज़ारा था. इसलिये वो सिंगिंग में हाथ आज़माने के लिये Indian Idol-2 (इंडियन आइडल) के सेट पर पहुंची थीं. पर शो में नेहा ज़्यादा लंबा सफ़र तय नहीं कर पाईं और उन्हें शो से बाहर आना पड़ा.

Anu Malik Neha Kakkar
Source: dnaindia

अपनी हार से सबक लेकर नेहा कक्कड़ इतनी तेज़ी से उठीं कि आज वो फ़िल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी सिंगर्स में से एक हैं. आलम ये है कि अब गाने नेहा के नाम से हिट होने लगे हैं. कुछ ही समय में उनके गाने Millions Views पार कर लेते हैं. हांलाकि, Indian Idol-2 के दौरान नेहा को देख कर ऐसा बिल्कुल नहीं लगता था कि वो इतनी तेज़ी से आगे निकलेंगी.

यही नहीं, शो दौरान एक पल तो ऐसा भी आ गया था, जब नेहा कक्कड़ का गाना सुनकर शो के जज अनु मलिक ने ख़ुद को थप्पड़ मार लिया था. ये सीन अब शायद ही किसी को याद होगा. हमें भी नहीं था, पर हाल ही में सोशल मीडिया पर एक क्लिप वायरल हुई, जिसे देख कर लग ही नहीं रहा है कि ये वही नेहा कक्कड़ हैं, जिन्हें कभी अनु मलिक ने इस तरह डांटा था.

आप भी देखिये:  

सोशल मीडिया पर क्लिप वायरल होने के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दीं. वो देखते हैं: 

एक बार नेहा कक्कड़ ने कहा था कि कई बार लोगों ने उनकी कम हाइट को लेकर तंज कसा. वो इन सब बातों से दुखी ज़रूर हुई, पर हारी नहीं. उन्होंने सोच लिया था कि वो इतना ऊंचा गायेंगी कि उनका छोटा क़द किसी को नज़र ही न आये. नेहा कक्कड़ ने किया भी वैसे ही. कितनी अजीब बात है न जिस शो पर नेहा को रिजेक्ट किया गया. आज वो उसी शो की जज बन कर बाक़ियों को सेलेक्ट और रिजेक्ट कर रही हैं.

आप क्या कहते हो?