कहते हैं कि समय से बलवान कुछ नहीं होता है. कई बार सामने वाले का समय ऐसा पलटता है, जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है. इसलिये कहा गया है कि कभी किसी को कम मत आंको.

कुछ ऐसा ही सलमान ख़ान के साथ भी है. सलमान ख़ान आज फ़िल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं. ये भी कह सकते हैं कि दंबग भाईजान का करोड़ों दिलों के साथ-साथ बॉलीवुड पर भी राज करते हैं. पर उनकी ज़िंदगी में एक पल ऐसा भी था, जब उन्होंने फ़िल्म इंडस्ट्री में रहने की उम्मीद छोड़ दी थी. इस बात का ख़ुलासा ख़ुद सलमान ख़ान ने एक इंटरव्यू के दौरान किया है.

क्या है मामला?

दअसल, आपकी अदालत के दौरान सलमान ख़ान ने फ़िल्मी करियर के शुरूआती दिनों का ज़िक्र किया. सूरज बड़जात्या की सुपरहिट फ़िल्म 'मैंने प्यार किया' के बाद उन्हें किसी फ़िल्म का ऑफ़र नहीं मिल रहा था. फ़िल्म सुपरहिट थी, जिसमें उन्होंने शानदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता. इसके बावजूद 4-5 महीने तक उन्हें काम नहीं मिला.

Salman Khan
Source: indiatvnews

क्या थी वजह?

आखिर क्या वजह थी, जो अच्छी एक्टिंग करने के बाद भी सलमान ख़ान को कोई काम नहीं दे रहा था. इंटरव्यू में सलमान ख़ान ने काम न मिलने का श्रेय भाग्यश्री को दिया है. सलमान कहते हैं कि 'मैंने प्यार किया' के बाद भाग्यश्री ने फ़िल्मों से ब्रेक लेने का फ़ैसला करते हुए शादी कर ली. भाईजान कहते हैं कि भाग्यश्री मैडम ने उस वक़्त डिसाइड कर लिया था कि वो अब फ़िल्म नहीं, शादी करेंगी.

Maine Pyaar Kia
Source: patrika

काफ़ी महीनों तक खाली बैठने के बाद उनके पिता और राइटर सलीम ख़ान ने निर्माता-निर्देशक से सलमान ख़ान के लिये रोल की मांग की. तब जाकर कहीं उनके पास फ़िल्म के ऑफ़र आये.

बताओ ज़रा अगर सलमान ख़ान के साथ ऐसा हो सकता है, तो बाक़ी लोगों का क्या हाल होता होगा.