वेब सीरीज़ 'स्कैम 1992: द हर्षद मेहता स्टोरी' की ज़बरदस्त कामयाबी के बाद निर्माता-निर्देशक हंसल मेहता जल्द ही देश के एक और बड़े घाटाले की कहानी पेश करने जा हैं. 

Source: linkedin

हंसल मेहता इस बार महाराष्ट्र के बहु-चर्चित 'स्टांप पेपर घोटाले' पर आधारित वेब सीरीज़ 'स्कैम 2003- द क्यूरियस केस ऑफ़ अब्दुल करीम तेलगी' लेकर आ रहे हैं. ये सीरीज़ जालसाज अब्दुल करीम तेलगी के जीवन पर आधारित होगी. 

Source: abplive

बीते गुरुवार को 'एप्लॉज़ एंटरटेनमेंट' ने अपनी लोकप्रिय 'स्कैम' फ्रैंचाइज़ी' के दूसरे सीज़न की घोषणा करते हुए कहा, 'ये रोमांचक सीरीज़ पत्रकार संजय सिंह द्वारा लिखी गई किताब 'रिपोर्टर की डायरी' पर आधारित है. इसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक हंसल मेहता डायरेक्ट करेंगे. फ़िलहाल इस पर काम पर चल रहा है. ये सीरीज़ 2022 में SonyLiv पर स्ट्रीम होगी'. 

क्या है 'Scam 2003'? 

हंसल मेहता इस वेब सीरीज़ में अब्दुल करीम तेलगी की कहानी दिखाएंगे कि कैसे तेलगी ने 20 हज़ार करोड़ रुपये के 'स्टांप पेपर घोटाले' को अंजाम दिया था. कर्नाटक के खानपुर का रहने वाला तेलगी कैसे इस घोटाले का मास्टरमाइंड बना और कैसे इतने बड़े फ्रॉड को अंजाम दिया? यही सब इस सीरीज़ में दिखाया जायेगा.

Source: deccanherald

इस वेब सीरीज़ का स्क्रीनप्ले मराठी के जाने-माने निर्देशक किरन यदनोपावित, किताब के लेखक संजय सिंह के साथ मिलकर लिख रहे हैं. 

हंसल मेहता के बताया कि, इस वेब सीरीज़ की शूटिंग इसी साल के आख़िर में शुरू हो जाएगी. जबकि 2022 में ये SonyLiv पर प्रसारित होगी. एक और घोटाले की कहानी दर्शकों के सामने लाने के लिए मैं अभी से बेहद उत्साहित हूं. 

बता दें कि 'स्टांप पेपर घोटाले' के आरोपी अब्दुल करीम तेलगी की 23 अक्टूबर, 2017 को बेंगलुरु में फ़ेफ़डे ख़राब होने के कारण मौत हो गई थी.