साल 2004 में आई हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट-ओरलेंडो ब्लूम स्टारर फ़िल्म 'Troy' काफ़ी सुर्ख़ियों में रही थी. इस हिस्टॉरिकल वॉर ड्रामा फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर काफ़ी धूम मचाई थी.

Source: footeandfriendsonfilm

इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन का 2 साल पुराना एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ऐश्वर्या ने ख़ुलासा किया कि उन्हें साल 2004 में हॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म 'ट्रॉय' ऑफ़र हुई थी, लेकिन डेट प्रॉब्लम की वजह से उन्होंने ये ऑफ़र ठुकरा दिया था.

Source: timesofindia

Inuth.com के साथ साल 2018 के एक साक्षात्कार में ऐश्वर्या राय बच्चन ने कहा, मैंने साल 2004 में हॉलीवुड की मशहूर फ़िल्म 'ट्रॉय' का ऑफ़र ठुकरा दिया था, लेकिन जिस वक़्त मुझे ये फ़िल्म ऑफ़र हुई थी उस वक़्त मेरी कई बॉलीवुड फ़िल्में फ़्लोर पर थीं.

Source: neversaynotonew
बॉलीवुड के मुक़ाबले हॉलीवुड में काम करना थोड़ा अलग होता है. मैं 6 से 9 महीने के लिए अपनी बॉलीवुड फ़िल्में छोड़ नहीं सकती थी. बड़ी फ़िल्म होने के नाते 'ट्रॉय' को कम से कम 1 साल का वक़्त देना ज़रूरी था. इसके अलावा भी हॉलीवुड फ़िल्मों में कई अन्य तरह के कॉन्ट्रैक्ट भी होते हैं.  
Source: vanityfair

इस फ़िल्म में ऐश्वर्या राय को 'Briseis' का किरदार ऑफ़र हुआ था, जिसे बाद में हॉलीवुड एक्ट्रेस Rose Byrne ने निभाया था. 'ट्रॉय' हॉलीवुड की एक बड़ी फ़िल्म थी. इस फ़िल्म में ब्रैड पिट, ओरलेंडो ब्लूम, डायने क्रूगर और एरिक बाना जैसे कलाकारों ने काम किया था.

बता दें कि ऐश्वर्या राय बच्चन 'Bride & Prejudice', 'The Mistress of Spices', 'Provoked', 'The Last Legion' और The Pink Panther 2 जैसी हॉलीवुड फ़िल्मों में भी काम कर चुकी हैं.