लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए. अब अजय देवगन इस घटना पर आधारित एक फ़िल्म बनाने की तैयारी में हैं. 

Source: dnaindia

हालांकि, फ़िल्म का शीर्षक और कास्ट अभी फ़ाइनल नहीं हुआ है. इस फ़िल्म को अजय देवगन और सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एल.एल.पी प्रोड्यूस करेंगे. 

तरण आदर्श ने इसे लेकर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘ये ऑफ़िशियल है कि अजय देवगन गलवान घाटी की घटना पर फ़िल्म बनाने जा रहे हैं. अभी फ़िल्म का कोई टाइटल नहीं दिया गया है. इस फ़िल्म के ज़रिए उन 20 भारतीय सेना के जवानों की कहानी दिखाई जाएगी, जिन्होंने चीनी सेना का मुकाबला किया था. इस फ़िल्म को अजय देवगन और सेलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी प्रोड्यूस करेंगे. फ़िल्म की कास्ट भी अभी फ़ाइनल नहीं हुई है.’ 

इस ख़बर के आते ही सोशल मीडिया पर मीमबाज़ ख़ासा एक्टिव हो गए हैं. ट्विटर पर #AjayDevgn ट्रेंड करने लगा है. 

बता दें कि अजय देवगन जल्द ही 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' के साथ आ रहे हैं. इस फ़िल्म का Disney+ Hotstar पर डिजिटल रूप से प्रीमियर किया जाएगा. अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बनी ये फ़िल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित है. इसमें संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, नोरा फ़तेही, शरद केलकर, अम्मी विर्क और प्रणीत सुभाष सहित अन्य कलाकार हैं. 

इस फ़िल्म में अजय देवगन भारतीय वायुसेना स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका में दिखेंगे, जो युद्ध में भुज हवाई अड्डे के प्रभारी थे.