अजित कुमार (Ajith Kumar) आज तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री में सबसे बड़े एक्शन स्टार के तौर पर जाने जाते हैं. अजित कुमार केवल एक्शन स्टार ही नहीं, बल्कि बॉक्स ऑफ़िस के किंग (King of Box Office) भी माने जाते हैं. तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री में उन्हें Thala, Ultimate Star और Kadhal Mannan के नामों से भी जाना जाता है. अजित कुमार ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1990 में तमिल फ़िल्म 'En Veedu En Kanavar' से की थी. इसके 3 साल बाद साल 1993 में उन्होंने 'Amaravathi' फ़िल्म से बतौर हीरो तमिल फ़िल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. वो अपने 32 सालों के फ़िल्मी करियर में अब तक 60 से अधिक फ़िल्मों में काम कर चुके हैं. अजित पिछले 10 सालों से बॉक्स ऑफ़िस पर एक के बाद एक हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दे रहे हैं. वो 'V' अक्षर को अपने लिए बेहद लकी मानते हैं. अजित की अधिकतर फ़िल्मों के टाइटल 'V' अक्षर से ही शुरू होते हैं.

ये भी पढ़ें: सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की वो 11 बेहतरीन फ़िल्में जिन्होंने बॉक्स ऑफ़िस पर गाड़े थे सफलता के झंडे

Tamil Superstar Ajith Kumar
Source: twitter

चलिए आज आपको तमिल सिनेमा के एक्शन स्टार अजित कुमार की बेहतरीन हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फ़िल्मों (Ajith Kumar Blockbuster Film) से भी रूबरू करा देते हैं-

1- Villain

अगर अजित कुमार के पिछले 20 सालों के करियर की बात करें तो 'विलेन' उनकी पहली सुपरहिट फ़िल्म है. ये फ़िल्म साल 2002 में रिलीज़ हुई थी. हालांकि अजित कुमार इससे पहले 1999 में Vaalee और 1996 में Kadhal Kottai जैसी सुपरहिट फिल्म दे चुके हैं.

Villain
Source: dailymotion

2- Billa

ये अजित कुमार के करियर की सबसे बेहतरीन फ़िल्मों में से एक है. ये उनके करियर की पहली 'ब्लॉकबस्टर' फ़िल्म भी थी. दुनिया भर में 'बिल्ला' फ़िल्म की 1 करोड़ टिकट बिकी थीं. साल 2007 में इस फ़िल्म ने वर्ल्डवाइड 25 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Billa
Source: youtube

3- Mankatha 

अजित कुमार की ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर 'ब्लॉकबस्टर' साबित हुई थी. केवल 24 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फ़िल्म ने भारत में क़रीब 68 करोड़ रुपये, जबकि वर्ल्डवाइड क़रीब 100 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Mankatha
Source: mouthshut

Ajith Kumar Blockbuster Film

4- Arrambam

अजित कुमार की ये तमिल एक्शन थ्रिलर फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर सुपरहिट रही थी. 60 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फ़िल्म ने क़रीब 124 करोड़ रुपये की कमाई की थी. इस फ़िल्म में अजित कुमार के अलावा आर्या, नयनतारा और तापसी पन्नू भी नज़र आये थे.

Arrambam
Source: cinemachaat

5- Veeram

सुपरस्टार अजित कुमार की ये फ़िल्म साल 2014 में रिलीज़ हुई थी. ये फ़िल्म भी बॉक्स ऑफ़िस पर सुपरहिट रही. 45 करोड़ रुपये के बजट में बनी 'वीरम' ने वर्ल्डवाइड क़रीब 130 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Veeram
Source: youtube

Ajith Kumar Blockbuster Film

7- Vedalam

वेदालम अजित कुमार की सबसे बेहतरीन फ़िल्मों में से एक है. 38 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस सुपरहिट फ़िल्म ने भारत में क़रीब 94 करोड़ रुपये, जबकि वर्ल्डवाइड क़रीब 126 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Vedalam
Source: amazon

8- Viswasam 

साल 2019 में रिलीज़ हुई अजित कुमार की ये तमिल फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर 'ब्लॉकबस्टर' साबित हुई थी. इस फ़िल्म ने भारत में 161 करोड़ रुपये, जबकि वर्ल्डवाइड क़रीब 203 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Viswasam
Source: indiaglitz

Ajith Kumar Blockbuster Film

9- Nerkonda Paarvai 

अजित कुमार की ये तमिल एक्शन फ़िल्म भी सुपरहिट रही थी. 100 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फ़िल्म ने भारत में 108 करोड़ रुपये, जबकि वर्ल्डवाइड क़रीब 182 करोड़ रुपये की कमाई की थी.

Nerkonda Paarvai
Source: cinestaan

ये भी पढ़ें: साउथ के सुपरस्टार विजय हैं बॉक्स ऑफ़िस के किंग, उनकी ये 9 फ़िल्में 100 करोड़ के क्लब में हैं शामिल

10- Valimai

24 फ़रवरी 2022 को रिलीज़ हुई अजीत कुमार की इस एक्शन थ्रिलर फ़िल्म ने भी सिनेमाघरों में ताबड़तोड़ कमाई की थी. 150 करोड़ रुपये के बजट में बनी Valimai ने वर्ल्डवाइड 225 करोड़ रुपये की कमाई की थी. 

Valimai
Source: moviecrow

बताइये इनमें से आपको अजित कुमार की कौन सी फ़िल्म सबसे बेहतरीन लगी?