वर्ल्ड फ़ेमस मैग्जीन फ़ोर्ब्स ने इस साल के 100 सबसे ज़्यादा कमाई करने वाले एंटरटेनर्स की लिस्ट जारी की है. बॉलीवुड के नज़रिये से देखें तो इसमें केवल एक ही सुपरस्टार अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. इनका नाम है अक्षय कुमार.

पिछले साल आई इसी लिस्ट में सलमान खान का भी नाम था, लेकिन इस बार उनकी छुट्टी हो गई है. अक्षय कुमार दुनियाभर के सबसे अधिक कमाई करने वाले सितारों में 33वें नंबर पर हैं. उनकी एक साल में की गई कुल कमाई 65 मिलियन डॉलर यानी करीब 445 करोड़ रुपये है.

Source: sbs

खिलाड़ी कुमार ने कमाई के मामले में बॉलीवुड स्टार्स को ही नहीं बल्कि हॉलीवुड के दिग्गज़ सितारों को भी पीछे छोड़ दिया है. इनमें रिहाना, जैकी चैन, ब्रेडली कूपर, स्कारलेट जॉनसन जैसी हस्तियों के नाम शामिल हैं.

अक्षय कुमार के लिए वाकई में ये एक गुड न्यूज़ है. वैसे आपको बता दें, अक्षय इसी नाम से एक फ़िल्म भी बना रहे हैं, जो इस साल 27 दिसंबर को रिलीज़ होगी.

अब आप सोच रहे हैं होंगे कि टॉप-10 एंटरटेनर्स की लिस्ट में किन सितारों के नाम शामिल हैं. उसकी लिस्ट आपकी ख़िदमत में पेश है:

1. टेलर स्विफ़्ट

2. काइली जेनर

3. कान्ये वेस्ट

4. लियोन मेस्सी

5. एड शिरीन

6. क्रिस्टियानो रोनाल्डो

7. नेमार

8. ईगल्स

9. डॉ. फ़िल मैकग्रा

10. कैनेलो अल्वारेज़.

अच्छी बात ये है कि इस लिस्ट में पहले और दूसरे नंबर दो महिलाओं(टेलर स्विफ़्ट और काइली जेनर) के नाम हैं. जेंडर इक्वेलिटी का इससे अच्छा उदाहरण आपको कहां देखने को मिलेगा.