बॉलिवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार लॉकडाउन के दौरान करोड़ों रुपये का डोनेशन कर चुके हैं. एक बार फिर उन्होंने एक बड़ी रकम डोनेट की है. अक्षय ने महामारी के चलते प्रभावित हुए दिहाड़ी मज़दूरों की मदद के लिए सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) में 45 लाख रुपये का योगदान किया है.

Source: thehindu

सिंटा के सीनियर ज्वॉइंट सेक्रेटरी अमित बहल ने कहा, ‘इस मुश्क़िल दौर में मदद के लिए हम अक्षय के बहुत आभारी हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘ये पहल एग्ज़क्यूटिव कमिटी के सदस्य और एक्टर अयूब ख़ान ने की थी. उन्होंने अभिनेता जावेद जाफ़री के ज़रिए साजिद नाडियाडवाला और अक्षय कुमार से मदद की मांग की थी.’

अमित ने आगे बताया कि, अक्षय ने बिना देरी के हमसे मेंबर्स की लिस्ट मांगी. हमारे पास 1,500 मज़दूरों की ओर से आभार के मैसेज आ चुके हैं, जिनकी उन्होंने मदद की है.’ अभिनेता और निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने हर सदस्य के बैंक खाते में 3000 रुपये ट्रांसफ़र किए. अमित के मुताबिक़, उन्होंने हमें आश्वासन दिया है कि सदस्यों की मदद के लिए जो भी ज़रूरी होगा, वे करेंगे.

Source: indiatoday

अक्षय ने पूर्व में Covid-19 के लिए पीएम राहत कोष में 25 करोड़ रुपये, मुंबई पुलिस फाउंडेशन को अतिरिक्त 2 करोड़ रुपये और बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को मास्क, पीपीई और रैपिड टेस्टिंग किट के लिए 3 करोड़ रुपये दिए थे.

अक्षय के इस कदम पर उस वक़्त पत्नी ट्विंकल खन्ना ने भी अपनी खुशी का इज़ाहार किया था. उन्होंने ट्वीट किया था, ‘ये शख़्स मुझे गर्व महसूस करवाता है. मैंने अक्षय से पूछा था कि क्या वो सच में इतनी बड़ी रकम देंगे क्योंकि इतने पैसे हमे इकट्ठे करने पड़ते, लेकिन अक्षय ने मुझसे कहा कि मेरा पास पहले कुछ नहीं था, आज जब मेरे पास है तो मैं पीछे नहीं हट सकता. मैं उनकी मदद करना चाहता हूं जिनके पास कुछ नहीं है.’